Tuesday, September 21, 2021
HomeराजनीतिPM मोदी की तारीफ करने वाले सीनियर कॉन्ग्रेसी नेता ने मारी पलटी, कहा -...

PM मोदी की तारीफ करने वाले सीनियर कॉन्ग्रेसी नेता ने मारी पलटी, कहा – ‘लाइन मिसप्लेस हो गई’

“पहले किए गए ट्वीट में हुई गलती के लिए खेद प्रकट करता हूँ, जिसमें कुछ पंक्तियाँ मिसप्लेस (आगे-पीछे) हो गई थीं। इसकी वजह से लोगों के बीच भ्रम भी पैदा हुआ।” - कॉन्ग्रेस आलाकमान की सख्ती के बाद...

कॉन्ग्रेस की चुनौतियाँ किसी भी मोर्चे पर कम होने का नाम नहीं ले रही है। एक तरफ चुनावों में लगातार गिरता प्रदर्शन और दूसरी तरफ पार्टी के नेता! इसी कड़ी में वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने एक ट्वीट करके कॉन्ग्रेस के हिस्से की परेशानियाँ बढ़ा दी हैं। आनंद शर्मा ने कोरोना की वैक्सीन बना रही कंपनी में किए जा रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को लेकर एक ट्वीट किया था।

रविवार (29 दिसंबर 2020) को किए गए इस ट्वीट में आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी की इस बात पर सराहना की थी। ट्वीट पर चर्चा और विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने स्पष्टीकरण पेश किया और अपने ट्वीट में संशोधन भी किया। उल्लेखनीय है कि शनिवार को इसी मुद्दे पर कॉन्ग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अलग मत रखते हुए मोदी सरकार को घेरने का प्रयास किया था।

वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में लिखा, “पहले किए गए ट्वीट में हुई गलती के लिए खेद प्रकट करता हूँ, जिसमें कुछ पंक्तियाँ मिसप्लेस (आगे-पीछे) हो गई थीं। इसकी वजह से लोगों के बीच भ्रम भी पैदा हुआ, मूल ट्वीट कुछ इस प्रकार है।” 

कई ट्वीट करते हुए आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सीरम इंस्टिट्यूट, भारत बायोटेक, जाइडस कैडिला दौरे का स्वागत करते हुए इसे भारतीय वैज्ञानिकों के कोरोना महामारी की वैक्सीन के उत्पादन कार्य को मान्यता देने वाला बताया था।  

उन्होंने लिखा था, “यह कार्य अकेले ही फ्रंट लाइन वॉरियर का मनोबल बढ़ाएगा और देश के लोगों को भरोसा दिलाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने अनेक संस्थाओं का सम्मान किया है, जिन्होंने पिछले कई दशकों में भारत को दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता के रूप में क्षमता प्रदान की है। प्रधानमंत्री मोदी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वैक्सीन आने के साथ-साथ एक कुशल और उचित प्लेटफॉर्म भी तैयार होगा, जिससे देश के आम लोग लाभान्वित होंगे।” 

इसके ठीक एक दिन पहले शनिवार (28 नवंबर 2020) कॉन्ग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मुद्दे पर अलग ही नज़रिया पेश किया था। उन्होंने कहा था, “काश प्रधानमंत्री मोदी विमान से उड़ने की जगह किसानों से संवाद करते। कोरोना वायरस की वैक्सीन का निर्माण वैज्ञानिकों को करना है, किसानों पर देश को खिलाने की जिम्मेदारी है लेकिन मोदी जी और भाजपा नेता सिर्फ प्रचार पर ही टिके हुए हैं।” 

प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन के विकास और निर्माण प्रक्रिया की व्यापक समीक्षा करने के लिए अहमदाबाद में जाईडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया का दौरा किया था।     

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

NDTV से रवीश कुमार का इस्तीफा, जहाँ जा रहे… वहाँ चलेगा फॉर्च्यून कड़ुआ तेल का विज्ञापन

रवीश कुमार NDTV से इस्तीफा दे चुके हैं। सोर्स बता रहे हैं कि देने वाले हैं। मैं मीडिया में हूँ, मुझे सोर्स से भी ज्यादा भीतर तक की खबर है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe