Monday, July 22, 2024
Homeराजनीति'सभी धर्मों के छात्र करें ड्रेस कोड यूनिफॉर्म का पालन': बुर्का विवाद पर गृह...

‘सभी धर्मों के छात्र करें ड्रेस कोड यूनिफॉर्म का पालन’: बुर्का विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह, यूपी पर बोले – हर हाल में CM बनेंगे योगी

गृह मंत्री ने कहा, “मेरा व्यक्तिगत मानना है कि स्कूल के ड्रेस कोड को सभी को मानना चाहिए और मामला अब कोर्ट में है। कोर्ट ने अभी स्टे दिया है। कोर्ट सुनवाई कर रही है।"

कर्नाटक में उठा बुर्का विवाद मामला अब देश के कई राज्यों में पहुँच गया है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने News18 के साथ इंटरव्यू में इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को ड्रेस कोड या यूनिफॉर्म का पालन करना चाहिए। हालाँकि यह उनका निजी मत है। गृह मंत्री ने कहा कि फिलहाल मामला कोर्ट में है। कोर्ट जो फैसला दे उसे मानना चाहिए।

गृह मंत्री ने कहा, “मेरा व्यक्तिगत मानना है कि स्कूल के ड्रेस कोड को सभी को मानना चाहिए और मामला अब कोर्ट में है। कोर्ट ने अभी स्टे दिया है। कोर्ट सुनवाई कर रही है। अदालत जो फैसला दे उसे मानना चाहिए। मेरी व्यक्तिगत मान्यता तब तक ही रहती है जब तक अदालत फैसला नहीं देती है। लेकिन अगर अदालत इस पर फैसला देती है तो मुझे भी इसको स्वीकार करना चाहिए।”

इस दौरान उन्होंने विवाद में साजिश और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया की भूमिका पर कहा कि किसी की मंशा सफल नहीं होगी। अदालत का फैसला आने के बाद देश की जनता उसको स्वीकार करेगी।

इंटरव्यू में नेटवर्क 18 के ग्रुप एडिटर इन चीफ राहुल जोशी ने गृह मंत्री से पूछा कि योगी आदित्यनाथ यूपी में बीजेपी का चेहरा हैं चुनाव में सीटें कितनी भी आएँ क्या मुख्यमंत्री वही बनेंगे। इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा, “हम योगी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए हर हाल में वही मुख्यमंत्री बनेंगे। चाहे हमारी कितनी भी सीटें क्यों न आएँ।” गृह मंत्री ने कहा, “CM योगी ने शानदार काम किया है। हम योगी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ रहे हैं।”

अमित शाह ने दावा किया कि यूपी में BJP प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी। उन्होंने कहा कि सर्वे पर मत जाइए। पिछले चुनाव के दौरान सभी सर्वे में बीजेपी को 238 सीटों पर जीतने का अनुमान जताया गया था लेकिन वो 300 से ज्यादा सीटें जीती। उन्होंने कहा, “सर्वे करने वाले अपनी क्रेडिबिलिटी के साथ इसे जोड़ देते हैं। यह सही नहीं है। सर्वे में जनता सही बताए ये जरूरी नहीं है। कई बार सर्वे में परसेप्शन भी बहुत महत्व रखता है। 2017 के सर्वे में BJP को 287 सीटें दी गईं थीं। लेकिन बीजेपी चुनाव में 300 से ज्यादा सीटें जीती। हम इस बार भी प्रचंड बहुमत से जीतेंगे।”

आगे गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था का मुद्दा सबसे बड़ा है। उन्होंने कहा कि पहले हर जिले में माफिया होते थे। आज ये सभी जेल में हैं। यूपी की जनता इसकी सराहना कर रही है। आज आजम, मुख्तार, अतीक जैसे लोग जेल में बंद हैं। पहले ये सोचना असंभव था। जो लोग पहले परेशान करते थे, वे अब जेल की रोटियाँ तोड़ रहे हैं। सपा के सरकार में एक धर्म विशेष के लोगों को कुछ भी करने का अधिकार होता था। जनता को न्याय मिलने की उम्मीद खत्म हो गई थी। आज जनता को परेशान करने वाले जेल में हैं। पहले हर जिले में माफिया होते थे। अब एक भी जिले में बाहुबली नहीं है। करीब 2000 करोड़ की संपत्ति माफियाओं से छुड़ाई गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -