Saturday, February 24, 2024
HomeराजनीतिNDTV का टाउनहॉल: AAP नेताओं ने आम आदमी बन केजरीवाल की तारीफ़ों के बाँधे...

NDTV का टाउनहॉल: AAP नेताओं ने आम आदमी बन केजरीवाल की तारीफ़ों के बाँधे पुल

दिल्ली में चुनाव होने हैं। सो, टीवी चैनल का पूरा कार्यक्रम ही पीआर स्टंट में बदल दिया गया। आम आदमी के बीच बैठे अपने लोग। उनके सवाल भी ऐसे कि आप कह उठे- अरे 'सरजी' ने कमाल कर दिया। पर पब्लिक है सब जानती है!

एनडीटीवी का कार्यक्रम टाउनहॉल। मौजूद थे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल। हालाँकि, ये इंटरव्यू कम और पीआर स्टंट ज्यादा लग रहा था। ऐसा इसीलिए, क्योंकि इंटरव्यू में जिन लोगों ने आम आदमी पार्टी की सरकार की तारीफों के पुल बाँधे, वो सभी आप के कार्यकर्ता ही थे। अभिषेक नामक एक व्यक्ति ने कहा कि पहले उसके इलाक़े में नशे करने वाले लड़के ख़ासी परेशानी पैदा किया करते थे। उसने दावा किया कि स्ट्रीट लाइट्स और सीसीटीवी के कारण ये सब ख़त्म हो गया है। उसने कहा कि अब महिलाएँ रात को बेख़ौफ़ होकर घूम सकती हैं। अभिषेक असल में आप का ही कार्यकर्ता है, जिसे आप इस वीडियो में देख सकते हैं:

इससे पहले भी राजेश गुप्ता नामक व्यक्ति ने एक सभा के दौरान केजरीवाल से कहा कि उसके इलाक़े में पहले पानी की काफ़ी दिक्कतें रहती थीं, जो अब सुधर गई हैं। उसने कहा कि अब घर-घर साफ़ पानी आ रहा है। राजेश के भी कई पोस्टर सामने आए, जिससे पता चलता है कि वो भी केजरीवाल की पार्टी का कार्यकर्ता है। इसी तरह प्रीति पुरी ने दावा किया कि उनके पिता ने मरते समय अपने बेटे से वादा लिया था कि वो केजरीवाल को ही वोट करेंगे, क्योंकि उन्होंने उन्हें तीर्थयात्रा कराया था। प्रीति भी पुरानी केजरीवाल समर्थक हैं और आम आदमी पार्टी की कार्यकर्ता भी। इसी तरह लोकेश नामक व्यक्ति ने भी सवाल पूछा, जो केजरीवाल की ही पार्टी का नेता है।

एनडीटीवी के कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के कई छोटे नेताओं ने ‘आम आदमी’ बन कर केजरीवाल की तारीफों के पुल बाँधे। साथ ही दिल्ली सरकार के कार्यों की भी तारीफ़ की। इससे पता चलता है कि अरविन्द केजरीवाल की जनसभाओं व इंटरव्यू में कुछ ऐसे लोगों फिक्स रखे जाते हैं, जो उनकी तारीफ करते हैं। चुनावी समय में अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए केजरीवाल यही तरीका अपना रहे हैं। एनडीटीवी के साथ इंटरव्यू में केजरीवाल ने सीएए को लेकर भी केंद्र सरकार की आलोचना की।

आपके लिए दवा-दारू का इंतजाम कर दिया… नहीं, दारू का नहीं किया है: केजरीवाल ने की गलती से मिस्टेक

अरविंद केजरीवाल ने विधान सभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर की कम्पनी से किया गठजोड़

देश-विदेश में एड देने वाले AAP के पास चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं: केजरीवाल ने कहा- चंदा दे दो जी

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UCC की दिशा में बढ़ा असम: मुस्लिम निकाह- तलाक वाला कानून निरस्त, बोले CM सरमा- बाल विवाह पर लगेगी रोक

असम मुस्लिम विवाह अधिनियम को राज्य की हिमंता बिस्वा सरकार ने रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा है इससे बाल विवाह पर रोक लगेगी।

वायनाड में चर्च ने जमीन कब्जाया, सरकार ने ₹100 प्रति एकड़ पर दे दिया पट्टा: केरल HC ने रद्द किया आवंटन, कहा- यह जनजाति...

केरल हाई कोर्ट ने चर्च द्वारा अतिक्रमण की गई भूमि को उसे सिर्फ 100 रुपए के पट्टे पर किए गए आवंटन को रद्द कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe