Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीति'गाँधी परिवार के इशारे पर हामिद अंसारी ने ISI के जासूस को बनाया मेहमान?':...

‘गाँधी परिवार के इशारे पर हामिद अंसारी ने ISI के जासूस को बनाया मेहमान?’: BJP ने उठाए सवाल, कहा – देश ने इतना सम्मान दिया, बदले में उन्होंने…

भाजपा ने कहा कि अगर अब भी सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी इस मसले पर चुप्पी साधे रहे तो ये सिद्ध हो जाएगा कि ये सब उन्हीं के इशारे पर किया गया।

देश के सर्वोच्च पद पर पहुँचने के बाद भी विवादों में घिरे रहे पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी को लेकर पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत जहाँ के खुलासे के बाद अब बीजेपी ने उनपर हमला किया है। बुधवार (13 जुलाई 2022) को बीजेपी ने कॉन्ग्रेस को लपेटते हुए सवाल किया कि क्या अंसारी ने ये सब गाँधी परिवार के इशारे पर किया था। पार्टी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर अब भी सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी इस मसले पर चुप्पी साधे रहे तो ये सिद्ध हो जाएगा कि ये सब उन्हीं के इशारे पर किया गया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने हामिद अंसारी पर निशाना साधा। भाटिया ने कहा कि पाकिस्तान के पत्रकार नुसरत मिर्जा ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि 2005 से 2011 के बीच हामिद अंसारी ने उसे निमंत्रण देकर भारत बुलाया और कई सारी खुफिया जानकारियाँ उसके साथ साझा की। इसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया गया। ऐसे में देश ये सवाल पूछता है कि क्या आतंकवाद को खत्म करने की कॉन्ग्रेस की पूर्व सरकार की ये नीति थी?

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, “हामिद अंसारी को देश की जनता ने आदर और सम्मान दिया। वो देश के सर्वोच्च संवैधानिक पदों पर रहे। वो इस देश की जनता का आशीर्वाद है, लेकिन बदले में उन्होंने क्या दिया? क्या कॉन्ग्रेस पार्टी को इस बात का जबाव नहीं देना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ?” (वीडियो 05:42 मिनट से लेकर 06:04 के बीच)

गौरव भाटिया के मुताबिक, 2010 में आतंकवाद पर एक बड़ा सेमिनार हो रहा था, जिसमें पाकिस्तान के इसी पत्रकार को हामिद अंसारी ने बुलाया और कहा कि वो भारत को सीख दे कि आतंकवाद से कैसे लड़ा जाय। आखिर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’? एक ऐसा देश जो पूरी दुनिया में आतंकवाद का व्यापार करने के लिए कुख्यात है और उसका नाम ही आतंकिस्तान हो गया है और वो व्यक्ति जो आईएसआई से अति गोपनीय जानकारियों को साझा करता है। उसी व्यक्ति को आतंकवाद पर लेक्चर देने के लिए बुलाया जाता है। यही आतंकवाद से लड़ने की कॉन्ग्रेस पार्टी की नीति है और उसकी जहरीली सोच है।

भाटिया ने राहुल गाँधी से इस पर संज्ञान लेने की उम्मीद जताई। इसके साथ ही पूछा कि एक पाकिस्तानी पत्रकार को इतनी विशेष सुविधा क्यों? बीजेपी ने हामिद अंसारी से स्पष्टीकरण भी माँगा है। उन्होंने कहा कि जब हामिद अंसारी राजदूत थे तो उस दौरान भी उनपर देश विरोधी कामों के आरोप लगे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

‘CM योगी को 3 दिन में बम से उड़ा देंगे’: व्हाट्सएप्प पर शाहिद खान के नाम से धमकी, लोकेशन ट्रेस करने में जुटी यूपी...

मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में पता लगा रही हैं। शाहिद खान नाम से व्हाट्सएप्प पर सीएम योगी को धमकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe