Sunday, May 29, 2022
HomeराजनीतिHC ने गिरफ़्तारी से दी राहत तो गरजे तजिंदर बग्गा - 'मैं झुकूँगा नहीं,100...

HC ने गिरफ़्तारी से दी राहत तो गरजे तजिंदर बग्गा – ‘मैं झुकूँगा नहीं,100 FIR दर्ज करो’, लोगों ने कहा ‘AAP का बाप’

"वो पंजाब पुलिस जिसने अपनी वीरता से आतंकवाद को परास्त किया, उस पंजाब पुलिस को अगर किसी ने उसे डिफेम करने का काम किया है, तो उसके लिए अकेला एक व्यक्ति जिम्मेदार है। वह अरविंद केजरीवाल है।"

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने मंगलवार (10 मई, 2022) को दिल्ली के भाजपा प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Pal Singh Bagga) को बड़ी देते हुए 5 जुलाई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। बग्गा पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ टिप्पणी करने के मामले में IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदालत आज बग्गा की उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उन्होंने मोहाली कोर्ट द्वारा गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर इसे चुनौती देते हुए पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट का रुख किया था।

हाई कोर्ट ने मंगलवार को बग्गा की याचिका पर सुनवाई की और 5 जुलाई तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। बग्गा को कोर्ट से बड़ी राहत मिलने पर सोशल मीडिया पर कई यूजर्स बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

स्वयंसेवक अभिमन्यु त्यागी ने हाई कोर्ट के फैसले के बाद बग्गा का एक वीडियो पर ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में बीजेपी नेता कहते हैं, “सौ जूते भी खाए और सौ प्याज भी। आज ये कहावत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सही साबित होती है। देश के न्यायालय ने आज अपने फैसले से बता दिया कि किसी भी व्यक्ति को अपने आपको कानून से ऊपर नहीं समझना चाहिए। वो पंजाब पुलिस जिसने अपनी वीरता से आतंकवाद को परास्त किया, उस पंजाब पुलिस को अगर किसी ने उसे डिफेम करने का काम किया है, तो उसके लिए अकेला एक व्यक्ति जिम्मेदार है। वह अरविंद केजरीवाल है। मैं आज ​अरविंद केजरीवाल को फिर चुनौती देता हूँ। अगर आपमें हिम्मत है, तो आप मेरे खिलाफ एक नहीं सौ एफआईआर दर्ज कीजिए। हम आपके सामने झुकने वाले नहीं हैं। मैं आपसे रोज सवाल करूँगा।”

उन्होंने केजरीवाल को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा, “आपने गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने वालों को 24 घंटे के अंदर जेल में क्यों नहीं डाला था? मैं आपसे सवाल करूँगा कि आपने कहा था कि सत्ता में आने के बाद ड्रग्स माफियाओं को जेल में डालेंगे, लेकिन अभी तक क्यों नहीं डाला? मैं आपसे रोज सवाल करूँगा कि पंजाब को तोड़ने की मंशा रखने वाले खालिस्तानियों को आपने जेल में क्यों नहीं डाला? मैं आपसे ऐसे सवाल करता रहूँगा, फिर चाहे आप इसके लिए मेरे खिलाफ कितनी भी एफआईआर करवाते रहें।”

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने उनकी गिरफ्तारी के बाद लिखा था, “आप का बाप।”

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के बाद उनके खिलाफ एक और वारंट जारी हुआ था। ये वारंट मोहाली कोर्ट द्वारा जारी किया गया था, जिसमें पंजाब पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि वो बग्गा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेंश करें। उनकी गिरफ्तारी के विरोध में सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर इकट्ठा हुए भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe