Monday, May 16, 2022
Homeराजनीति'ये PM मोदी के सुशासन की जीत, परिवारवाद-वंशवाद को जनता ने सबक सिखाया': प्रचंड...

‘ये PM मोदी के सुशासन की जीत, परिवारवाद-वंशवाद को जनता ने सबक सिखाया’: प्रचंड जीत के बाद पहली बार सामने आए CM योगी

उन्होंने कहा कि भाजपा की 'डबल इंजन' की सरकार ने 5 वर्षों में राज्य में सुरक्षा का माहौल बनाया, विकास के कार्यक्रमों को मजबूती से आगे बढ़ाया और गरीब कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाया।

उत्तर प्रदेश चुनाव में बड़ी जीत सुनिश्चित होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार कैमरे के सामने आए और उन्होंने भाजपा के अन्य सटी नेताओं के साथ होली भी खेली। इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह और ‘निषाद पार्टी’ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद भी मौजूद थे। इस दौरान ‘यूपी में हम फिर से भगवा लहराएँगे’ गाने के बीच नेतागण थिरकते हुए नजर आए।

उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य नेताओं को मिठाई खिलाई। लखनऊ स्थित भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में जीत का जश्न मनाया गया। सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं की तरफ फूल-माला उछाल कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। ‘हर हर महादेव’ का नारा भी लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ज़िंदाबाद के नारे भी लगे। पीएम मोदी पहले भी कह चुके हैं कि इस बार भाजपा की जीत के साथ ही होली 10 दिन पहले ही शुरू हो जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वन्दे मातरम्’ के नारे के साथ अपनी बात शुरू करते हुए कहा कि पीएम मोदी के यशस्वी नेतृत्व में आज पूरे देश के अंदर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में भाजपा की प्रचंड बहुमत से सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के विकास और सुशासन को एक बार फिर से जनता जनार्दन ने अपना आशीर्वाद दिया है। उन्होंने पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश जनसंख्या के मामले में देश का सबसे बड़ा राज्य है, जिस कारण विशेष रूप से पूरे देश-दुनिया की निगाहें इधर थीं। उन्होंने इस दौरान ‘अपना दल (एस)’ और ‘निषाद पार्टी’ जैसी भाजपा की सहयोगी दलों का भी जिक्र किया। उन्होने इस प्रचंड बहुमत के लिए यूपी की जनता को आभार देते हुए कहा कि वो पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं का भी अभिनन्दन करते हैं, जिनके नेतृत्व में आज भाजपा को अपने सहयोगी दलों के सात सरकार बनाने का अवसर प्राप्त हुआ है।

सीएम योगी ने कहा कि सात चरणों में हुए यूपी विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए और मतगणना को लेकर कई दिनों से जो भ्रामक दुष्प्रचार चलाए जा रहे थे, उसे जनता ने दरकिनार करते हुए NDA पर भरोसा जताया। उन्होंने चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए चुनाव आयोग के अलावा पुलिस-प्रशासन को भी ‘हृदय से धन्यवाद’ दिया। उन्होंने कहा कि इन सभी ने कोरोना महामारी के बावजूद चुनाव को संपन्न कराया।

उन्होंने कहा, “हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आभारी हैं, जिन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थापना और विकास के लिए अपना पूरा सहयोग एवं मार्गदर्शन दिया। उन्होंने उत्तर प्रदेश को पूरा समय दिया। देश के सबसे बड़े राज्य में भाजपा को प्रचंड बहुमत प्राप्त हुआ है। हमारे राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मॉडल को यूपी की 25 करोड़ जनता ने आशीर्वाद दिया है। हमें इसे स्वीकार आमजनों की आकाँक्षाओं के अनुरूप ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विकास’ के हिसाब से आगे बढ़ाना होगा।”

उन्होंने कहा कि भाजपा की ‘डबल इंजन’ की सरकार ने 5 वर्षों में राज्य में सुरक्षा का माहौल बनाया, विकास के कार्यक्रमों को मजबूती से आगे बढ़ाया और गरीब कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाया। बकौल सीएम योगी, इसका परिणाम जनता ने जातिवाद, परिवारवाद और वंशवाद की राजनीति को तिलांजलि देते हुए भाजपा को जीत देकर दिलाई है। उन्होंने का कि कोरोना के दौरान भी बिना रुके-थके भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी का साथ मिला।

उन्होंने कहा, “नरेंद्र मोदी जैसे दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता के नेतृत्व में जो काम शुरू किया, वो चलता रहेगा। 2 करोड़ लोगों को घर, 45 लाख को आवास, 10 करोड़ लोगों को 5 लाख का बीमा कवर, 15 करोड़ गरीबों को कोरोना संकट में घर तक राशन – ये सब ‘डबल इंजन’ की सरकार ने किया। जब हम कोरोना और भ्रष्टाचार से लड़ रहे थे, तब ये लोग भाजपा के खिलाफ साजिश रचने का काम कर रहे थे। जनादेश ने उन सबको सबक दिखा कर उनकी बोलती बंद करने का काम किया है।”

सीएम योगी ने कहा कि हमें एक बार फिर से साबित करना है कि जनादेश की जिम्मेदारी पर हम फिर से खरा उतरें। उन्होंने इस बात की भी तारीफ की कि कैसे महिलाओं और बहन-बेटियों ने आगे आकर भाजपा को बहुमत दिलाया। उन्होंने कहा कि भाजपा इतिहास बनाने जा रही है और नरेंद्र मोदी जैसे नेता के नेतृत्व में ही इस तरह का बहुमत प्राप्त होता है। उन्होंने प्रदेश स्वतंत्र देव सिंह और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ-साथ गठबंधन स्थित संजय निषाद और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों को भी धन्यवाद दिया। ‘जय श्री राम’ के नारे में साथ उन्होंने सम्बोधन का समापन किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe