Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'कुत्ते आए, भैंस आई और सूअर भी आया...': राहुल गाँधी कर रहे थे 'भारत...

‘कुत्ते आए, भैंस आई और सूअर भी आया…’: राहुल गाँधी कर रहे थे ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का बखान, लोग बोले- लगता है यही लोग कॉन्ग्रेस को वोट देंगे

यात्रा के बारे में बताते हुए राहुल गाँधी ने कहा, "कभी-कभी कोई गिर जाता... जैसे कि हमारे हरियाणा के PCC (प्रदेश अध्यक्ष) गिरे। धड़ाम से गिरे। केरला के सब नेता गिर गए। एक सेकेंड में लोग उनको उठा लेते। एक सेकेंड में। टाइम नहीं लगता था।"

‘भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी (Congress Leader Rahul Gandhi) दिल्ली पहुँचे और यहाँ उन्होंने कई आरोप लगाए। उन्होंने भाजपा को हिंसक और सांप्रदायिक बताते हुए कहा कि इस यात्रा में कुत्ते भी आए, लेकिन उन्हें किसी ने नुकसान नहीं पहुँचाया, क्योंकि यहाँ हिंसा नहीं है।

राहुल गाँधी ने कहा, “इस यात्रा में हिंसा दिखी… नहीं। किसी ने किसी नहीं मारा… नहीं। किसी ने किसी को गाली दी… नहीं। आपने नफरत देखी… बिल्कुल नहीं। इसमें किसी ने ये पूछा कि भइया तुम्हारा धर्म क्या है? किसी ने पूछा कि तुम हिंदू हो, मुस्लिम हो, सिख हो, ईसाई हो, क्या हो? नहीं। किसी ने ये पूछा कि तुम स्त्री हो या पुरुष हो… नहीं। किसी ने पूछा कि तुम्हारी क्या जाति है… बिल्कुल नहीं।”

राहुल गाँधी ने आगे कहा, “किसी ने कपड़े भी नहीं पूछे। इस यात्रा में कुत्ते भी आए, लेकिन उन्हें किसी ने नहीं मारा। इसमें गाय भी आई… भैंस भी आई… सूअर भी आए। मैंने देखा। सब जानवर आए। सब लोग आए। लेकिन, यहाँ पर कोई नफरत नहीं दिखी। जैसा हमारा हिंदुस्तान है, वैसे ही ये यात्रा है। कोई नफरत नहीं, कोई हिंसा नहीं, कोई गलत सवाल नहीं।”

यात्रा के बारे में बताते हुए राहुल गाँधी ने कहा, “कभी-कभी कोई गिर जाता… जैसे कि हमारे हरियाणा के PCC (प्रदेश अध्यक्ष) गिरे। धड़ाम से गिरे। केरला के सब नेता गिर गए। एक सेकेंड में लोग उनको उठा लेते। एक सेकेंड में। टाइम नहीं लगता था।”

भारत जोड़ो यात्रा और इसमें शामिल हुए लोगों की राहुल गाँधी द्वारा ऐसी व्याख्या करने पर सोशल मीडिया यूजर मजे ले रहे हैं। लोग ट्विटर पर तरह-तरह के मीम शेयर कर रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं। ऐसे ही coolfunnytshirt नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “अरे कोई इंसान भी तो आया होगा आपकी यात्रा में…वोट तो इंसान ही देंगे।”

अमन बिंदल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “ये तो पता था कि जानवर हैं उस यात्रा में, लेकिन आज उनकी भी जाति बता दी गई।”

शरद नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “वह साल 2022 को शानदार तरीके से समाप्त करने के मिशन पर हैं। पूरे देश को इसे सुनकर 1 जनवरी तक हँसना चाहिए। उन्होंने कुछ ऐसा लक्ष्य निर्धारित किया है।”

सीए श्वेता श्रीनिवासन नाम की एक यूजर ने लिखा, “किसी ने पूछा नहीं कि आप स्त्री हो या पुरुष…। भाई इसमें पूछने वाली क्या बात होती है, देखकर पता चल जाएगा।”

ललित जैन नाम के यूजर ने लिखा, “मेरा सिर चकराना शुरू हो गया है। यद्यपि वह खुद मान रहा है कि मेरी यात्रा भारत की तरह है जहाँ पर कोई घृणा और हिंसा नहीं है।”

अभिषेक नाम के यूजर ने कहा, “अभी यही सब हम कह दें कि हाँ भाई सबको मालूम है कि इस रोड शो में कुत्ते, सुअर और गधे आए तो लोगों को बुरा लग जाता है।”

प्रशांत मोरानकर नाम के यूजर ने लिखा, “हाहाहा… खुद के सगे, साथी, कार्यकर्ता, नेता जो भी आए इसके साथ यात्रा में, उनको ही कुत्ते, सुअर बोल रहा….।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -