Tuesday, May 17, 2022
Homeराजनीतिबच्चों के लिए भारत सरकार ने कोवैक्सीन को दी मंजूरी, PM मोदी ने बुलाई...

बच्चों के लिए भारत सरकार ने कोवैक्सीन को दी मंजूरी, PM मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक: देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले

पिछले कुछ दिनों से देश में रोज ढाई हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ रहे थे। सोमवार को 2541 नए मामले सामने आए थे, वहीं 30 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

देश में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) बुधवार (27 अप्रैल, 2022) को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे, ताकि COVID-19 स्थिति की समीक्षा की जा सके। दोपहर 12 बजे वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाली बैठक में पीएम मोदी के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उनके मंत्रालय से संबंधित अधिकारियों के भी शामिल होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि इस कोविड समीक्षा बैठक में पीएम मोदी देश की जनता को एक और बूस्टर डोज को मुफ्त करने के लिए राज्यों से आग्रह भी कर सकते हैं। इससे पहले भी पीएम मोदी देश में कोविड की स्थिति को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार (26 अप्रैल, 2022) सुबह आठ बजे जारी आँकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2483 नए मामले मिले हैं, जो कल के मामलों से 2 फीसदी कम हैं। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या 15 हजार 636 हो गई है। पिछले कुछ दिनों से देश में रोज ढाई हजार से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ रहे थे। सोमवार को 2541 नए मामले सामने आए थे, वहीं 30 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी। इससे पहले रविवार को 2593 नए कोरोना केस आए थे और 44 की संक्रमण से मौत हुई थी।

वहीं, कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर बच्चों के टीकाकरण के प्रति ध्यान बढ़ा है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने आज 6-12 आयु वर्ग बच्चों के लिए भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) के आपातकालीन इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। शुक्रवार को ही सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने इस उम्र के बच्चों के लिए कोवैक्सीन की सिफारिश की थी।

सरकारी आँकड़े बताते हैं कि भारत में आज (26 अप्रैल 2022) सुबह 7 बजे तक देश में 187 करोड़ 95 लाख 76 हजार 423 डोज लगाए जा चुके हैं। वहीं, 12-14 साल के बच्चों के मामले में पहले डोज की संख्या 2 करोड़ 70 लाख 96 हजार 975 है। जबकि, 37 लाख 27 हजार 130 दूसरे डोज लगाए गए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,268FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe