Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीतिनीतीश को बताया राम -कृष्ण, PM मोदी की तुलना रावण-कंस से: RJD कार्यालय पर...

नीतीश को बताया राम -कृष्ण, PM मोदी की तुलना रावण-कंस से: RJD कार्यालय पर JDU नेता का पोस्टर, लिखा- 2024 में इनको हराएँगे

पोस्टर सामने आने पर भाजपा प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने कहा, "नीतीश कुमार सभी विपक्षी नेताओं में नए हैं, चाहे वह मायावती हों, अखिलेश यादव हों, ममता बनर्जी और नवीन पटनायक हों। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2034 तक सत्ता में रहेंगे। उन्हें कोई नहीं हरा सकता।"

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मन में प्रधानमंत्री बनने की तीव्र लालसा है, ये बात किसी छिपी नहीं है। लेकिन, नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने की जल्दी उनकी पार्टी JDU से ज्यादा बिहार में उनकी सहयोगी लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल – राजद (RJD) मे है। शायद राजद को पता है कि जब तक नीतीश दिल्ली की तरफ मुँह नहीं करेंगे, तब तेजस्वी यादव बिहार के सिंहासन को देखते रह जाएँगे।

राजद के साथ बिहार में दूसरी बार गठबंधन कर मुख्यमंत्री बनने वाले नीतीश कुमार का पोस्टर पहली बार राजद के प्रदेश कार्यालय में लगा है। इस पोस्टर में नीतीश कुमार की तुलना भगवान राम और कृष्ण से की गई है, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण और कंस से की गई है।

ऐसे पोस्टर के जरिए राजद यह दिखाने की कोशिश कर रहा है कि वह नीतीश कुमार पीएम मोदी की कुर्सी पर जल्द से जल्द देखना चाहता है। हालाँकि, इस राजनीतिक खेल में राजद ने प्रधानमंत्री पद की गरिमा को धूमिल करने की कोशिश की है।

अलग-अलग पंक्तियों में बँटे इस पोस्टर के पहले दो हिस्सों में बताया गया है कि रामायण में भगवान राम ने रावण को कैसे हराया और महाभारत में भगवान कृष्ण ने कंस को कैसे हराया। पोस्टर के आखिरी हिस्से में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को 2024 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी को हराते हुए दिखाया गया है।

पोस्टर पर छपरा की प्रदेश महासचिव पूनम राय की तस्वीर लगी है। इसके साथ ही उस पर ‘के साथ ‘महागठबंधन जिंदाबाद’ के नारे भी लिखे हैं। पोस्टर में संदेश के रूप में महिला कहती है, “जब भी किसी खास अक्षर या राशि से शुरू होने वाले नाम वाला व्यक्ति अत्यधिक शक्तिशाली हो जाता है और दंभी, अहंकारी, तानाशाह होकर अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करता है तो हर तरफ त्राहिमाम मच जाता है। ऐसे में उसी राशि या अक्षर वाले नाम के व्यक्ति से पराजित होना पड़ता है।”

पोस्टर में कहा गया है कि जिस तरह रामायम में राम ने रावण को हराया, महाभारत में कृष्ण ने कंस को हराया, उसी तरह 2024 के लोकसभा चुनाव में ‘न’ अक्षर से नाम वाले नीतीश कुमार पीएम नरेंद्र मोदी को हराएँगे।

पोस्टर सामने आने पर भाजपा प्रवक्ता नवल किशोर यादव ने कहा, “नीतीश कुमार सभी विपक्षी नेताओं में नए हैं, चाहे वह मायावती हों, अखिलेश यादव हों, ममता बनर्जी और नवीन पटनायक हों। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2034 तक सत्ता में रहेंगे। उन्हें कोई नहीं हरा सकता।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -