Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीतिकभी 'सड़क का गुंडा' बताने वाली कॉन्ग्रेस ने CDS रावत की तस्वीर को बनाया...

कभी ‘सड़क का गुंडा’ बताने वाली कॉन्ग्रेस ने CDS रावत की तस्वीर को बनाया चुनावी पोस्टर, बीजेपी नेता ने लगाई लताड़

“कितना नीचे गिरेगी कॉन्ग्रेस? जिन बिपिन रावत जी का जीते जी कॉन्ग्रेस के नेता अपमान करते रहे, उन्हें सड़क का गुंडा कहते रहे, उनके निधन को 1 सप्ताह नहीं बिता और वोट बटोरने के लिए कॉन्ग्रेस की रैली में उनकी तस्वीरें लगाने लगे। धिक्कार है कॉन्ग्रेस पे।”

8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में देश के प्रथम CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की मौत हो गई। बुधवार (15 दिसंबर 2021) को चॉपर क्रैश में जख्मी हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भी निधन हो गया है। इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अकेले ऐसे सदस्य थे, जो घटना के बाद जीवित मिले थे और उन्हें बचाने के तमाम प्रयास किए गए। लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशें बेकार साबित हुईं और बुधवार को उन्होंने दम तोड़ दिया।

इस बीच कॉन्ग्रेस का एक पोस्टर सामने आया है, जिसमें जनरल CDS बिपिन रावत की तस्वीर लगी हुई है और उस पर ‘उत्तराखंड विजय सम्मान रैली’ लिखा है। बीजेपी नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने इस पर तंज कसते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “कितना नीचे गिरेगी कॉन्ग्रेस? जिन बिपिन रावत जी का जीते जी कॉन्ग्रेस के नेता अपमान करते रहे, उन्हें सड़क का गुंडा कहते रहे, उनके निधन को 1 सप्ताह नहीं बिता और वोट बटोरने के लिए कॉन्ग्रेस की रैली में उनकी तस्वीरें लगाने लगे। धिक्कार है कॉन्ग्रेस पे।”

उल्लेखनीय है कि 2017 में कॉन्ग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने जनरल बिपिन रावत के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। पूर्व सांसद ने सेना प्रमुख को ‘सड़क का गुंडा’ कहा था। पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने यह तुलना की थी। हालाँकि, बाद में गलती का अहसास होने पर उन्होंने माफी माँग ली। 

संदीप दीक्षित ने कहा था, “हमारी सेना सशक्त है। जब भी पाकिस्तान वहाँ हरकत करता है सेना उसको जवाब देती है यह सबको मालूम है। वो दूसरी बात है कि आज के प्रधानमंत्री, आज लोग इस बात को ज्यादा जोर से चिल्लाते हैं, लेकिन हमारी सेना सशक्त है और हमेशा हमने सीमा पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। आज की बात नहीं यह पिछले 70 साल से चला आ रहा है। पाकिस्तान एक ही चीज कर सकता है कि इस तरह की उलूल-जुलूल चीजें करे, बयानबाजी करे। खराब तब लगता है जब हमारे थल सेना अध्यक्ष सड़क के गुंडे की तरह अपने बयान देते हैं। पाकिस्तान का दे तो दे…वो तो हैं हीं। पाकिस्तान फौज में क्या रखा है वे तो माफिया टाइप के लोग हैं, लेकिन हमारे सेना अध्यक्ष भी इस तरह के बयान क्यों देते हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -