Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज₹10000 करोड़ का घोटाला, दारू के पैसे से चल रही नीतीश कुमार की पार्टी...

₹10000 करोड़ का घोटाला, दारू के पैसे से चल रही नीतीश कुमार की पार्टी JDU: बिहार BJP अध्यक्ष का दावा, कहा- शराबबंदी में हो रही होम डिलीवरी

सासाराम दंगा भड़काने के आरोप में बिहार पुलिस ने जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार किया है। इसके विरोध में भाजपा ने धरना दिया था। धरने में भाजपा के कई दिग्गज नेता भी पहुँचे थे। उधर, भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगुसराय में 'सम्राट चौधरी बिहार के योगी हैं' के नारे लगवाए थे।

बिहार के भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शराबबंदी सहित कई मामलों को लेकर जोरदार हमला बोला है। चौधरी ने कहा कि शराब बिहार के हर हर में पहुँच चुकी है और होम डिलीवरी के जरिए सीएम नीतीश कुमार पैसे कमा रहे हैं।

सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार की सरकार पर शराब घोटाले का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “आज हर घर में शराब पहुँच गई है और नीतीश कुमार को होम डिलीवरी के जरिए पैसा मिल रहा है। नीतीश कुमार की पार्टी अवैध शराब में 10,000 करोड़ रुपए का घोटाला कर रही है।”

उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार पर शराब माफियाओं के साथ साँठ-गाँठ का भी आरोप लगाया। चौधरी ने कहा, “प्रशासन शराब माफियाओं के साथ मिलकर सारा पैसा जद (यू) के खाते में भेज रहा है। इसलिए आज हम संकल्प लेते हैं कि 2024 में हम बिहार में पूर्ण बहुमत से जीतेंगे।”

सासाराम के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सम्राट चौधरी ने मंगलवार (2 मई 2023) को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को रद्द कराने के लिए मुख्यमंत्री आवास एक अणे मार्ग से साजिश रची गई। उन्होंने कहा, “सासाराम की धरती पर अमित शाह को आना था। उनके कार्यक्रम को डिस्टर्ब करने के लिए नीतीश कुमार की सरकार ने ये पूरा कुचक्र रचा था।

चौधरी ने कहा कि जब भी शोभायात्रा निकलती थी, पुलिस फोर्स को लगाया जाता था। उन्होंने कहा, “हम लोगों ने गृह सचिव और डीजीपी से कहा कि स्थिति गड़बड़ हो रही है फ्लैग मार्च कराइए, लेकिन कुछ नहीं किया गया। सरकार षडयंत्र कर रही थी कि सासाराम में अमित शाह नहीं आएँ। वे जल्द सासाराम आएँगे। कोई माई का लाल रोक नहीं सकता है।

सासाराम में रामनवमी के दंगे को लेकर अमित शाह ने अपना कार्यक्रम रद्द दिया था। वहीं, उस दंगे को लेकर पाँच बार विधायक रहे जवाहर प्रसाद को बिहार पुलिस ने आरोपित बनाकर गिरफ्तार कर लिया है। सम्राट चौधरी ने कहा कि जवाहर प्रसाद 70 साल के बुजुर्ग हैं और वो साधु आदमी हैं।

चौधरी ने कहा, “घटना के बाद एक माह तक जवाहर प्रसाद प्रशासन से मिलते रहे, लेकिन प्रशासन ने कभी नहीं कहा कि आपको गिरफ्तार करना है। अमित शाह के कार्यक्रम की जब घोषणा हुई, तब विधायक का जिला प्रशासन से झगड़ा हुआ। जिला प्रशासन ने कहा कि ज्यादा तंग कीजिएगा तो आपके होम मिनिस्टर के कार्यक्रम को रद्द करा देंगे।”

गौरतलब है कि जवाहर प्रसाद को गिरफ्तार करने के लेकर भाजपा मंगलवार को धरना पर बैठी थी। इस धरने में भाजपा के कई दिग्गज नेता भी पहुँचे थे। बता दें कि भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र बेगुसराय में ‘सम्राट चौधरी बिहार के योगी हैं’ के नारे लगवाए थे।

उन्होंने कहा था, “मैं देख रहा हूँ सम्राट चौधरी जिस दिन से अध्यक्ष बने हैं, नारे लग रहे हैं सम्राट चौधरी बिहार का…? बिहार का…? बिहार का…? बिहार का…?” इसके बाद भीड़ की ओर से जवाब मिला ‘योगी है’ और ‘मुख्यमंत्री हो’।

मंगलवार (2 मई 2023) को यह नारेबाजी मंच से स्थानीय विधायकों, राज्यसभा सांसद और संगठन के तमाम नेताओं की उपस्थिति में हुई। हालाँकि, पत्रकारों के सवाल पर गिरिराज ने कहा, “यह मैंने नहीं कहा। आपने कहा कि बिहार में योगी जैसा मुख्यमंत्री चाहिए और सम्राट चौधरी का नाम आप ही ले रहे हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पातिलाना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -