Friday, July 30, 2021
Homeराजनीति'माँ, माटी, मानुष के नाम पर ममता सरकार ने बंगाल को धोखा दिया': JP...

‘माँ, माटी, मानुष के नाम पर ममता सरकार ने बंगाल को धोखा दिया’: JP नड्डा ने कहा- अब TMC का जाना और BJP का आना तय

"ये माँ, माटी, मानुष के नाम पर आई सरकार ने बंगाल की जनता के साथ धोखा किया। 10 साल में ममता सरकार में माता को लूटा गया, बंगाल की अस्मिता पर आघात पहुँचाया गया, माटी की इज्जत भी नहीं की गई और मानुष की रक्षा नहीं की गई। यहाँ आया क्या तानाशाही। प्रशासन का राजनीतिकरण, पुलिस का क्रिमिनलाइजेशन और भ्रष्टाचार का इंस्टीट्यूशनाइजेशन हुआ।"

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। बंगाल में बढ़ते राजनीतिक तापमान के बीच उन्होंने आज नदिया जिले के नवद्वीप में ‘परिवर्तन यात्रा’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला। जेपी नड्डा ने कहा कि मुझे पश्चिम बंगाल की जनता का रुख साफ नजर आ रहा है कि परिवर्तन आएगा और कमल खिलेगा। यहाँ से TMC का जाना तय हो चुका है।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, “ये माँ, माटी, मानुष के नाम पर आई सरकार ने बंगाल की जनता के साथ धोखा किया। 10 साल में ममता सरकार में माता को लूटा गया, बंगाल की अस्मिता पर आघात पहुँचाया गया, माटी की इज्जत भी नहीं की गई और मानुष की रक्षा नहीं की गई। यहाँ आया क्या तानाशाही। प्रशासन का राजनीतिकरण, पुलिस का क्रिमिनलाइजेशन और भ्रष्टाचार का इंस्टीट्यूशनाइजेशन हुआ।”

परिवर्तन यात्रा से पहले एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, “बंगाल की संस्कृति को ममता जी नहीं संभाल सकती, इसकी सुरक्षा बीजेपी के कार्यकर्ता करेंगे। ममता जिस तरह मेरे नाम के आगे विशेषण लगाती हैं, वो बताता है कि आपने बंगाल की संस्कृति का निरादर किया है।”

नड्डा ने कहा, “मैं देख रहा हूँ कि बंगाल की जनता ने टोलाबाजी की सरकार, कटमनी वाली सरकार, भ्रष्टाचार की सरकार को जड़ से उखाड़ कर फेंकना तय कर लिया है। यहाँ सिंचाई की व्यवस्था नहीं है। यहाँ स्टोरेज की व्यवस्था नहीं है। अब बंगाल में कमल खिलेगा और बंगाल में विकास होगा, ये मेरा आपसे वादा है।”

उन्होंने आगे कहा कि, बीजेपी ने तय किया है कि परिवर्तन यात्रा के माध्यम से बंगाल की जनता को जगाएँगे, उनको बताएँगे। बल्कि मुझे तो लगता है कि अब बंगाल की जनता जाग चुकी है। टीएमसी ने यहाँ भ्रष्टाचार को संस्थागत बना दिया था, प्रशासन का राजनीतिकरण कर दिया और पुलिस के साथ-साथ उसका इस्तेमाल क्रिमिनल एक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए किया गया।

वहीं बंगाल में महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर नड्डा ने ममता सरकार को घेरते हुए कहा कि बंगाल में आज महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहा है। रेप के केस सबसे ज्यादा बंगाल में हो रहे हैं, घरेलू हिंसा सबसे ज्यादा बंगाल में हो रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री एक महिला है, फिर भी महिलाओं की इज्जत न हो, तो बंगाल को परिवर्तन चाहिए।

रोड शो के दौरान ममता सरकार को विकास की राह में रोड़ा बताते हुए नड्डा ने कहा, “जो हर्षोल्लास मैं देख रहा हूँ वो बताता है कि मोदी जी के काम जो उन्होंने किए हैं और जो उन्होंने बंगाल को देने का प्रयास किया है, जिसे ममता जी ने रोकने का काम किया है। उससे यहाँ की जनता त्रस्त और दुःखी है।”

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बनर्जी के तानाशाह रवैए को लेकर कहा, “ममता बनर्जी अपने जिद और ईगो के कारण मोदी के पीएम किसान सम्मान कार्यक्रम को लागू नहीं होने दिया। हमारे बंगाल के 70 लाख किसान 14,000 रुपए के सहयोग से वंचित रहे। जब 25 लाख किसानों ने केंद्र को खुद अर्जी भेज दी तो कहती हैं कि मैं भी लागू करूँगी लेकिन अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत।”

जय श्री राम के नारे पर ममता बनर्जी की बौखलाहट पर कटाक्ष करते हुए भाजपा नेता ने कहा, “जब हम बोलते हैं तो सामने से नारे लगते हैं जय श्री राम। जब मैं यहाँ आया तो हेलीपैड से सारे रास्ते मैं हाथ हिलाता था तो उधर से कहते थे जय श्री राम और ममता दी को जय श्री राम से इतना गुस्सा क्यों आता है। किसानों की सेवा की होती तो ये दिन देखने को नहीं मिलती।”

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, “बंगाल की जनता के स्वास्थ्य की चिंता मोदी जी ने की थी। अब ममता जाएगी, रास्ते का रोड़ा खत्म होगा और मोदी जी का आयुष्मान भारत बंगाल की जनता को मिलेगा।” उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से बंगाल में सरकार चल रही है, उसमें कोई भी व्यक्ति सरकार के विरोध में बोले, तो उसे जेल में डालने का काम ममता जी कर रही हैं। जिसने भी ममता जी के विरोध में बोला उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

रामायण की नेगेटिव कैरेक्टर से ममता बनर्जी की तुलना कंगना रनौत ने क्यों की? जावेद-शबाना-खान को भी लिया लपेटे में

“...बंगाल मॉडल एक उदाहरण है… इसमें कोई शक नहीं कि देश में खेला होबे।” - जावेद अख्तर और ममता बनर्जी की इसी मीटिंग के बाद कंगना रनौत ने...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe