खाना दिया, छत दी, लेकिन वोट BJP को… अब समस्या लेकर मोदी के पास जाओ: कुमारस्वामी, Siddaramaiah

"जरा एचडी कुमरस्वामी का दम्भ तो देखिए। अगर आप जनता की समस्याओं को नहीं सुन सकते तो आपको राज्य का मुख्यमंत्री बनने को किसने कहा? कन्नड़ लोगों ने न तो आपको वोट दिया और न ही आपको मुख्यमंत्री बनने को कहा। कृपया इस्तीफा देकर इस राज्य का भला करें। आप किसी लायक नहीं हैं।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लोकसभा चुनावों में राज्य में भाजपा की जीत के लिए जनता पर खुन्नस निकालना शरू कर दिया है। रायचूर जिले में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कुमारस्वामी को अचानक से गुस्सा आ गया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को कुमारस्वामी ने कहा कि आपलोगों ने मोदी को वोट दिया है इसीलिए मैं आपकी समस्या नहीं हल करूँगा। कुमारस्वामी आजकल ‘विलेज स्टे’ का कार्यक्रम चला रहे हैं, जिसमें वो अलग-अलग गाँवों में जाकर रुक रहे हैं। अभी यह भी ख़बर आई थी कि एक गाँव में कुमारस्वामी के 24 घंटे के कार्यक्रम के दौरान 1 करोड़ रुपए ख़र्च कर दिए गए।

इसी तरह अभी कर्नाटक में सत्ताधारी गठबंधन में शामिल कॉन्ग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी लोगों पर ताना मारा। बादामी में एक सभा को सम्बोधित करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि हमनें आपको छत दी, खाना दिया और आप लोगों ने मोदी को वोट दे दिया। सिद्धारमैया ने पूछा कि उन्हें इस बात का कारण नहीं पता है कि लोग भाजपा को वोट क्यों देते हैं? उन्होंने कहा, “हमनें पंचायत भवन बनवाया, आपको खाना दी, छत दी, लेकिन आप लोगों ने वोट भाजपा को दे दिया। मैं हैरान हूँ। आख़िर आपने ऐसा क्यों किया?

कुमारस्वामी ने अपना गुस्सा थर्मल पावर प्लांट के प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को दिखाते हुए उन्हें अपनी समस्याएँ लेकर मोदी के पास जाने की सलाह दी। कर्मचारियों के पास अपनी गाड़ी की खिड़की से झाँकते हुए कुमारस्वामी ने उन्हें ताना मारा। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से पूछा कि क्या उन लोगों को लाठीचार्ज की ज़रूरत है? कुमारस्वामी ने पूछा कि क्या मुझे आप लोगों का सम्मान करना चाहिए? कर्नाटक भाजपा के सचिव रवि कुमार ने कहा कि कुमारस्वामी द्वारा प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करवाने की धमकी देना अनुचित है। कुमारस्वामी की आक्रामकता पर भी सवाल खड़े किए।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

विधायक अरविन्द लिम्बावली ने सीएम का विरोध करते हुए कहा, “जरा एचडी कुमरस्वामी का दम्भ तो देखिए। अगर आप जनता की समस्याओं को नहीं सुन सकते तो आपको राज्य का मुख्यमंत्री बनने को किसने कहा? कन्नड़ लोगों ने न तो आपको वोट दिया और न ही आपको मुख्यमंत्री बनने को कहा। कृपया इस्तीफा देकर इस राज्य का भला करें। आप किसी लायक नहीं हैं।”

सांसद शोभा करंदलजे ने कुमारस्वामी के इस कृत्य को बेशर्मी भरा बताया। वहीं कुमारस्वामी ने कहा कि उनका ‘ग्राम वास्तव्य’ काफ़ी सुपरहिट हो रहा है और 2006 में मुख्यमंत्री रहते भी उन्होंने ऐसा ही प्रोग्राम चलाया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

रामचंद्र गुहा और रवीश कुमार
"अगर कॉन्ग्रेस में शीर्ष नेताओं को कोई अन्य राजनेता उनकी कुर्सी के लिए खतरा लगता है, तो वे उसे दबा देते हैं। कॉन्ग्रेस में बहुत से अच्छे नेता हैं, जिन्हें मैं बहुत अच्छे से जानता हूँ। लेकिन अगर मैंने उनका नाम सार्वजनिक तौर पर लिया तो पार्टी में उन्हें दबा दिया जाएगा।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,129फैंसलाइक करें
35,293फॉलोवर्सफॉलो करें
161,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: