Sunday, September 26, 2021
Homeराजनीतिकोलकाता में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, TMC के मंत्री ने कहा था- ये...

कोलकाता में RSS कार्यकर्ता को मारी गोली, TMC के मंत्री ने कहा था- ये मिनी पाकिस्तान है

कहा जा रहा है कि भाजपा को समर्थन करने के कारण आरएसएस कार्यकर्ता व शिक्षक वीर बहादुर सिंह पर गुंडों ने हमला किया। गोली उनके पीठ पर लगी है। उनका इलाज चल रहा।

पश्चिम बंगाल में भाजपा और संघ कार्यकर्ताओं पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजधानी कोलकाता स्थित मेटियाब्रुज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक कार्यकर्ता पर हमला हुआ। पीड़ित वीर बहादुर सिंह सरकारी शिक्षक हैं और आरएसएस से जुड़े हैं। सोमवार (दिसंबर 2, 2019) को जब वे स्कूल में पढ़ाने जा रहे थे, तब उन पर हमला किया गया। हमलवारों ने दिनदहाड़े उन पर गोली चलाई। ये गार्डन रीच क्षेत्र का हिस्सा है।

बता दें कि मेटियाब्रुज वही इलाक़ा है, जिसे तृणमूल कॉन्ग्रेस के एक मंत्री ने ‘मिनी पाकिस्तान’ करार दिया था। एक पाकिस्तानी पत्रकार को मेटियाब्रुज के बारे में बताते समय ममता बनर्जी के मंत्री फरहाद हाकिम ने बताया था कि गार्डन रीच वाला इलाक़ा कोलकाता का ‘मिनी पाकिस्तान’ है। उन्होंने ‘द डॉन’ के पत्रकार से कहा था- “आइए, आपको मिनी पाकिस्तान की सैर कराता हूँ।” ये वही इलाक़ा है, जहाँ अवध के आखिरी नवाब वाज़िद अली शाह ने अपनी ज़िंदगी के अंतिम 30 वर्ष गुजारे थे।

आरएसएस कार्यकर्ता व शिक्षक वीर बहादुर सिंह गोली लगने से घायल हो गए हैं। गोली उनके पीठ पर लगी है, जिसके बाद वो अस्पताल में भर्ती हैं। चुनाव के दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील की थी। उनका ‘नमो टीशर्ट’ पहले हुए एक फोटो वायरल हो रहा है। कहा जा रहा है कि भाजपा को समर्थन करने के कारण उन पर गुंडों ने हमला किया है। आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर रोष व्यक्त किया। गौरतलब है कि राजनीतिक हिंसा के लिए कुख्यात बंगाल में भाजपा समर्थकों को निशाने बनाने की कई घटनाएँ हाल में सामने आई है। ज्यादातर में आरोपित सत्ताधारी टीएमसी से जुड़े बताए जाते हैं।

बंगाल में महिला BJP नेता के घर घुसकर टीएमसी वालों की गुंडई, बीच-बचाव में आए लोग भी घायल

बंगाल उपचुनाव: तृणमूल के 50 गुंडों ने BJP प्रत्याशी को घेर कर लात-घूसों से पीटा, वीडियो वायरल

बंगाल: BJP नेता शेख आमिर खान को TMC के गुंडों ने तलवार से काटा, 2 महिलाएँ गिरफ्तार

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर में ‘सेकेंड हैंड जवानी’ पर डांस, वायरल किया वीडियो: इंस्टाग्राम मॉडल की हरकत से खफा हुए महंत, हिन्दू संगठन भी विरोध में

मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित एक मंदिर में आरती साहू नाम की एक इंस्टाग्राम मॉडल ने 'सेकेंड हैंड जवानी' पर डांस करते हुए वीडियो बनाया, जिससे हिन्दू संगठन नाराज़ हो गए हैं।

PFI के 6 लोग… ₹28 लाख की वसूली… खाली कराना था 60 परिवार, कहाँ से आए 10000? – असम के दरांग में सिपाझार हिंसा...

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने सिपाझार हिंसा के पीछे PFI के होने की बात कही। 6 लोगों ने अतिक्रमणकारियों से 28 लाख रुपए वसूले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe