Thursday, July 25, 2024
HomeराजनीतिCBI की पूछताछ से पहले AAP को सताया मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का डर:...

CBI की पूछताछ से पहले AAP को सताया मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का डर: घर के बाहर सुरक्षा टाइट, CM केजरीवाल ने लिखा- जल्द जेल से लौटें

सीबीआई के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ के लिए प्रश्नों की एक पूरी लिस्ट तैयार कर ली है। दरअसल, मनीष सिसोदिया को पिछले रविवार (19 फरवरी 2023) को ही बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने मौजूदा बजट सत्र का हवाला दिया था। इसके बाद सीबीआई ने उन्हें 26 फरवरी 2023 को पेश होने के लिए कहा था।

शराब घोटाले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। मनीष सिसोदिया अपनी माँ का आशीर्वाद लेकर CBI कार्यालय के लिए निकले। इसके साथ ही उन्होंने गिरफ्तारी की भी आशंका जाहिर की है। वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते हुए कहा कि समाज के लिए जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है।

पूछताछ से पहले उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर चार-परत के बैरिकेड्स और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएफए) की तैनाती कर सुरक्षा को कड़ी कर दी गई है। वहीं, सीबीआई मुख्यालय के आसपास भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। माना जा रहा है कि मनीष सिसोदिया सुबह 10:30 बजे के करीब दिल्ली के लोधी रोड स्थित सीबीआई मुख्यालय पहुँचेंगे।

सीबीआई के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ के लिए प्रश्नों की एक पूरी लिस्ट तैयार कर ली है। दरअसल, मनीष सिसोदिया को पिछले रविवार (19 फरवरी 2023) को ही बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने मौजूदा बजट सत्र का हवाला दिया था। इसके बाद सीबीआई ने उन्हें 26 फरवरी 2023 को पेश होने के लिए कहा था।

मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी ने उनकी गिरफ्तारी का डर जाहिर किया है। मनीष सिसोदिया सीबीआई कार्यालय के लिए निकल चुके हैं। सीबीआई कार्यालय पहुँचने से पहले वे राजघाट जाएँगे और महात्मा गाँधी की समाधि को नमन करेंगे।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “आज फिर CBI जा रहा हूँ, सारी जाँच में पूरा सहयोग करूँगा। लाखों बच्चो का प्यार व करोड़ों देशवासियो का आशीर्वाद साथ है। कुछ महीने जेल में भी रहना पड़े तो परवाह नहीं। भगत सिंह के अनुयायी हैं। देश के लिए भगत सिंह फाँसी पर चढ़ गए थे। ऐसे झूठे आरोपों की वजह से जेल जाना तो छोटी सी चीज़ है।”

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ट्वीट का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभू से कामना करता हूँ कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे।”

वहीं, दुर्गेश पाठक और राघव चड्ढा सहित कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी के कई नेताओं को हाउस अरेस्ट करने का आरोप लगाया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -