Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'हर 3 साल में नीतीश कुमार को आता है PM बनने का सपना': बिहार...

‘हर 3 साल में नीतीश कुमार को आता है PM बनने का सपना’: बिहार CM पर भड़के अमित शाह, कहा- कभी नहीं देंगे BJP में एंट्री

नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कुछ लोगों ने नीतीश को पीएम पद का झुनझुना पकड़ा दिया है। इसके चक्कर में वे विकासवादी से अवसरवादी बन गए। वे करोड़ों रुपए का विमान भी खरीद रहे हैं, मगर केंद्र में जगह खाली नहीं है। साल 2024 में प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ही आने वाले हैं।

बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने शनिवार (25 फरवरी 2023) को बिहार के लौरिया में आयोजित एक रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है। अमित शाह ने कहा कि नीतीश को हर तीन साल पर प्रधानमंत्री बनने का सपना आता है। इसके लिए वे कभी जंगलराज के प्रणेता लालू यादव की गोद में बैठ गए और सोनिया गाँधी की चरणों में लेेट गए।

अमित शाह ने कहा, “नीतीश ने जिस जंगलराज के खिलाफ लड़कर बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई, उन्हीं लालू यादव की गोद में जाकर बैठ गए। नीतीश बाबू बहुत आया राम-गया राम कर लिए हैं। अब बीजेपी के दरवाजे उनके लिए बंद हो गए हैं।” उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज है और इसकी मुक्ति का एक ही मार्ग है भाजपा की सरकार।

उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन वादे के अनुसार नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जनता दल यूनाइटेड (JDU) का गठबंधन पानी और तेल जैसा है। दोनों कभी नहीं मिलते हैं। आरजेडी तेल और जेडीयू पानी है।

गृहमंत्री ने कहा कि पीएम बनने के लिए नीतीश कुमार कॉन्ग्रेस और आरजेडी की शरण में गए और बिहार का बंटाधार कर दिया। उन्होंने कहा कि आज बिहार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है।हत्या, डकैती, अपहरण आम है। बोलने वाले पत्रकारों की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि आज लालटेन की लौ से पूरा बिहार धधक रहा है। जंगलराज चल रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि नीतीश ने लालू के बेटे को सीएम बनाने का वादा किया है, लेकिन तारीख नहीं बता रहे हैं। लोकतंत्र में पारदर्शिता होनी चाहिए। अगर वादा किया है तो तारीख बताएँ कि वो तेजस्वी को कब मुख्यमंत्री बनाएँगे। उन्होंने कहा कि अभी तो आधा जंगलराज आया है। तेजस्वी के आने से बिहार में पूरा जंगलराज आ जाएगा।

नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कुछ लोगों ने नीतीश को पीएम पद का झुनझुना पकड़ा दिया है। इसके चक्कर में वे विकासवादी से अवसरवादी बन गए। वे करोड़ों रुपए का विमान भी खरीद रहे हैं, मगर केंद्र में जगह खाली नहीं है। साल 2024 में प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ही आने वाले हैं।

शाह ने कहा कि 15,000 करोड़ रुपए के तीन हाइवे प्रोजेक्ट पीएम मोदी ने दिए। पहला बेतिया-पटना-तमकुही तक। दूसरा गोरखपुर से सिलीगुड़ी और तीसरा बेतिया-पटना। लेकिन, नीतीश कुमार ने जमीन ही नहीं दी, क्योंकि लालू यादव का दबाव ह। उन्होंने कहा कि शराबबंदी में नक़ली शराब बेची जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -