Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिउस BJP नेता पर केस जिसने अजित पवार को 'पेशाब' वाला बयान याद दिलाया,...

उस BJP नेता पर केस जिसने अजित पवार को ‘पेशाब’ वाला बयान याद दिलाया, CM उद्धव की पत्नी को ‘राबड़ी देवी’ बताया

अपने दूसरे ट्वीट में गजरिया ने रश्मि ठाकरे और अजित पवार पर तंज कसा है। उन्होंने इसके लिए 2013 में महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित किसानों द्वारा की जा रही भूख हड़ताल का मजाक उड़ाने वाले अजित पवार का हवाला दिया। उस दौरान सूखे पर बात करते हुए अजित पवार ने कहा था, “हम उनके लिए कहाँ से पानी लाएँ? हम बाँधों में पेशाब कर दें?”

महाराष्ट्र बीजेपी के सोशल मीडिया सेल के नेता जितेन गजरिया (Jiten Gajaria) के खिलाफ पुणे पुलिस ने केस दर्ज किया है। यह केस महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) और NCP प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के भतीजे अजित पवार ((Ajit Pawar) के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट करने को लेकर दर्ज किया गया है। एक दिन पहले मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बिना किसी कानूनी नोटिस या वॉरंट के गजरिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मामला पुणे के साइबर सेल द्वारा दर्ज किया गया है। ANI की रिपोर्ट में कहा गया है कि पुणे पुलिस गजरिया को गिरफ्तार करने के लिए मुंबई जा रही है। वहीं, पुणे के एक पत्रकार ने ट्वीट किया है कि स्थानीय पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मुंबई में गजरिया के आवास पर पहुँची थी, लेकिन वह वहाँ पर नहीं मिले।

बीजेपी मुंबई के सोशल मीडिया प्रभारी और सचिव प्रतीक करपे ने ट्विटर पर बताया कि पुणे पुलिस की टीम ने सुबह 1 बजे जितेन गजरिया के घर पर छापा मारा था।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि गजरिया दलबदलू हैं, जो अब महाराष्ट्र की महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं। पेडनेकर ने ANI से कहा, “कौन हैं जितेन गजरिया? वह कँगारू की तरह राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी से भारतीय जनता पार्टी में कूद गए हैं और आज वह महाराष्ट्र की महिलाओं के बारे में, रश्मि भाभी के बारे में इस तरह की अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “रश्मि भाभी, जिन्हें हम बालासाहेब ठाकरे की बहू, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी और आदित्य ठाकरे की माँ के रूप में जानते हैं, को घसीटने का क्या कारण हो सकता है। बालासाहेब ठाकरे ने खुद भाजपा का हाथ पकड़कर पार्टी को खड़ा किया और राजनीति में बड़ा किया और आज वे उनकी बहू के खिलाफ ही अपशब्द कह रहे हैं। इतना अभिमान कहाँ से आया? मैं चुनौती देती हूँ कि अगर यह गजरिया हमारे सामने आता है तो शिवसेना की महिला आघाड़ी उसे देख लेगी।”

जितेन गजरिया के खिलाफ उनके द्वारा किए गए दो ट्वीट को लेकर कार्रवाई की गई है। पहला ट्वीट 4 जनवरी 2022 का है, जिसमें गजरिया ने सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे को ‘महाराष्ट्र की राबड़ी देवी‘ करार दिया था।

वहीं, अपने दूसरे ट्वीट में गजरिया ने रश्मि ठाकरे और अजित पवार पर तंज कसा है। उन्होंने इसके लिए 2013 में महाराष्ट्र के सूखा प्रभावित किसानों द्वारा की जा रही भूख हड़ताल का मजाक उड़ाने वाले अजित पवार का हवाला दिया। उस दौरान सूखे पर बात करते हुए अजित पवार ने कहा था, “हम उनके लिए कहाँ से पानी लाएँ? हम बाँधों में पेशाब कर दें?”

गजरिया ने अजित पवार के इसी असंवेदनशील बयान का मराठी में मजाक किया था। उनके ट्वीट का हिंदी में अनुवाद कुछ इस प्रकार है, “अगर रश्मि सरकार चला रही होतीं तो क्या मैं सिर्फ पेशाब करने के लिए डिप्टी सीएम बन जाता? – @AjitPawarSpeaks to @OfficeofUT”।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -