Friday, July 30, 2021
Homeराजनीतिदिल्ली की कुर्सी: AAP ने ली बढ़त, भाजपा अभी तक दूसरे स्थान पर -...

दिल्ली की कुर्सी: AAP ने ली बढ़त, भाजपा अभी तक दूसरे स्थान पर – 51 Vs 19 का है गणित

दिल्ली में हरिनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा और मॉडल टाउन से भाजपा नेता कपिल मिश्रा आगे चल रहे हैं।

एग्जिट पोल और EVM की बहस के बाद आखिरकार 8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के फैसले का दिन आ चुका है। आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होने के बाद शुरुआती नतीजों में आम आदमी पार्टी बढ़त के साथ आगे चल रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, AAP अभी तक 51 सीट और बीजेपी 19 सीट पर आगे चल रही है। हालाँकि, चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक फिलहाल बीजेपी और आम आदमी पार्टी 10-10 सीट पर आगे चल रही हैं।

दिल्ली में किस की सरकार बनने जा रही है, यह दोपहर के बाद तक स्पष्ट हो जाएगा। हालाँकि, आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर जश्न शुरू हो चुका है और भारी संख्या में कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर जमा होने लगे हैं।

दिल्ली में हरिनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा और मॉडल टाउन से भाजपा नेता कपिल मिश्रा आगे चल रहे हैं।

पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 70 में से 67 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने में कामयाब रही थी। इस बार के एक्जिट पोल की मानें तो इस बार भी दिल्ली में AAP की ही सरकार बननी तय है। लगभग सभी एक्ज़िट पोल में AAP को 50 से ज्यादा सीट बताई गईं हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तब तक आराम नहीं… जब तक ओलंपिक स्वर्ण नहीं’ – लवलिना बोरगोहेन ने चोट लगने पर कहा, अब मंजिल की ओर

टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन ने देश के लिए दूसरा मेडल पक्का कर लिया है। लवलीना ने क्वाटर फाइनल में ने चीनी ताइपे की बॉक्सर को हरा...

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe