Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिसिंधिया ने कॉन्ग्रेस को कहा टाटा-बाय-बाय, 14 MLA ने भी दिया इस्तीफा: कमलनाथ सरकार...

सिंधिया ने कॉन्ग्रेस को कहा टाटा-बाय-बाय, 14 MLA ने भी दिया इस्तीफा: कमलनाथ सरकार का गिरना तय!

सिंधिया ने सोनिया पर सब कुछ जानते हुए कुछ नहीं करने आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, "मैं भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूँ और जैसा कि आपको अच्छी तरह पता है कि पिछले एक साल से यह मार्ग प्रशस्त किया गया है।"

मध्य प्रदेश में राजनीतिक घमासान के बीच कॉन्ग्रेस के असंतुष्ट नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को आखिरकार कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही सभी अटकलें खत्म हो गई हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कॉन्ग्रेस पार्टी छोड़ दी है।

उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी को लिखे अपने पत्र में कहा कि वह 18 वर्षों से कॉन्ग्रेस के प्राथमिक सदस्य रहे हैं, लेकिन अब राह अलग करने का वक्त आ गया है। दिलचस्प बात यह है कि यह पत्र कल यानी 9 मार्च का ही है।

सिंधिया ने सोनिया पर सब कुछ जानते हुए कुछ नहीं करने आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, “मैं भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूँ और जैसा कि आपको अच्छी तरह पता है कि पिछले एक साल से यह मार्ग प्रशस्त किया गया है।” आज भी मैं अपने राज्य और देश के लोगों की रक्षा करने के अपने लक्ष्य और उद्देश्य पर अडिग हूँ।

सिंधिया के साथ ही कॉन्ग्रेस के अन्य 14 विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है ।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अपना इस्तीफ सौंपा है। अब उनका बीजेपी में जाने की बस औपचारिकता भर बाकी है। बहरहाल, जवाब में कॉन्ग्रेस ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से बेदखल कर दिया है।

मध्य प्रदेश में यह राजनीतिक स्थिति ऐसे समय में उत्पन्न हुई है, जब प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। सिंधिया समर्थक विधायकों का कहना है कि कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता अपनी अनदेखी से क्षुब्ध हैं।

सिंधिया के इस्तीफे पर कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “सिंधिया जी कॉन्ग्रेस पार्टी में कई वरिष्ठ पदों पर रहे और उनका सम्मान किया। शायद मोदी जी द्वारा दिए गए मंत्रियों के प्रस्ताव के कारण उन्हें लालच आ गया। हम जानते हैं कि उनका परिवार दशकों से बीजेपी से जुड़ा हुआ है, लेकिन फिर भी यह एक बड़ा नुकसान है।” इसके साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी के किसी लालच में ऐसा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया बीजेपी इसी तरह की राजनीति करती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -