Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति'शहंशाह' वाड्रा को चौकीदार जेल के गेट तक ले आया, अब अंदर पहुँचा कर...

‘शहंशाह’ वाड्रा को चौकीदार जेल के गेट तक ले आया, अब अंदर पहुँचा कर रहूँगा: PM मोदी

रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि वाड्रा ने बीकानेर जिले के कोलायत में 79 लाख रुपए में 270 बीघा जमीन खरीदकर तीन साल बाद उसे 5.15 करोड़ रुपए में बेच दी थी। रॉबर्ट वाड्रा के ख़िलाफ़ कई राज्यों में जमीन खरीद में अनियमितता बरतने के केस चल रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया गाँधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर निशाना साधा है। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा के ख़िलाफ़ चल रहे तमाम जाँचों का ज़िक्र करते हुए कहा कि उन्हें जेल के दरवाज़े तक खींच कर लाया गया है और जल्द ही अंदर भी पहुँचाया जाएगा। हरियाणा स्थित फतेहाबाद की रैली में पीएम मोदी ने एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए हिसार और सिरसा में जीत का दावा किया।

हिसार और सिरसा, ये दोनों ही सीटें हरियाणा राज्य से आती हैं। हिसार से भाजपा ने बृजेन्द्र सिंह को मौक़ा दिया है, वहीं सिरसा से सुनीत दुग्गल भाजपा प्रत्याशी हैं। बृजेन्द्र सिंह केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं। बृजेन्द्र हरियाणा कैडर के 1998 बैच के आईएएस हैं। बीरेंद्र ने अपने बेटे को टिकट दिए जाने के बाद मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था।

पीएम मोदी ने वाड्रा को ‘शहंशाह’ बताते हुए कहा कि चौकीदार उसे जेल के दरवाज़े तक ले आया है और अब जेल भी पहुँचाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फतेहपुर रैली को सम्बोधित करते हुए कहा:

“कॉन्ग्रेस को न तो जवानों के सम्मान की फिक्र कभी रही है और न ही किसानों के सम्मान की। इन्होंने तो किसानों की ज़मीन पर भी भ्रष्टाचार की खेती ही की है। हरियाणा और दिल्ली में जब कॉन्ग्रेस की सरकार थी, तब कैसे कौड़ियों के भाव पर किसानों की जमीन हथियाने का खेल खेला गया, आप सभी जानते हैं। कॉन्ग्रेस ने आपसे वादा किया था कि वो वन रैंक वन पेंशन लागू करेगी। ये वादा करते-करते उसने चार दशक निकाल दिए। जब आपने दबाव बनाया तो 2013-14 में चुनाव के पहले सिर्फ़ 500 करोड़ रुपए रखकर, कॉन्ग्रेस ने झूठ बोला कि वन रैंक वन पेंशन लागू कर दी गई है।”

“ये आपसे कितना बड़ा धोखा था। ‘भारत माता की जय’ बोलने पर ऐतराज जताने वाली कॉन्ग्रेस अब देशद्रोह का क़ानून हटाने की भी बात कह रही है। कॉन्ग्रेस पार्टी चाहती है कि टुकड़े-टुकड़े गैंग को, भारत को गाली देने वालों को, तिरंगे का अपमान करने वालों, नक्सलवादियों के समर्थकों को खुली छूट मिले। कॉन्ग्रेस कह रही है कि अगर दिल्ली में उसकी सरकार बनी तो जम्मू कश्मीर समेत जो हिंसा वाले इलाक़े हैं, वहाँ तैनात सैनिकों से उनका विशेष अधिकार छीन लिया जाएगा। यानी जो पत्थरबाज है, जो आतंकवाद के समर्थक हैं, कॉन्ग्रेस उनको खुली छूट देने की बात सार्वजनिक रूप से बोल रही है।

रॉबर्ट वाड्रा पर आरोप है कि वाड्रा ने बीकानेर जिले के कोलायत में 79 लाख रुपए में 270 बीघा जमीन खरीदकर तीन साल बाद उसे 5.15 करोड़ रुपए में बेच दी थी। रॉबर्ट वाड्रा के ख़िलाफ़ कई राज्यों में जमीन खरीद में अनियमितता बरतने के केस चल रहे हैं। एक अन्य मामले उन पर हरियाणा के अमीपुर गाँव में अवैध रूप से पचास एकड़ ज़मीन ख़रीदने का मामला चल रहा है। उस समय हरियाणा में कॉन्ग्रेस की सरकार थी। इस मामले की जाँच सीबीआई द्वारा की जा रही है। पिछले साल अगस्त में ही वाड्रा के खिलाफ सीबीआई ने राजस्थान में जमीन आवंटन से जुड़े अठारह मामलों में केस दर्ज किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe