Tuesday, August 3, 2021
HomeराजनीतिSP सांसद आजम खान ने MLA पत्नी और बेटे के साथ किया सरेंडर, भेजे...

SP सांसद आजम खान ने MLA पत्नी और बेटे के साथ किया सरेंडर, भेजे गए जेल

कोर्ट के आदेश पर आज तीनों को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया। उनपर आरोप है कि बार-बार कोर्ट के आदेश से लेकर मुनादी तक कराने के बाद भी वो अदालत में कोर्ट में हाजिर नहीं हुए।

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला को कोर्ट के आदेश पर आज जेल भेज दिया गया है। बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के जुर्म में आजम खान समेत उनकी पत्नी-बेटे पर ये कार्रवाई हुई। सभी को 2 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इससे पहले बुधवार की सुबह यानी आज ही आजम खान के साथ पत्नी तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला ने कोर्ट में सरेंडर किया था।

जानकारी के अनुसार, कोर्ट के आदेश पर आज तीनों को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया। उनपर आरोप है कि बार-बार कोर्ट के आदेश से लेकर मुनादी तक कराने के बाद भी वो अदालत में कोर्ट में हाजिर नहीं हुए, जिसे मद्देनजर रखते हुए स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा-83 के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किया था।

मगर, इस आदेश के बाद जारी होने के बाद आजम खान सामने आए और आज सुबह एडीजे 6 की कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की, लेकिन कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी और उनपर ये कार्रवाई हुई।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने गंज कोतवाली में मोहम्मद आजम खान, अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। साथ ही आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आजम खान और उनकी पत्नी तजीन फातिमा ने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इस मुकदमे में सम्मन के बाद भी हाजिर न होने पर पूर्व में आजम खान, तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम खाँ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए थे।

यहाँ बता दें, अब्दुल्ला के खिलाफ 2-2 जन्म प्रमाणपत्र बनवाने, 2-2 पासपोर्ट बनवाने और 2-2 पैन कार्ड बनवाने के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें तीन मुकदमे बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने ही दर्ज कराए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल: बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम, 41 साल बाद सोने का ख्वाब टूटा

भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में बेल्जियम के साथ हुआ। बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराया और फाइनल में पहुँच गई।

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,711FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe