Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिभारत जोड़ो यात्रा के दौरान 5 वीं मौत… जालंधर के कॉन्ग्रेस सांसद संतोख सिंह...

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 5 वीं मौत… जालंधर के कॉन्ग्रेस सांसद संतोख सिंह को चलते-चलते आया दिल का दौरा, अस्पताल में निधन

कॉन्ग्रेस सांसद संतोख सिंह को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भीड़ हटाते और एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाते देखा जा सकता है।

राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)’ सितंबर 2022 से शुरू हो कर मध्य जनवरी 2023 तक पहुँच चुकी है। इस यात्रा में अब तक कुल 4 लोगों की मौत हो चुकी है। अब ताजा घटनाक्रम में यात्रा में शामिल पंजाब से कॉन्ग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का निधन हो गया। मृत्यु से ठीक पहले संतोख सिंह राहुल गाँधी के साथ चल रहे थे। इस दौरान उनकी धड़कने तेज हो गईं जिसे बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यह घटनाक्रम शनिवार (14 जनवरी 2023) का है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी यात्रा ले कर आज (14 जनवरी 2023) शनिवार को राहुल गाँधी सुबह 7 बजे लुधियाना के लोडोवाल से निकले थे। सुबह के 10 बजे उनका अगला पड़ाव जालंधर के गोराया में था। इसी यात्रा में राहुल गाँधी के साथ जालंधर से कॉन्ग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह भी चल रहे थे। कुछ ही दूर चलने के बाद सांसद संतोख के दिल की धड़कने तेज हो गईं। आनन-फानन में उन्हें फगवाड़ा के विर्क अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अपने सांसद का हाल-चाल जानने खुद राहुल गाँधी भी यात्रा रोक कर अस्पताल पहुँचे थे। कुछ समय के इलाज के बाद डॉक्टरों ने सांसद संतोख सिंह को मृत घोषित कर दिया।

सांसद संतोख सिंह को एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भीड़ हटाते और एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाते देखा जा सकता है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक कॉन्ग्रेस सांसद की मौत से बाधित हुई यात्रा को आज फगवाड़ा के बस स्टॉप पर पहुँचना था। राहुल गाँधी रात में कपूरथला के मेहत गाँव में रुकने वाले थे। फिलहाल यात्रा सुबह 9:30 से रुकी हुई है। कॉन्ग्रेस की तरफ से अभी तक यात्रा में किसी भी बदलाव की जानकारी सार्वजानिक नहीं की गई है।

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा के 30 जनवरी 2023 तक कश्मीर में एक बड़े इवेंट के साथ समापन की उम्मीद है। इस से पहले इसी यात्रा में 8 नवंबर,2022 को कॉन्ग्रेस सेवा दल के महासचिव कृष्ण कुमार पांडे, 12 नवंबर 2022 को कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता गणेश पोन्नरमन, 25 नवंबर को सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह और 3 दिसंबर 2022 को कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता मांगीलाल शाह की असामयिक मृत्यु हो चुकी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -