Friday, June 21, 2024
Homeबड़ी ख़बरकॉन्ग्रेस कुछ भी विलक्षण चुनावी वादे कर रही है क्योंकि उन्हें पता है वो...

कॉन्ग्रेस कुछ भी विलक्षण चुनावी वादे कर रही है क्योंकि उन्हें पता है वो वापस नहीं आ रहे: PM

PM ने कहा कि उनकी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं कर सकता है। जनता ने विपक्ष के मुँह पर ताला लगाया है। विपक्ष द्वारा उनके कार्यों पर उठाए सवालों पर पीएम ने खुली चुनौती दी, "आइए डिबेट हो जाए, बैंक खाते और रोजगार पर, आइए डिबेट हो जाए मेरे कामकाज पर।"

अपने लोकलुभावन न्यूनतम आय गारंटी (न्याय) के वादे पर कॉन्ग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि एक ही परिवार की आज पाँचवीं पीढ़ी ऐसे ही विलक्षण वादे करके गरीबी उन्मूलन का एक ही वादा दोहरा रही है। क्योंकि वे जानते हैं कि वे वास्तव में सत्ता में आने वाले तो है नहीं, जो उन्हें इन योजनाओं को लागू करना पड़े।

लोकसभा चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिपब्लिक भारत को दिए इंटरव्यू में बहुत से महत्तवपूर्ण विषयों पर चर्चा की। हर सवाल का उन्होंने खुलकर जवाब दिया फिर चाहे वो विपक्ष से संबंधित हो या फिर आगामी चुनाव से जुड़ा प्रश्न। 2019 में अपनी सुनिश्चित जीत का आश्वासन देते हुए उन्होंने बाकी दलों को 2024 के चुनाव की तैयारी करने की सलाह भी दी।

लोकसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए मोदी ने दावा किया कि इन चुनावों में महागठबंधन का गणित नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि नामांकन के बाद अभी विपक्ष और भी ज्यादा बिखरता हुआ नज़र आएगा।

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी को हमेशा बेबुनियाद सवालों पर घेरने वाली कॉन्ग्रेस पार्टी और अन्य विपक्ष को भी उन्होंने मुँहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान क्या सरकार गंभीर मुद्दों पर भी नहीं बोल सकती हैं? विपक्ष का अज्ञान बड़ा है।

उन्होंने कहा कि उनकी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं कर सकता है। जनता ने विपक्ष के मुँह पर ताला लगाया है। विपक्ष द्वारा उनके कार्यों पर उठाए सवालों पर पीएम ने खुली चुनौती दी, “आइए डिबेट हो जाए, बैंक खाते और रोजगार पर, आइए डिबेट हो जाए मेरे कामकाज पर।”

पीएम ने जनता से इस दौरान कहा कि जनता को उन लोगों को पहचानना होगा जो अपने पीएम पर शक करते हैं और जो पाकिस्तानी पीएम की तारीफ़ करते हैं। यहाँ पीएम ने अभिनन्दन वाली घटना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अभिनन्दन के मुद्दे पर लोग कैंडल लेकर निकलने तक को तैयार हो गए थे। लेकिन जैसे ही वहाँ के पीएम ने उन्हें छोड़ने को कहा विपक्ष की राजनीति धरी की धरी रह गई।

विपक्ष द्वारा किए जा रहे सवालों पर पीएम बोले कि उन पर 250 जोड़े कपड़े रखने का आरोप लगा है। जनता तय करेगी कि वह 250 जोड़े कपड़े रखना, 250 करोड़ चुराने से अच्छा है या नहीं। बता दें कि मोदी ने यह टिप्पणी विपक्ष के उन नेताओं और उनके बच्चों पर की हैं जिनकी आय और संपत्ति में बेहिसाब बढ़ोतरी पाई गई।

पूरे विपक्ष पर मोदी ने हमला बोला और कहा कि सारे ठग इंतजार कर रहे हैं कि कब भाजपा सरकार बदले और वह लौटें।

माल्या जैसे भगौड़ों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने सारे भगोड़ों की संपत्ति जब्त की है। सरकार ने 14000 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया।

मिशेल द्वारा प्राप्त जानकारियों और रॉबर्ट वाड्रा पर भी नरेंद्र मोदी ने खुलकर बयान दिया। उन्होंने बताया कि मिशेल भ्रष्टाचार के बारे में बड़े खुलासे कर रहा है, लोग पकड़े जा रहे हैं। दामादश्री’ पर पीएम मोदी का बयान- खुद को राजा-महाराजा समझते थे।

नरेंद्र मोदी ने अपने इस इंटरव्यू में जो बेबाकी दिखाई है, वो उनके हर भाषण का हिस्सा रही है। यहाँ उन्होंने 2014 के बारे में भी जानकारी दी और हाल ही में अंतरिक्ष में टेस्ट की गई ASAT के बारे में भी बताया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -