Saturday, June 15, 2024
Homeबड़ी ख़बर1 लाख से भी अधिक वोटों से जीत कर CM भूपेंद्र पटेल दोबारा पहुँचे...

1 लाख से भी अधिक वोटों से जीत कर CM भूपेंद्र पटेल दोबारा पहुँचे विधानसभा: भाजपा की जीत पर मुस्लिमों ने बनाए 151 किलो के लड्डू, कहा – यहाँ BJP सरकार से शांति

2017 में भूपेंद्र पटेल ने कॉन्ग्रेस प्रत्याशी शशिकांत भूराभाई को 1 लाख 17 हजार वोटों के अंतर से हराया था। इस साल घाटलोडिया विधानसभा सीट से कॉन्ग्रेस ने अमी याग्निक और AAP ने विजय पटेल को टिकट दिया था।

भाजपा राज्य में लगातार सातवीं विधानसभा चुनाव जीत रही है। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया से चुनाव जीत गए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मिठाई खिलाकर विधानसभा चुनाव में पार्टी के शानदार प्रदर्शन का जश्न मनाया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपने निर्वाचन क्षेत्र अहमदाबाद के घाटलोडिया से 1 लाख 25 हजार मतों के अंतर से आगे चल रहे थे। इस विधानसभा क्षेत्र से 2012 और 2017 के विधानसभा चुनावों में जीते विधायक भूपेंद्र पटेल फिर से गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। 2012 में बीजेपी प्रत्याशी आनंदीबेन पटेल ने 1 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी। 2017 में भूपेंद्र पटेल ने कॉन्ग्रेस प्रत्याशी शशिकांत भूराभाई को 1 लाख 17 हजार वोटों के अंतर से हराया था। इस साल घाटलोडिया विधानसभा सीट से कॉन्ग्रेस ने अमी याग्निक और AAP ने विजय पटेल को टिकट दिया था।

उधर ताजा रुझानों में भाजपा 150 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा की जीत पर अहमदाबाद में भी जश्न का माहौल है। भाजपा की जीत पर मणिनगर इलाके में मुस्लिम तबके के लोगों ने 151 किलो के बूंदी के लड्डू बनाए हैं। इलाके के मुस्लिम भाजपा समर्थकों ने कहा कि नरेंद्र भाई मोदी का रिकॉर्ड भूपेंद्र भाई ने तोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा 150 से ज्यादा सीटों पर जीत रही है इसलिए हम 151 किलो लड्डू बनवा रहे हैं। समर्थकों का कहना है कि गुजरात में भाजपा की सरकार में शांति है। हम इसलिए भाजपा की जीत पर खुशी मना रहे हैं।

आपको बता दें अहमदाबाद की मणिनगर सीट पहले पीएम नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र रह चुकी है। मणिनगर के लोगों की मानें तो क्षेत्र का काफी विकास हुआ है। कहा जाता है कि जब नरेंद्र मोदी इस सीट से पहली बार विधायक बने थे उस वक्त इलाके में काफी परेशानियाँ थीं। स्वास्थ्य सुविधाओं और स्कूल-कॉलेजों की कमी थी। कपड़ा मिलों के बंद हो जाने के कारण रोजगार की समस्या भी थी। भाजपा ने यहाँ विकास के कार्य किए जिसके बाद से लगातार इस सीट पर बीजेपी की जीत होती है।

इस सीट पर इस साल भाजपा ने अमूल भट्ट को प्रत्याशी बनाया था। अमूल भट आगे चल रहे हैं और माना जा रहा है कि इस सीट पर भी भाजपा की जीत तय है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -