Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिकर्नाटक में 4-5 दिन में आ जाएगी BJP की सरकार: येदियुरप्पा का दावा

कर्नाटक में 4-5 दिन में आ जाएगी BJP की सरकार: येदियुरप्पा का दावा

येदियुरप्पा ने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी द्वारा दिए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को चर्चा का वक्त दिया है।

कर्नाटक में सत्ता में बने रहने के लिए जहाँ कॉन्ग्रेस-जेडीए गठबंधन संख्या बल की गणित से जूझ रहा है, वहीं बीजेपी की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार (जुलाई 15, 2019) को कहा कि उन्हें अगले 4-5 दिन में सरकार बनाने का पूरा भरोसा है। येदियुरप्पा ने पत्रकारों से कहा, “मैं इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूँ कि अगले चार से पाँच दिन में राज्य में बीजेपी की सरकार आ जाएगी। बीजेपी, कर्नाटक को अच्छा प्रशासन देगी।” साथ ही, येदियुरप्पा ने दावा किया है कि कुमारस्वामी राज्य की गठबंधन सरकार को बचाने में नाकाम रहेंगे।

आप लोगों ने मोदी को वोट दिया है, इसीलिए समस्या लेकर भी मोदी के पास जाओ

येदियुरप्पा ने यह दावा ऐसे समय में किया है, जब विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने मुख्यमंत्री कुमारस्वामी द्वारा दिए गए विश्वास मत के प्रस्ताव पर 18 जुलाई को चर्चा का वक्त दिया है। कुमारस्वामी की सरकार 16 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद अधर में लटकी है। पिछले साल ऐसी ही परिस्थितियों में इस्तीफा देने वाले येदियुरप्पा ने कहा, “कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के पद पर नहीं रह पाएँगे। ये बात वो भी जानते हैं। मुझे लगता है कि वो एक अच्छे भाषण के बाद इस्तीफा दे देंगे।”

गौरतलब है कि, कर्नाटक में 224 सदस्यीय विधानसभा में 105 सीटें हासिल कर के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी भाजपा की तरफ से विश्वास मत के दौरान जरूरी आँकड़े नहीं जुटा पाने के बाद येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं, अगर इस बार 16 विधायकों का इस्तीफा स्वीकार हो जाता है, तो गठबंधन का आँकड़ा मौजूदा 116 से घटकर 100 ही रह जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,341FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe