Thursday, May 23, 2024
Homeराजनीतितेजिंदर बग्गा के खिलाफ पंजाब से निकला 1 और वारंट: CM केजरीवाल के घर...

तेजिंदर बग्गा के खिलाफ पंजाब से निकला 1 और वारंट: CM केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन, BJP के कई बड़े नेता पुलिस हिरासत में

एक ओर भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ एक और वारंट जारी हुआ है। दूसरी ओर पंजाब पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे भाजपा नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है।

पंजाब पुलिस द्वारा भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी के बाद उनके खिलाफ एक और वारंट जारी हुआ है। ये वारंट मोहाली कोर्ट द्वारा जारी किया गया है, जिसमें पंजाब पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि वो बग्गा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेंश करें। मालूम हो कि एक ओर जहाँ मोहाली से बग्गा के खिलाफ ये वारंट सामने आया है, वहीं दूसरी ओर उनकी गिरफ्तारी के विरोध में सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर इकट्ठा हुए भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

मोहाली कोर्ट से जारी आदेश

पंजाब पुलिस द्वारा तेजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा ने दिल्ली में केजरीवाल सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। भाजपा नेताओं का यह प्रदर्शन मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के घर के सामने हुआ है। इस प्रदर्शन के दौरान दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, सांसद प्रवेश सिंह साहिब और नेता मनजिंदर सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शन 7 मई 2022 (शनिवार) को हुआ है। इस प्रदर्शन में खुद तेजिंदर पाल बग्गा भी शामिल थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने भारी बल मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के आगे तैनात कर रखा था। किसी अनहोनी को टालने के लिए मौके पर दिल्ली पुलिस का दंगा निरोधक दस्ता भी लगाया गया था। इस प्रदर्शन में भाजपा से जुड़ी महिलाएँ भी बड़ी संख्या में शामिल थीं। मौके पर अरविन्द केजरीवाल को ही पंजाब पुलिस के एक्शन का जिम्मेदार बताया गया और उनके खिलाफ नारेबाजी की गई। पुलिस ने हालत को संभालने के लिए कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

वहीं भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने तेजिंदर पाल बग्गा के घर कर जा कर उनके परिवार वालों से मुलाकत की है। इस दौरान वो बग्गा के पिता से भी मिले।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी तेजिंदर सिंह बग्गा और उनके परिवार से मुलाकात की। मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा, “मैं इसको अपहरण ही कहूँगा। जो व्यवहार तेजिंदर के पिता के साथ हुआ, पुलिस वैसा व्यवहार नहीं करती है। दिल्ली और हरियाणा पुलिस का धन्यवाद जो उन्होंने रास्ते में रोक कर बग्गा को वापस लाने में सहायता की। मैं केजरीवाल के बयान की निंदा करता हूँ।”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बग्गा की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा, “पंजाब की चुनी हुई सरकार जनता की सेवा के बजाय उनके लिए चुनौतियाँ खड़ी कर रही है। पटियाला में भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। ऐसा लग रहा है कि जैसे पंजाब की सरकार कोई और रिमोट कंट्रोल से चला रहा हो।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -