Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'...प्रेस में बयानबाजी और बड़े विज्ञापनों से होगा विकास' : CM केजरीवाल पर बरसे...

‘…प्रेस में बयानबाजी और बड़े विज्ञापनों से होगा विकास’ : CM केजरीवाल पर बरसे अमित शाह, कहा- दिल्ली को ये AAP निर्भर बनाना चाहते हैं

अम‍ित शाह ने कहा, ''एमसीडी के साथ अरविंद केजरीवाल के व्यवहार का लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देंगे। दिल्ली के लोगों को तय करना है कि उन्हें विज्ञापन की राजनीति पसंद है या 'विकास' की राजनीति। लोगों को यह भी तय करना चाहिए कि उन्हें 'प्रचार' (अभियान) की राजनीति पसंद है या 'परिवर्तन' की राजनीति।''

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह(Amit Shah) ने गुरुवार (20 अक्टूबर 2020) को द‍िल्‍ली के तेहखंड में ‘वेस्‍ट टू एनर्जी’ प्‍लांट का उद्घाटन किया। शाह ने इस दौरान द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind kejriwal) पर जमकर निशाना साधा और कहा क‍ि आप सरकार एमसीडी के साथ भेदभाव करती है और फंड नहीं देती है। गृहमंत्री ने कहा कि केजरीवाल व‍िज्ञापनों के जरिए दिल्‍ली की जनता को भ्रमित करना चाहते हैं।

उन्‍होंने यह भी कहा, “दिल्‍ली में भले आप की सरकार हो, ऊपर नरेंद्र मोदी हैं। इसलिए कोई काम रुकने वाला नहीं है। शाह ने कहा क‍ि आप पार्टी द‍िल्‍ली को ‘आप निर्भर’ बनाना चाहती है, लेकिन हम दिल्‍ली को ‘आत्मनिर्भर’ बनाना चाहते हैं।”

अम‍ित शाह ने कहा, ”एमसीडी के साथ अरविंद केजरीवाल के व्यवहार का लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देंगे। दिल्ली के लोगों को तय करना है कि उन्हें विज्ञापन की राजनीति पसंद है या ‘विकास’ की राजनीति। लोगों को यह भी तय करना चाहिए कि उन्हें ‘प्रचार’ (अभियान) की राजनीति पसंद है या ‘परिवर्तन’ की राजनीति।”

शाह ने कहा, ”केजरीवाल जी हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं, बड़े-बड़े विज्ञापन करते हैं। उन्होंने मान लिया है कि प्रेस के इंटरव्यू से ही विकास होता है। उन्होंने मान लिया है कि विज्ञापन से देश की जनता भ्रमित हो सकती है। यह भ्रम 5 साल, 7 साल चल सकता है। मैं जनता को कहने आया हूँ कि आप पार्टी दिल्ली को आप निर्भर बनाना चाहती है और हम आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। दिल्ली की जनता को तय करना है कि आप निर्भर दिल्ली चाहिए या आत्मनिर्भर दिल्ली चाहिए।”

उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में हर रोज लगभग 7000 मीट्रिक टन कूड़े का निस्तारण होगा और 2000 मीट्रिक टन कूड़े को दोबारा हरित तरीके से उपयोग में लाया जाएगा। ये प्लांट हर रोज 25 मेगावाट तक ग्रीन एनर्जी द‍िल्‍ली को देने का काम करेगा।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के MCD प्रभारी दुर्गेश पाठक गुरुवार (20 अक्टूबर 2020) को भलस्वा डेयरी लैंडफिल साइट पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और स्थानीय विधायकों के साथ कूड़े के ढेर पर पहुँचे और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नारेबाजी की।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -