Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिराजस्थान के 'लाल' बने भजनलाल तो परिजन बोले- यह बंसी वाले की कृपा, राजस्थान...

राजस्थान के ‘लाल’ बने भजनलाल तो परिजन बोले- यह बंसी वाले की कृपा, राजस्थान के नए CM ने गणेश मंदिर में की पूजा-अर्चना

माँ ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। उन्होंने बंसी वाले की कृपा को भजनलाल शर्मा के सीएम बनने का कारण बताया। इस दौरान उन्होंने हाथ जोड़ कर ईश्वर को प्रणाम किया।

राजस्थान में भाजपा विधायक दल के नेता एवं मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भजनलाल शर्मा ने राजधानी जयपुर स्थित मोती डूंगरी गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की। वहाँ उन्हें पुजारियों की मौजूदगी में पूजा-अर्चना करते हुए देखा गया। इस दौरान वहाँ भगवान गणपति के जयकारे भी लगे। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को इस दौरान गले में भगवा अंगोछा डाले हुए भी देखा गया। भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे भजनलाल शर्मा अब क्षेत्रफल के हिसाब से देश के सबसे बड़े राज्य के CM हैं।

उन्हें मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद परिजन भी खुश हैं और उनके घर पर जश्न का माहौल है। भजनलाल शर्मा की माँ गोमती देवी ने कहा कि उनके बेटे के सीएम बनने के बाद उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है, ये भगवान की मर्जी है। बुजुर्ग माँ ने कहा कि बालाजी महाराज की कृपा है। माँ ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा होगा। उन्होंने बंसी वाले की कृपा को भजनलाल शर्मा के सीएम बनने का कारण बताया। इस दौरान उन्होंने हाथ जोड़ कर ईश्वर को प्रणाम किया।

वहीं भरतपुर में उनके पिता कृष्णलाल शर्मा ने कहा कि ये बहुत बढ़िया है। उन्होंने इस दौरान प्रदेश की जनता को भी धन्यवाद दिया। जयपुर के सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा 55 वर्ष के हैं। राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने विधायक दल की बैठक में उनके नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। पर्यवेक्षक के रूप में आए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान पार्टी अनुशासन की भी बात की।

भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद उनकी पत्नी गीता शर्मा ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस दौरान जनता और सभी नेताओं को धन्यवाद दिया। गीता शर्मा ने जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि बंसी वाले की कृपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आशीर्वाद से उनके पति मुख्यमंत्री बने हैं। भजनलाल शर्मा की पत्नी इस दौरान ख़ुशी के कारण हाथ जोड़ कर रोने भी लगीं। सांगानेर से उन्होंने 48,000 से भी अधिक वोटों से जीत दर्ज की है।

राजस्थान के पुष्कर सरोवर में भजनलाल शर्मा के सीएम बनने के बाद दुग्धाभिषेक भी किया गया। राज्य में दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को उप-मुख्यमंत्री का दायित्व सौंपा गया है। वहीं वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है। उन्होंने अजमेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की है। भजनलाल शर्मा जहाँ ब्राह्मण समाज से आते हैं, दीया कुमार राजपूत और प्रेमचंद बैरवा दलित समुदाय से आते हैं। इससे पहले भाजपा ने छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साई और मध्य प्रदेश में मोहन यादव को मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

98 दिन ASI ने किया सर्वे, 2000 पन्नों की रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश: भोजशाला में ब्रह्मा-गणेश-नरसिंह-भैरव सबकी प्रतिमाएँ मिलीं, हिन्दू पक्ष ने कहा-...

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमा कर दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -