Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिपीएम ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग साइट का नाम रखा शिवशक्ति, भूपेश बघेल ने सट्टेबाजी...

पीएम ने चंद्रयान-3 की लैंडिंग साइट का नाम रखा शिवशक्ति, भूपेश बघेल ने सट्टेबाजी ऐप का नाम महादेव पर रख दिया: अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोगों से अपील की कि उनके वोटों से न सिर्फ राज्य में बीजेपी सरकार सत्ता में आएगी बल्कि भुवनेश्वर साहू को न्याय भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार में बेमेतरा लव जिहाद के केंद्र में तब्दील हो गया है। ईश्वर साहू के पिता भुवनेश्वर साहू की पिछले साल सांप्रदायिक हिंसा में हत्या कर दी गई थी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार (15 नवंबर 2023) को कहा कि बीजेपी की रमन सिंह की सरकार में बेमेतरा जिला शिक्षा का हब हुआ करता था, लेकिन कॉन्ग्रेस के भूपेश बघेल की सरकार में यह लव जिहाद का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा कि अगर इस बार राज्य में बीजेपी की सरकार आती है तो लव जिहाद बढ़ाने की किसी की हिम्मत नहीं होगी। उन्होंने बेमेतरा की साजा सीट पर ईश्वर साहू के लिए चुनावी रैली की। ईश्वर साहू के पिता भुवनेश्वर साहू की पिछले साल सांप्रदायिक हिंसा में हत्या कर दी गई थी।

अमित शाह ने जनसभा में भूपेश बघेल की सरकार पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंद्रयान-3 की लैंडिंग साइट को शिवशक्ति नाम देते हैं, लेकिन भूपेश बघेल के लोग सट्टेबाजी ऐप को महादेव के नाम पर रखते हैं। अमित शाह ने भूपेश बघेल से पूछा कि उन्होंने सट्टेबाजी ऐप में महादेव के नाम का इस्तेमाल क्यों किया? उन्होंने कहा कि भूपेश काका ने बैटिंग ऐप का नाम महादेव के नाम पर रखकर उनका निरादर किया है।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, “ईश्वर साहू सिर्फ एक उम्मीदवार ही नहीं हैं, बल्कि न्याय की लड़ाई के प्रतीक भी हैं। भूपेश बघेल के शासन में सांप्रदायिक तत्वों ने भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी। भूपेश काका ने ईश्वर जी को एक चेक और नौकरी ऑफर की थी, ताकि वह न्याय की चाह छोड़ दें, लेकिन मैं ईश्वर जी का शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने न्याय के लिए अपनी जंग नहीं छोड़ी।”

अमित शाह ने लोगों से अपील की कि उनके वोटों से न सिर्फ राज्य में बीजेपी सरकार सत्ता में आएगी, बल्कि भुवनेश्वर साहू को न्याय भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार में बेमेतरा लव जिहाद के केंद्र में तब्दील हो गया है। इसी दौरान उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने दुर्ग संभाग को जुए और सट्टे के सेंटर के रूप में बदल दिया है।

अमित शाह ने मंच से आगे कहा, “कॉन्ग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को 70 साल तक रोके रखा। मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया और 22 जनवरी 2024 को प्रतिष्ठा समारोह भी होने जा रहा है।”

बता दें कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा की 20 सीटों के लिए पहले चरण में 7 नवंबर को मतदान हुआ था, जबकि शेष 70 सीटों पर शुक्रवार (17 नवंबर) को मतदान होगा। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। यहाँ की भूपेश बघेल सरकार पर कई घोटालों के आरोप लगे हैं, इनमें सट्टेबाजी ऐप, गोबर घोटाला, चावल घोटाला, ट्रांसपोर्ट घोटाला, ट्रांसफर घोटाला आदि कई घोटाले शामिल हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -