Tuesday, December 6, 2022
Homeराजनीतिमुस्लिम हिंदुस्तान में कॉन्ग्रेस की रहम-ओ-करम पर नहीं हैं, हम यहाँ हैं तो अल्लाह...

मुस्लिम हिंदुस्तान में कॉन्ग्रेस की रहम-ओ-करम पर नहीं हैं, हम यहाँ हैं तो अल्लाह की मेहरबानी से: ओवैसी

"मुस्लिम हिंदुस्तान में है तो कॉन्ग्रेस की मेहरबानी या रहम ओ करम पर नहीं। हम यहाँ है तो बाबा साहेब के संविधान की वजह से और अल्लाह की मेहरबानी की वजह से।"

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहालदुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कॉन्ग्रेस पार्टी पर आज फिर से (अक्टूबर 23, 2019) जोरदार निशाना साधा है। दरअसल, आज ओवैसी के नाम और तस्वीर के साथ उनकी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि भारत में मुस्लिम कॉन्ग्रेस की मेहरबानी से नहीं बल्कि बाबा साहेब और अल्लाह की मेहरबानी से है।

बुधवार (अक्टूबर 23, 2019) की दोपहर में शेयर हुए इस पोस्टर को हिन्दी के साथ-साथ उर्दू में भी शेयर किया गया है। इसमें ओवैसी के नाम के ऊपर उनका कथन स्पष्ट लिखा है, “मुस्लिम हिंदुस्तान में है तो कॉन्ग्रेस की मेहरबानी या रहम ओ करम पर नहीं। हम यहाँ है तो बाबा साहेब के संविधान की वजह से और अल्लाह की मेहरबानी की वजह से।”

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व भी ओवैसी कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी पर खुलेआम तंज कस चुके हैं। महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार दौरान उन्होंने कहा था कि जब कोई जहाज डूबता है, तो जहाज का कैप्टन सभी को सुरक्षित निकाल लेता है, लेकिन राहुल गाँधी ऐसे कप्तान हैं जो कॉन्ग्रेस के जहाज को डूबता देख छोड़कर भाग गए।

बता दें AIMIM के प्रमुख ओवैसी ने कुछ दिन पहले अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद के मामले में भी एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंने अपने ट्विटर अकॉउंट पर लिखा था, “मुझे नहीं पता क्या फैसला आएगा, लेकिन मैं चाहता हूँ फैसला ऐसा आए जिससे कानून के हाथ मजबूत हों। बाबरी मस्जिद को गिराया जाना कानून का मजाक था।”

इसके अलावा कुछ दिन पहले ओवैसी ने मोहन भागवत पर भी जमकर निशाना साधने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा था, “भारत को हिंदू राष्ट्र बताकर यह मेरा इतिहास नहीं मिटा सकते। ये काम नहीं करेगा। वह यह नहीं कह सकते कि हमारी संस्कृति, आस्था पहचान हिंदुओं से जुड़ी है।” ओवैसी के अनुसार भारत न कभी हिन्दू राष्ट्र था, न है और न कभी बनेगा। इंशाल्लाह!!

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर इस्लामी कट्टरपंथियों ने जमाया कब्ज़ा, जड़ दिया ताला: सिखों के आने-जाने पर भी रोक, कह रहे – ये हमारी मस्जिद...

लाहौर स्थित गुरुद्वारे को पाकिस्तान की इवेक्‍यू ट्रस्‍ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) ने कट्टरपंथियों के साथ मिलकर सिख समुदाय के लिए बंद कर दिया है।

‘भारती जी, रिजर्वेशन पर आए थे नौकरी में क्या?’: पटना HC के जज के सवाल पर वकीलों ने लगाए ठहाके, ₹24 लाख की गड़बड़ी...

पटना हाईकोर्ट के जज संदीप कुमार ने एक घोटाला आरोपित अधिकारी से पूछा कि क्या उन्होंने रिजर्वेशन पर नौकरी प्राप्त किया है? अधिकारी ने 'हाँ' में जवाब दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,080FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe