Sunday, May 22, 2022
Homeराजनीति'जिहादियों के चलते बनी है बंगाल सरकार, इन पर एक्शन नहीं लेने का है...

‘जिहादियों के चलते बनी है बंगाल सरकार, इन पर एक्शन नहीं लेने का है ऑर्डर’: BJP सांसद के घर के पास बमबारी

"व्यापारियों ने रास्ता अवरुद्ध किया था। 150 पुलिस खड़ी है और उस बीच बम पड़ रहा है। पुलिस बाहर कह रही है कि इन जिहादियों के चलते ही बंगाल में सरकार आई है, इसलिए हमें स्पष्ट निर्देश हैं कि इनके खिलाफ कोई एक्शन न लें।"

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के बाद लोक आक्रोशित हो गए हैं और पुलिस-प्रशासन व तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) की सरकार के प्रति अपना आक्रोश प्रकट कर रहे हैं। हिंसा से प्रभावित लोगों ने जगलदबाजार में घोषपारा रोड को जाम कर के अपना आक्रोश प्रकट किया, जहाँ स्थानीय सांसद अर्जुन सिंह भी पहुँचे। अर्जुन सिंह बैरकपुर से भाजपा सांसद हैं और भाटपाड़ा से लगातार 4 बार विधायक भी रहे हैं।

भाटपाड़ा ही वो जगह है, जहाँ युवा भाजपा कार्यकर्ता जयप्रकाश यादव की हत्या हुई है। अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस असहाय है। उन्होंने जानकारी दी कि कल जगदलबाजार में 7 दुकानें लूट ली गईं। उन्होंने कहा, “व्यापारियों ने रास्ता अवरुद्ध किया था। 150 पुलिस खड़ी है और उस बीच बम पड़ रहा है। पुलिस बाहर कह रही है कि इन जिहादियों के चलते ही बंगाल में सरकार आई है, इसलिए हमें स्पष्ट निर्देश हैं कि इनके खिलाफ कोई एक्शन न लें।”

आरोप है कि क्रूड बम फेंक कर भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हुई और उनकी माँ जख्मी हो गई, लेकिन पुलिस ने अब तक इस वारदात के आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया है। जहाँ ये घटना हुई, वो जगह सांसद अर्जुन सिंह के घर से कुछ ही दूरी पर है। दिन-दहाड़े ये घटना तब हुई, जब जेपी यादव भाजपा के स्थानीय दफ्तर से अपने घर लौट रहे थे। अर्जुन सिंह ने कहा कि क्षेत्र में कई दिनों से बमबारी जारी है।

उन्होंने कहा कि भाटपाड़ा से कुछ ही दूर जगदल क्षेत्र में शुक्रवार (जून 4, 2021) को एक के बाद एक 100 बम बरसाए गए, लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। भाजपा कार्यकर्ता की लाश पहचान में नहीं आ रही थी, क्योंकि सिर और उसके आसपास का शरीर का हिस्सा क्षत-विक्षत हो चुका था। अर्जुन सिंह ने कहा कि ये गरीब हैं, जो स्थानीय जूट मिल में काम कर के अपनी आजीविका चलाते हैं।

उन्होंने कहा कि इन लोगों का दोष सिर्फ इतना ही है कि इन्होंने भाजपा का समर्थन किया। उन्होंने बताया कि हत्याएँ हो रही हैं और साथ ही लोगों के घर लूटे जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि TMC के गुंडों को ये सब करने की पूरी स्वतंत्रता दी गई है। साथ ही उन्होंने चेताया कि यदि हिंसा, अत्याचार चलता रहा तो एक दिन जनता का सब्र टूटेगा और फिर पुलिस भी इन गुंडों को नहीं बचा सकेगी। उन्होंने जेपी यादव के परिजनों से मुलाकात भी की।

अर्जुन सिंह का कहना है कि उनके घर के सामने भी तृणमूल के गुंडों ने तोड़फोड़ मचाई है, जो CCTV फुटेज में भी कैद है। उन्होंने बताया कि इलाके में बमबारी के कारण लोग परेशान हैं। बंगाल पुलिस ने इसे ‘दो समूहों में झगड़ा’ बताते हुए कहा कि एक शादी समारोह में सांप्रदायिक अशांति फ़ैलाने के उद्देश्य से बम फेंका गया। सोशल मीडिया में भी लोगों ने इस घटना को लेकर आक्रोश जताया और बंगाल में राष्ट्रपति शासन की माँग की।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञानवापी में सिर्फ शिवलिंग ही नहीं, हनुमान जी की भी मूर्ति: अमेरिका के म्यूजियम में 154 साल पुरानी तस्वीर, नंदी भी विराजमान

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे को लेकर जारी विवाद के बीच सामने आई तस्वीर में हनुमान जी के मिलने से हिन्दू पक्ष का दावा और मजबूत हो गया है।

नौगाँव थाने में आग लगाने वाले 5 आरोपितों के घरों पर चला असम सरकार का बुलडोजर: शराबी शफीकुल की मौत पर 2000 कट्टरपंथियों ने...

असम में एक व्यक्ति की मौत के शक में थाने को जलाने के 5 आरोपितों के घरों को प्रशासन ने बुलडोजर से ढहा दिया है। तीन को गिरफ्तार भी किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,078FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe