Monday, July 4, 2022
Homeराजनीति'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' नारों के साथ हुआ ओवैसी का स्वागत, चुनाव प्रचार के लिए पहुँचे...

‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ नारों के साथ हुआ ओवैसी का स्वागत, चुनाव प्रचार के लिए पहुँचे थे झारखंड: वायरल वीडियो का पुलिस ने लिया संज्ञान

निर्दलीय प्रत्याशी देव कुमार थान के लिए ओवैसी चुनाव प्रचार करने वहाँ पहुँचे थे। झारखंड पुलिस ने भी नारेबाजी पर प्रतिक्रिया दी है।

झारखंड की राजधानी राँची में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का स्वागत मुस्लिम भीड़ ने ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ नारे के साथ किया। रविवार (19 जून, 2022) की दोपहर को हैदराबाद के सांसद राँची पहुँचे। हवाई अड्डे से बाहर निकलते ही उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं के साथ उनका स्वागत किया। इसी दौरान ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ की नारेबाजी भी हुई। वायरल वीडियो में इसे सुना जा सकता है। ये नारे उनके समर्थकों ने ही लगाए।

अभी तक भीड़ में नारा लगाने वालों की पहचान नहीं हो सकी है। मीडियाकर्मी इस दौरान ओवैसी पर केंद्रित थे, जो एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे। असदुद्दीन ओवैसी एक चुनावी दौरे पर यहाँ आए हैं, ऐसे में ये मामला मुद्दा बन सकता है। ओवैसी का कहना है कि राँची हिंसा में जिन ‘बच्चों’ ने अपनी जान गँवाई थी, वो उनके परिजनों से मिलने आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार द्वारा रोक लगाए जाने के कारण वो उनसे नहीं मिल पा रहे।

इस दौरान उन्होंने ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए संसद का विशेष सत्र बुलाने की माँग केंद्र सरकार से कर डाली। उन्होंने दावा किया कि भारतीय सेना में लाखों पद रिक्त हैं, ऐसे में संविदा पर 4 सालों के लिए बहाली उचित नहीं है। बता दें कि राँची के ही मांडर विधानसभा क्षेत्र के लिए गुरुवार (23 जून, 2022) को उपचुनाव होना है। निर्दलीय प्रत्याशी देव कुमार थान के लिए ओवैसी चुनाव प्रचार करने वहाँ पहुँचे थे। झारखंड पुलिस ने भी नारेबाजी पर प्रतिक्रिया दी है।

राँची के सिटी एसपी अंशुमन कुमार ने बताया कि ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ की नारेबाजी उनके संज्ञान में आई है और जो भी वीडियो-ऑडियो सामने आए हैं, उनकी प्रमाणिकता की पुष्टि करते हुए उचित कार्रवाई शुरू की जाएगी। याद हो कि CAA विरोधी प्रदर्शन में एक रैली के दौरान एक लड़की ने ओवैसी के मंच से ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ का नारा लगाया था। उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला चला था। ताज़ा रैली में ओवैसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ‘लालची’ करार देते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस भी अब बूढ़ी हो गई है, उससे कुछ नहीं होने वाला।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe