Saturday, July 31, 2021
Homeराजनीतिसिंधिया ने कॉन्ग्रेस को कहा टाटा-बाय-बाय, 14 MLA ने भी दिया इस्तीफा: कमलनाथ सरकार...

सिंधिया ने कॉन्ग्रेस को कहा टाटा-बाय-बाय, 14 MLA ने भी दिया इस्तीफा: कमलनाथ सरकार का गिरना तय!

सिंधिया ने सोनिया पर सब कुछ जानते हुए कुछ नहीं करने आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, "मैं भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूँ और जैसा कि आपको अच्छी तरह पता है कि पिछले एक साल से यह मार्ग प्रशस्त किया गया है।"

मध्य प्रदेश में राजनीतिक घमासान के बीच कॉन्ग्रेस के असंतुष्ट नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को आखिरकार कॉन्ग्रेस से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही सभी अटकलें खत्म हो गई हैं और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कॉन्ग्रेस पार्टी छोड़ दी है।

उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी को लिखे अपने पत्र में कहा कि वह 18 वर्षों से कॉन्ग्रेस के प्राथमिक सदस्य रहे हैं, लेकिन अब राह अलग करने का वक्त आ गया है। दिलचस्प बात यह है कि यह पत्र कल यानी 9 मार्च का ही है।

सिंधिया ने सोनिया पर सब कुछ जानते हुए कुछ नहीं करने आरोप लगाया। उन्होंने लिखा, “मैं भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूँ और जैसा कि आपको अच्छी तरह पता है कि पिछले एक साल से यह मार्ग प्रशस्त किया गया है।” आज भी मैं अपने राज्य और देश के लोगों की रक्षा करने के अपने लक्ष्य और उद्देश्य पर अडिग हूँ।

सिंधिया के साथ ही कॉन्ग्रेस के अन्य 14 विधायकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है ।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी को अपना इस्तीफ सौंपा है। अब उनका बीजेपी में जाने की बस औपचारिकता भर बाकी है। बहरहाल, जवाब में कॉन्ग्रेस ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से बेदखल कर दिया है।

मध्य प्रदेश में यह राजनीतिक स्थिति ऐसे समय में उत्पन्न हुई है, जब प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। सिंधिया समर्थक विधायकों का कहना है कि कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता अपनी अनदेखी से क्षुब्ध हैं।

सिंधिया के इस्तीफे पर कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “सिंधिया जी कॉन्ग्रेस पार्टी में कई वरिष्ठ पदों पर रहे और उनका सम्मान किया। शायद मोदी जी द्वारा दिए गए मंत्रियों के प्रस्ताव के कारण उन्हें लालच आ गया। हम जानते हैं कि उनका परिवार दशकों से बीजेपी से जुड़ा हुआ है, लेकिन फिर भी यह एक बड़ा नुकसान है।” इसके साथ ही अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पीएम मोदी के किसी लालच में ऐसा हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया बीजेपी इसी तरह की राजनीति करती है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,101FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe