कर्नाटक में 4-5 दिन में आ जाएगी BJP की सरकार: येदियुरप्पा का दावा

येदियुरप्पा ने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी द्वारा दिए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को चर्चा का वक्त दिया है।

कर्नाटक में सत्ता में बने रहने के लिए जहाँ कॉन्ग्रेस-जेडीए गठबंधन संख्या बल की गणित से जूझ रहा है, वहीं बीजेपी की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार (जुलाई 15, 2019) को कहा कि उन्हें अगले 4-5 दिन में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है। येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, “मैं इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूँ कि अगले चार से पाँच दिन में राज्य में बीजेपी की सरकार आ जाएगी। बीजेपी, कर्नाटक को अच्छा प्रशासन देगी।” साथ ही, येदियुरप्पा ने दावा किया है कि कुमारस्वामी राज्य की गठबंधन सरकार को बचाने में नाकाम रहेंगे।

आप लोगों ने मोदी को वोट दिया है, इसीलिए समस्या लेकर भी मोदी के पास जाओ

येदियुरप्पा ने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी द्वारा दिए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को चर्चा का वक्त दिया है। कुमारस्वामी की सरकार 16 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद अधर में लटकी है। पिछले साल ऐसी ही परिस्थितियों में इस्तीफा देने वाले येदियुरप्पा ने कहा, “कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह पाएँगे। ये बात वो भी जानते हैं। मुझे लगता है कि वो एक अच्छे भाषण के बाद इस्तीफा दे देंगे।”

गौरतलब है कि, कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें हासिल कर के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी भाजपा की तरफ से विश्वास मत के दौरान जरूरी आँकड़े नहीं जुटा पाने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं, अगर इस बार 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार हो जाता है, तो गठबंधन का आँकड़ा मौजूदा 116 से घटकर 100 ही रह जाएगा।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सबरीमाला मंदिर
सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अवाला जस्टिस खानविलकर और जस्टिस इंदू मल्होत्रा ने इस मामले को बड़ी बेंच के पास भेजने के पक्ष में अपना मत सुनाया। जबकि पीठ में मौजूद जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरीमन ने सबरीमाला समीक्षा याचिका पर असंतोष व्यक्त किया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,578फैंसलाइक करें
22,402फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: