Monday, October 25, 2021
Homeराजनीतिखाना दिया, छत दी, लेकिन वोट BJP को... अब समस्या लेकर मोदी के पास...

खाना दिया, छत दी, लेकिन वोट BJP को… अब समस्या लेकर मोदी के पास जाओ: कुमारस्वामी, Siddaramaiah

"जरा एचडी कुमरस्वामी का दम्भ तो देखिए। अगर आप जनता की समस्याओं को नहीं सुन सकते तो आपको राज्य का मुख्यमंत्री बनने को किसने कहा? कन्नड़ लोगों ने न तो आपको वोट दिया और न ही आपको मुख्यमंत्री बनने को कहा। कृपया इस्तीफा देकर इस राज्य का भला करें। आप किसी लायक नहीं हैं।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा की जीत के लिए जनता पर खुन्नस निकालना शरू कर दिया है। रायचूर जिले में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कुमारस्वामी को अचानक से गुस्सा आ गया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को कुमारस्वामी ने कहा कि आपलोगों ने मोदी को वोट दिया है इसीलिए मैं आपकी समस्या नहीं हल करूँगा। कुमारस्वामी आजकल ‘विलेज स्टे’ का कार्यक्रम चला रहे हैं, जिसमें वो अलग-अलग गाँवों में जाकर रुक रहे हैं। अभी यह भी ख़बर आई थी कि एक गाँव में कुमारस्वामी के 24 घंटे के कार्यक्रम के दौरान 1 करोड़ रुपए ख़र्च कर दिए गए।

इसी तरह अभी कर्नाटक में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल कॉन्ग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी लोगों पर ताना मारा। बादामी में एक सभा को सम्बोधित करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि हमनें आपको छत दी, खाना दिया और आप लोगों ने मोदी को वोट दे दिया। सिद्धारमैया ने पूछा कि उन्हें इस बात का कारण नहीं पता है कि लोग भाजपा को वोट क्यों देते हैं? उन्होंने कहा, “हमनें पंचायत भवन बनवाया, आपको खाना दी, छत दी, लेकिन आप लोगों ने वोट भाजपा को दे दिया। मैं हैरान हूँ। आख़िर आपने ऐसा क्यों किया?

कुमारस्वामी ने अपना गुस्सा थर्मल पावर प्लांट के प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को दिखाते हुए उन्हें अपनी समस्याएँ लेकर मोदी के पास जाने की सलाह दी। कर्मचारियों के पास अपनी गाड़ी की खिड़की से झाँकते हुए कुमारस्वामी ने उन्हें ताना मारा। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से पूछा कि क्या उन लोगों को लाठीचार्ज की ज़रूरत है? कुमारस्वामी ने पूछा कि क्या मुझे आप लोगों का सम्मान करना चाहिए? कर्नाटक भाजपा के सचिव रवि कुमार ने कहा कि कुमारस्वामी द्वारा प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करवाने की धमकी देना अनुचित है। कुमारस्वामी की आक्रामकता पर भी सवाल खड़े किए।

विधायक अरविन्द लिम्बावली ने सीएम का विरोध करते हुए कहा, “जरा एचडी कुमरस्वामी का दम्भ तो देखिए। अगर आप जनता की समस्याओं को नहीं सुन सकते तो आपको राज्य का मुख्यमंत्री बनने को किसने कहा? कन्नड़ लोगों ने न तो आपको वोट दिया और न ही आपको मुख्यमंत्री बनने को कहा। कृपया इस्तीफा देकर इस राज्य का भला करें। आप किसी लायक नहीं हैं।”

सांसद शोभा करंदलजे ने कुमारस्वामी के इस कृत्य को बेशर्मी भरा बताया। वहीं कुमारस्वामी ने कहा कि उनका ‘ग्राम वास्तव्य’ काफ़ी सुपरहिट हो रहा है और 2006 में मुख्यमंत्री रहते भी उन्होंने ऐसा ही प्रोग्राम चलाया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहली बार WC में पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, भारत के खिलाफ सबसे बड़ी T20 साझेदारी: Pak का ओपनिंग स्टैंड भी नहीं तोड़ पाए...

151 रनों के स्कोर का पीछे करते हुए पाकिस्तान ने पहले 2 ओवर में ही 18 रन ठोक दिए। सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 68, मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाए।

T20 WC में सबसे ज्यादा पचासा लगाने वाले बल्लेबाज बने कोहली, Pak को 152 रनों का टारगेट: अफरीदी की आग उगलती गेंदबाजी

भारत-पाकिस्तान T20 विश्व कप मैच में विराट कोहली ने 45 गेंदों में अपना शानदार अर्धशतक पूरा किया। शाहीन अफरीदी के शिकार बने शीर्ष 3 बल्लेबाज।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,511FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe