Thursday, June 30, 2022
Homeराजनीति'70 साल में 6.37 लाख प्राथमिक विद्यालय, 8 साल में 6.53 लाख': BJP ने...

’70 साल में 6.37 लाख प्राथमिक विद्यालय, 8 साल में 6.53 लाख’: BJP ने गिनाई मोदी सरकार की उपलब्धियाँ, किसानों के खाते में अब तक ₹1.80 लाख करोड़

"पहले योजनाएँ कागज पर बनती थीं, लेकिन वक्त बदला है अब इनके लागू होने के बाद भी इन पर नजर रखी जाती है। यही बदलाव हमारी प्रगति की निशानी है।"

केंद्र में मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर सोमवार (30 मई, 2022) को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने याद किया कि देश आज आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ देश मोदी सरकार के 8 साल के सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को भी मना रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जिस तरह से काम करते हैं, उनके कामों में एक प्रकार का इनोवेशन दिखता है।

नड्डा ने बीजेपी मुख्यालय, दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गरीबों की सेवा, उनका कल्याण ही मोदी सरकार के काम करने का तरीका है। नड्डा ने इस मौके पर जिक्र किया कि नमो ऐप पर एक माइक्रोसाइट बनाई गई है, जिसमें इन 8 सालों में सरकार ने कौन-कौन से काम किए हैं, इसको लेकर एक गेम की तरह से समझाया गया है। उन्होंने कहा, “माइक्रोसाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जो इनोवेशन खड़ा किया है वो Interesting और Interaction होने के साथ ही Information एवं Innovation से युक्त हैं।”

देश में राजनीति की संस्कृति को पीएम मोदी ने बदल दिया

इस मौके पर नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है। सरकार के काम करने की शैली भी आज बदल गई है। 2014 से अब तक हमने एक लंबी यात्रा तक की है। आज हम देश में एक जिम्मेदार सरकार देखते हैं, आज हम प्रो-एक्टिव, प्रो-रिस्पोंसिव सरकार देखते हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए नड्डा कहते हैं कि पहले योजनाएँ कागज पर बनती थीं, लेकिन वक्त बदला है अब इनके लागू होने के बाद भी इन पर नजर रखी जाती है। यही बदलाव हमारी प्रगति की निशानी है।

शिक्षा की बात करते हुए बीजेपी अध्यक्ष कहते हैं, “पिछली सरकार के 70 वर्षों में शिक्षा विभाग ने 6.37 लाख प्राथमिक विद्यालय बनाए गए थे। मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल में 6.53 लाख प्राथमिक विद्यालय बने हैं। यूनिवर्सल एजुकेशन की दृष्टि से हम आगे बढ़ रहे हैं।”

नड्डा ने कहा कि बीते 2 साल से 80 करोड़ परिवारों को प्रति माह 5 किलो का राशन मुफ्त दिया जा रहा है। सरकार द्वारा चलाई गई गरीब कल्याण अन्न योजना की प्रशंषा दुनियाभर में की गई है। अब तक किसान सम्मान निधि के तहत दिए जाने वाले 2-2 हजार रुपयों की 10 किस्तें किसानों को दी जा चुकी हैं और 11वीं किस्त कल शिमला से पीएम मोदी जारी करेंगे। इस योजना पर अब तक 1 लाख 80 हजार करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं।

बीजेपी नेता ने कहा कि इन 8 सालों में संस्कृति की रक्षा के लिए कई कार्य किए गए। चाहे वो भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, दिव्य काशी हो, महाभारत सर्किट हो, रामायण सर्किट हो, केदारनाथ का पुनरुद्धार, सोमनाथ का विकास और सटेच्यू ऑफ यूनिटी तक भारत के समृद्ध इतिहास को दिखाते हैं। देश में महामारी से निपटने के लिए अब तक 192 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। साथ ही 100 देशों को 18.5 करोड़ से अधिक वैक्सीन के डोज दिए गए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe