Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिरायबरेली में CM योगी ने साधा कॉन्ग्रेस पर निशाना, कहा- 'आतंक, अराजकता, भ्रष्टाचार, दंगे......

रायबरेली में CM योगी ने साधा कॉन्ग्रेस पर निशाना, कहा- ‘आतंक, अराजकता, भ्रष्टाचार, दंगे… देश के अंदर हर समस्या की जड़ यही पार्टी’

रायबरेली की जनता को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक ओर यहाँ पर माँ गंगा की पूजा होती है, ऋषि-मुनियों ने तप और साधना से इस धरती को पवित्र किया, दूसरी तरफ इन लोगों ने (कॉन्ग्रेस) यही के लोगों का समर्थन लेकर जब सरकार बनाई तो कहा कि राम और कृष्ण तो हुए ही नहीं थे।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों से पहले सोनिया गाँधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में आज (दिसंबर 31, 2021) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जमकर कॉन्ग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने हमेशा देश को धोखा दिया और हर समस्याओं की जड़ यही पार्टी है। वह बोले कि इस पार्टी ने देश के साथ हमेशा कुठाराघाट किया। देश के अंदर आतंकवाद, अराजकता, उग्रवाद, भ्रष्टाचार, जातीय दंगे, भाषाई दंगे अगर कराने का कोई जिम्मेदार है तो वो कॉन्ग्रेस ही है।

रायबरेली में ₹834 करोड़ लागत की 381 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण / शिलान्यास करते हुए उन्होंने जनता को संबोधित किया। वह बोले कि एक ओर यहाँ पर माँ गंगा की पूजा होती है, ऋषि-मुनियों ने तप और साधना से इस धरती को पवित्र किया, दूसरी तरफ इन लोगों ने (कॉन्ग्रेस) यही के लोगों का समर्थन लेकर जब सरकार बनाई तो कहा कि राम और कृष्ण तो हुए ही नहीं थे।

सीएम योगी ने कहा कि जो भारत की धरती पर न जन्मा हो, फिर इस बात को कहे तो ये स्वीकार्य हो सकता है, लेकिन भारतीय धरती पर जन्म लेकर भारत की जनता पर शासन करने का दम भरता हो, वो कहे कि राम-कृष्ण नहीं हुए हैं, ये अन्याय है। याद करिए 2005 में जब कॉन्ग्रेस ने रामसेतु तोड़ने की साजिश रची थी। सुप्रीम कोर्ट में कहा गया था कि राम – कृष्ण मिथक है, काल्पनिक हैं, इनका कोई अस्तित्व नहीं हैं। सीएम ने पूछा, “हमारे प्रभु के अस्तित्व को नकारने वाले कैसे इस देश में शासन कर सकते हैं।”

इसके बाद सीएम योगी ने कानुपर मेट्रो उद्घाटन का मुद्दा उठाते हुए सपा पर निशाना साधा। वह बोले जब कानपुर की जनता को मेट्रो की सौगात देने के लिए पीएम आए थे तब समाजवादी पार्टी के लोगों ने वहाँ दंगा भड़काने का कार्य किया था। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी हो या कॉन्ग्रेस या बहुजन समाज पार्टी, भ्रष्टाचार इनके जीन्स का हिस्सा बन गया है। भ्रष्टाचार के बगैर इनका काम ही नहीं चलता, विकास की इनकी कोई सोच ही नहीं है। 2017 से पहले जो दंगाई प्रदेश में पर्व और त्योहारों से पहले दंगा करते थे। क्या उनमें दुस्साहस है कि अब वो दंगा करेंगे? आज उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं कर सकता।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -