Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'ऐ लड़की, वोडका पीती हो…': असम की महिला नेता ने बताया कितना बदजुबान है...

‘ऐ लड़की, वोडका पीती हो…’: असम की महिला नेता ने बताया कितना बदजुबान है युवा कॉन्ग्रेस का अध्यक्ष और प्रभारी, NCW ने लिया संज्ञान

उन्होंने सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट्स शेयर कर के आरोप लगाया कि वर्धन यादव उनके खिलाफ पोस्टर्स बना कर ये दुष्प्रचारित कर रहे हैं कि वो मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को खुश करना चाहती हैं।

असम में यूथ कॉन्ग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष डॉ अंगकिता दत्ता ने यूथ कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास BV पर उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। अब राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने इसका संज्ञान लिया है। डॉ अंगकिता दत्ता ने आरोप लगाया है कि पिछले 6 महीने से लगातार श्रीनिवास BV और यूथ कॉन्ग्रेस के सेक्रेटरी इंचार्ज वर्धन यादव लगातार उनका उत्पीड़न कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पार्टी आलाकमान को सूचित किए जाने के बावजूद उन दोनों के विरुद्ध कोई इन्क्वायरी कमिटी गठित नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि वर्धन यादव को महिलाओं का सम्मान करना नहीं आता है। उन्होंने बताया कि वर्धन यादव उन्हें हमेशा ‘ऐ लड़की’ कह कर संबोधित करता है, उनके पद या नाम से नहीं। दत्ता ने कहा कि जब वो रायपुर प्लैनेरी सेशन में गई थीं, तब श्रीनिवास BV ने उन्हें कहा, “तुम क्या पीकर मैसेज करती हो? क्या पीती हो तुम? वोडका पीती हो क्या?” डॉ अंगकिता दत्ता ने कहा कि वो काफी हैरान थीं कि IYC का अध्यक्ष एक प्रदेश अध्यक्ष के साथ कैसे इस तरह से बात कर सकता है।

ANI से बातचीत करते हुए अंगकिता ने आगे बताया कि उन्हें उस समय काफी हैरानी हुई थी और इस संबंध में AICC के जनरल सेक्रेटरी को भी सूचित किया। उन्होंने कहा कि कई बार शिकायत के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया गया। उन्होंने सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट्स शेयर कर के आरोप लगाया कि वर्धन यादव उनके खिलाफ पोस्टर्स बना कर ये दुष्प्रचारित कर रहे हैं कि वो मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा को खुश करना चाहती हैं।

साथ ही उनके भाजपा में जाने की झूठी खबरें भी व्हाट्सएप्प ग्रुप्स में फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जब एक महिला आत्मसम्मान और प्रतिष्ठा की बात कर रही है, प्रताड़ना और उत्पीड़न झेलने के बाद इसकी बात कर रही है, ऐसे में इस प्रतिक्रिया का क्या औचित्य है? उन्होंने बताया कि उनके पिता अंजन दत्ता बीमार थे और बिस्तर पर थे, तब भी उन्होंने असम में कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। उनके दादा भी कॉन्ग्रेस में थे।

डॉक्टर अंगकिता दत्ता ने कहा, “वो हमें बाहर निकाल कर फेंकना चाहते हैं। हमलोग पार्टी से प्यार करते हैं, लेकिन श्रीनिवास BV और वर्धन यादव जैसे लोगों ने पार्टी को बर्बाद करने का काम किया है। उन्होंने राज्य की राजनीति को बर्बाद किया है। जब मैं कॉन्फ्रेंस रूम में बैठी थी, मैंने उन्हें स्पष्ट रूप से सब कहा। मैंने वर्धन यादव को बाहर भेजने को कहा, फिर राहुल गाँधी को इस बारे में बताया। मैंने उन्हें बताया कि वर्धन यादव मेरे बारे में ‘ये लड़की बदनाम हो चुकी है’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करता है।”

उन्होंने कहा कि आज वो लोग CBI-ED की बातें कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये सब अगस्त 2022 में ही शुरू हो गया था और तब से वो अकेले इन सबका सामना कर रही हैं। बकौल दत्ता, अगर उन्हें भाजपा का ही हिस्सा बनना होता तो वो अगस्त में ही चली जातीं। उन्होंने कहा कि उनके न पिता हैं न पति, उनकी माँ और 3 बहनें र में हैं। डॉ अंगकिता दत्ता ने बताया कि कॉन्ग्रेस संगठन में उन्हें बार-बार अपमानित किया गया, नीचा दिखाया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘वनवासी महिलाओं से कर रहे निकाह, 123% बढ़ी मुस्लिम आबादी’: भाजपा सांसद ने झारखंड में NRC के लिए उठाई माँग, बोले – खाली हो...

लोकसभा में बोलते हुए सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, विपक्ष हमेशा यही बोलता रहता है संविधान खतरे में है पर सच तो ये है संविधान नहीं, इनकी राजनीति खतरे में है।

देशद्रोही, पंजाब का सबसे भ्रष्ट आदमी, MeToo का केस… खालिस्तानी अमृतपाल का समर्थन करने वाले चन्नी की रवनीत बिट्टू ने उड़ाई धज्जियाँ, गिरिराज बोले...

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री देशद्रोही की तरह व्यवहार कर रहा है, देश को गुमराह कर रहा है। गिरिराज सिंह बोले - ये देश की संप्रभुता पर हमला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -