Sunday, June 26, 2022
Homeराजनीतिदिल्ली की कुर्सी: AAP ने ली बढ़त, भाजपा अभी तक दूसरे स्थान पर -...

दिल्ली की कुर्सी: AAP ने ली बढ़त, भाजपा अभी तक दूसरे स्थान पर – 51 Vs 19 का है गणित

दिल्ली में हरिनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा और मॉडल टाउन से भाजपा नेता कपिल मिश्रा आगे चल रहे हैं।

एग्जिट पोल और EVM की बहस के बाद आखिरकार 8 फरवरी को हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव के फैसले का दिन आ चुका है। आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होने के बाद शुरुआती नतीजों में आम आदमी पार्टी बढ़त के साथ आगे चल रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, AAP अभी तक 51 सीट और बीजेपी 19 सीट पर आगे चल रही है। हालाँकि, चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक फिलहाल बीजेपी और आम आदमी पार्टी 10-10 सीट पर आगे चल रही हैं।

दिल्ली में किस की सरकार बनने जा रही है, यह दोपहर के बाद तक स्पष्ट हो जाएगा। हालाँकि, आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर जश्न शुरू हो चुका है और भारी संख्या में कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय के बाहर जमा होने लगे हैं।

दिल्ली में हरिनगर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी तजिंदर पाल सिंह बग्गा और मॉडल टाउन से भाजपा नेता कपिल मिश्रा आगे चल रहे हैं।

पिछले चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 70 में से 67 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने में कामयाब रही थी। इस बार के एक्जिट पोल की मानें तो इस बार भी दिल्ली में AAP की ही सरकार बननी तय है। लगभग सभी एक्ज़िट पोल में AAP को 50 से ज्यादा सीट बताई गईं हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,374FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe