Tuesday, May 17, 2022
Homeराजनीति80 में 77 निकायों पर BJP+ का कब्ज़ा, 977 में 807 वार्ड भी जीते:...

80 में 77 निकायों पर BJP+ का कब्ज़ा, 977 में 807 वार्ड भी जीते: असम के स्थानीय चुनावों में BJP की बड़ी जीत, कॉन्ग्रेस सिर्फ 1 पर सिमटी

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, "यह विशाल जनादेश ग्रोथ और डेवलपमेंट के लिए है। इससे पार्टी को नए जोश के साथ प्रगति के एजेंडे को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी।"

देश के 5 राज्यों में विधानसभाओं के चुनाव के नतीजे कल 10 मार्च को सामने आएँगे लेकिन उससे पहले बीजेपी ने असम के निकाय चुनावों में जबरदस्त जीत हासिल करके अपने कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया है। आज बुधवार (9 मार्च, 2022) को घोषित चुनाव परिणामों में भाजपा ने असम में कुल 80 में से 75 नगर निकायों पर कब्जा कर लिया है। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कॉन्ग्रेस को यहाँ बड़ी निराशा हाथ लगी है।

80 में से 77 नगर निकाय में बीजेपी+ की जीत

असम राज्य चुनाव आयोग (ASEC) की ओर से आज घोषित किए गए चुनाव परिणामों के अनुसार, बीजेपी ने असम के नगर निकाय चुनावों में कुल 80 में से 75 नगर निकायों पर कब्जा कर लिया है। भाजपा साथ गठबंधन में रहे असम गण परिषद ने 2 नगर पालिकाओं में जीत हासिल की है। वहीं कॉन्ग्रेस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। वह 80 में से केवल 1 नगरपालिका में ही जीत दर्ज कर पाई है जबकि 2 नगरों में अन्य दलों ने जीत दर्ज की है।

आयोग ने बताया कि नगर निकाय चुनावों में कुल 977 में से 807 वार्डों पर बीजेपी ने सहयोगी असम गण परिषद के साथ जीत दर्ज की है। बीजेपी ने जहाँ 742 वार्डों में वहीं असम गण परिषद ने 65 वार्डों पर जीत दर्ज की है। इस चुनाव में कॉन्ग्रेस ने 71 और अन्य ने 99 वार्डों में जीत हासिल की है। ASEC के नतीजों के मुताबिक मरियानी म्युनिसिपल बोर्ड के 10 में से 7 वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वहीं बची हुई 3 सीटों पर यहाँ भी बीजेपी ने कब्जा जमाया है। इन चुनावों में 2 नगरों में त्रिशंकु नतीजे भी सामने आए हैं।

सीएम हिमंता सरमा ने कार्यकर्ताओं को दी बधाई

चुनाव परिणामों पर टिप्पणी करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, “यह विशाल जनादेश ग्रोथ और डेवलपमेंट के लिए है। इससे पार्टी को नए जोश के साथ प्रगति के एजेंडे को आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी।”

सरमा ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “मैं सभी @BJP4Assam कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई देता हूँ, जिन्होंने आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदी जी के विकास के आदर्शों को फैलाने के लिए अथक प्रयास किया। मैं असम के लोगों को बीजेपी और उसके सहयोगियों के नगर निकाय चुनावों में प्रचंड जीत के लिए कृतज्ञता में सिर झुकाता हूँ।”

उन्होंने कहा कि मैं नगर निकाय चुनावों में भाजपा की असम इकाई और उसके सहयोगियों को शानदार जीत दिलाने के लिए राज्य के लोगों का आभार व्यक्त करता हूँ। वहीं राज्य में कॉन्ग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी के प्रदेश प्रमुख भूपेन कुमार बोरा ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव एक निरंतर प्रक्रिया है और हर पार्टी को अच्छे-बुरे दौर से गुजरना पड़ता है।

गौरतलब है कि असम में नगर निकाय चुनावों के इतिहास में पहली बार इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) के जरिए 6 मार्च, 2022 को चुनाव हुआ था। इनके जरिए राज्य भर में 80 नगरपालिका बोर्डों के लिए मतदान किया गया था। इस चुनाव में राज्य के करीब 70 प्रतिशत मतदाताओं वोट डाला था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe