Wednesday, September 22, 2021
HomeराजनीतिMP: उपचुनाव के साथ शर्त हारने पर कॉन्ग्रेस नेता ने किया चौराहे पर मुंडन,...

MP: उपचुनाव के साथ शर्त हारने पर कॉन्ग्रेस नेता ने किया चौराहे पर मुंडन, फेसबुक पर दिया था ‘ओपन चैलेंज’

चुनाव से ठीक कुछ दिनों पहले युवा कॉन्ग्रेस जिला महामंत्री हेमंत रघुवंशी ने एक फेसबुक चैलेंज दिया था। जिसमें उन्होंने साफ़ तौर पर कहा था कि अगर उनके क्षेत्र में कॉन्ग्रेस प्रत्याशी/पार्टी की हार होती है तो वह अपना सिर टकला कर लेंगे।

हाल ही में बिहार विधानसभा चुनाव पूरे हुए और इसी दौरान देश के कई राज्यों में उपचुनाव भी सम्पन्न हुए। उन तमाम राज्यों में एक ऐसा ही राज्य था मध्य प्रदेश, जहाँ की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए। इस उपचुनाव में 19 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की। इस दौरान प्रदेश के अलग-अलग शहरों में कई दिलचस्प किस्से हुए।

इसी तरह के एक किस्से में कॉन्ग्रेस पार्टी की हार के बाद कॉन्ग्रेस के दो लोगों को अपना मुंडन कराना पड़ गया। इसके पीछे की वजह यह थी कि इन दो लोगों ने एक चैलेंज स्वीकार किया था जिसमें उनकी हार हुई थी, नतीजतन उन्हें अपने सर से बाल उतारकर गंजा होना पड़ा। 

पंजाब केसरी में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, घटना मध्य प्रदेश स्थित अशोक नगर की है जिसमें चुनाव से ठीक कुछ दिनों पहले युवा कॉन्ग्रेस जिला महामंत्री हेमंत रघुवंशी ने एक फेसबुक चैलेंज दिया था। जिसमें उन्होंने साफ़ तौर पर कहा था कि अगर उनके क्षेत्र में कॉन्ग्रेस प्रत्याशी/पार्टी की हार होती है तो वह अपना सिर टकला कर लेंगे।

10 नवंबर को नतीजे आए और उनके लिए नतीजा हैरान कर देने वाला था, कॉन्ग्रेस चुनाव हार गई। बल्कि नतीजों के मुताबिक़ भाजपा ने कुल 28 विधानसभा सीटों में से 19 सीटें जीती। ऐसे में हेमंत रघुवंशी शहर को तुलसी पार्ट में अपना सर मूडना पड़ा। 

इसके बाद उन्होंने चुनाव परिणामों को लेकर बात भी की, उन्होंने कहा कि उपचुनावों में हमारी (कॉन्ग्रेस) बुरी तरह हार हुई है। इसके लिए पूरी तरह हम कार्यकर्ता ही ज़िम्मेदार हैं, चुनाव के दौरान बने माहौल से हमें ऐसा अनुमान लगा था कि सब हमारे पक्ष में है और हमें जनता का समर्थन मिल रहा है। 

इन तमाम बातों को मद्देनज़र रखते हुए पार्टी के तमाम लोग जीत को लेकर सुनिश्चित थे। अंत में कॉन्ग्रेस नेता हेमंत रघुवंशी ने कहा कि वह अपनी बात पर टिके रहने वाले व्यक्ति हैं इसलिए उन्होंने चौराहे पर अपना मुंडन कराया। हेमंत रघुवंशी के साथ ही साथ उनके साथी नीरज रघुवंशी ने चौराहे पर उनके साथ मुंडन कराया। पिछले एक दो दिनों से यह घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का कारण बनी हुई थी। मध्य प्रदेश की कुल 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में कॉन्ग्रेस को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से माथे पर तिलक लगाकर स्कूल जाता था छात्र, टीचर निशात बेगम ने बाहरी लड़कों से पिटवाया: वीडियो में बच्चे ने बताई पूरी...

टीचर निशात बेगम का कहना है कि ये सब छात्रों के आपसी झगड़े में हुआ। पीड़ित छात्र को बाहरी लड़कों ने पीटा है। अब उसके परिजन कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

सोहा ने कब्र पर किया अब्बू को याद: भड़के कट्टरपंथियों ने इस्लाम से किया बाहर, कहा- ‘शादियाँ हिंदुओं से, बुतों की पूजा, फिर कैसे...

कुणाल खेमू से शादी करने वाली सोहा अली खान हाल में अपने अब्बू की कब्र पर अपनी माँ शर्मिला टैगोर और बेटी इनाया के साथ पहुँचीं। लेकिन कट्टरपंथी यह देख भड़क गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,766FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe