Saturday, October 1, 2022
Homeराजनीतिप्रणब मुखर्जी की बेटी और जगजीवन राम के नाती का कॉन्ग्रेस में प्रमोशन, सोनिया...

प्रणब मुखर्जी की बेटी और जगजीवन राम के नाती का कॉन्ग्रेस में प्रमोशन, सोनिया ने बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता

कॉन्ग्रेस ने नोटिफिकेशन जारी कर इन दोनों के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने की जानकारी दी। इन दोनों के अलावा फिलहाल किसी अन्य पदाधिकारी की नियुक्ति नहीं की गई है।

कॉन्ग्रेस पार्टी पर अक्सर वंशवाद के आरोप लगते रहे हैं। आजादी के बाद से अधिकतर अवधि में नेहरू-गाँधी परिवार के लोग ही पार्टी अध्यक्ष का पद संभालते रहे हैं। अब कॉन्ग्रेस ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे को पार्टी में प्रमोशन दिया है। प्रणव मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी और मीरा कुमार के बेटे अंशुल मीरा कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है।

शर्मिष्ठा मुखर्जी ने राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने पर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और पार्टी के कम्युनिकेशन इंचार्ज रणदीप सिंह सुरजेवाला को धन्यवाद किया। इससे पहले शर्मिष्ठा दिल्ली प्रदेश कॉन्ग्रेस में प्रवक्ता बनाई गई थीं। इसी तरह अंशुल मीरा कुमार का भी प्रमोशन हुआ है। वह मीरा कुमार के बेटे हैं। मीरा कुमार पूर्व उप-प्रधानमंत्री जगजीवन राम की बेटी हैं।

कॉन्ग्रेस ने नोटिफिकेशन जारी कर इन दोनों के राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाए जाने की जानकारी दी। हालाँकि, इन दोनों के अलावा फिलहाल किसी अन्य पदाधिकारी की नियुक्ति नहीं की गई है। बता दें कि सोनिया गाँधी के अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी में कुछ अहम बदलाव हुए हैं। हरियाणा में कॉन्ग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

4G से 10 गुना तेज़ इंटरनेट के लिए हो जाइए तैयार, कीमत भी ज़्यादा नहीं: PM मोदी ने लॉन्च किया 5G, कहा – नई...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (1 अक्टूबर, 2022) को 5जी सर्विस लॉन्च कर दी है। कई उद्योगपति इस कार्यक्रम का हिस्सा रहे, सरकार को सराहा।

दीपावली पर PFI ने रची थी देश भर में बम ब्लास्ट की साजिश: आसपास के सामान से IED बनाने की दे रहा था ट्रेनिंग,...

PFI आसपास मौजूद सामान से IED बनाने की ट्रेनिंग दो रहा था। उसकी योजना दशहरा पर देश भर में बम विस्फोट और संघ नेताओं की हत्या करने की थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,480FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe