Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिशाहीनबाग के शूटर और पूर्व AAP नेता कपिल गुर्जर को BJP ने दिखाया बाहर...

शाहीनबाग के शूटर और पूर्व AAP नेता कपिल गुर्जर को BJP ने दिखाया बाहर का रास्ता

कपिल गुर्जर इस साल की शुरुआत में तब चर्चा में आया था जब दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध प्रदर्शन के दौरान कपिल गुर्जर ने फायरिंग कर दी थी।

शाहीन बाग़ में गोली चलाने वाले पूर्व AAP नेता कपिल गुर्जर के भाजपा ज्वाइन करने की खबरों को लेकर लिबरल्स और विपक्षी दल सोशल मीडिया पर माहौल बना ही रहे थे कि कुछ ही देर बाद एक अन्य खबर में खुलासा हुआ कि भाजपा ने कपिल गुर्जर को पार्टी से निकाल दिया है और उसे पार्टी में जोड़ने के खिलाफ है।

भाजपा की ओर से इस खबर के सम्बन्ध में आधिकारिक बयान भी शेयर कर दिया गया है। जिसमें लिखा है कि कपिल गुर्जर को पार्टी निकाल दिया गया है। वह बसपा से भाजपा में शामिल होने आए कुछ लोगों में से एक था और उन सभी को पार्टी ने लेने से इनकार कर दिया है।

‘टाइम्स नाउ’ ने बताया कि भाजपा ने कपिल गुर्जर को पार्टी में लेने से इनकार कर दिया है। पार्टी द्वारा बुधवार (दिसंबर 30, 2020) यह फैसला ऐसे समय में लिया गया, जब तमाम विरोधी दल कपिल गुर्जर को लेकर भाजपा को घेरने का प्रयास कर रहे थे।

गौरतलब है कि कपिल गुर्जर इस साल की शुरुआत में तब चर्चा में आया था जब दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध प्रदर्शन के दौरान कपिल गुर्जर ने फायरिंग कर दी थी।

आज शाम ही यह चर्चा सामने आई कि कपिल गुर्जर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं और गाजियाबाद के भाजपा अधिकारियों द्वारा पार्टी में उनका स्वागत किया गया।

शाहीन बाग़ से चर्चा में आया था AAP नेता कपिल गुर्जर

दरअसल 1 फरवरी, 2020 को कपिल गुर्जर नाम के एक व्यक्ति ने शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के करीब पहुँचकर तीन हवाई फायर किए थे। इसके बाद वहाँ तैनात पुलिस कर्मियों ने आरोपित को तत्काल हिरासत में ले लिया था। पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद आरोपित ने कहा था कि हमारे देश में केवल हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं। इस घटना पर शीघ्र ही प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता संजय सिंह ने केन्द्र की बीजेपी सरकार को इसके लिए दोषी ठहराया था।

अब इसके बाद खुलासे में साफ़ हो गया था कि कपिल गुर्जर कोई सामान्य व्यक्ति नहीं है बल्कि आम आदमी पार्टी का ही एक नेता है और शाहीन बाग विरोध प्रदर्शन की साजिश के पीछे आम आदमी पार्टी की ही एक महत्वपूर्ण भूमिका भी नजर आ रही है।

दरअसल, इसके बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच को जाँच के दौरान कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन से कुछ तस्वीरें मिलीं। जिनको दिल्ली पुलिस ने साझा किया। इन तस्वीरों में कपिल गुर्जर को आप नेता आतिशी और संजय सिंह के साथ देखा गया। वहीं, तस्वीरों में आप नेता आतिशी, संजय सिंह और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कपिल गुर्जर और उनके पिता का स्वागत करते नजर आए। कपिल ने पुलिस पूछताछ में स्वीकार किया था कि उसने और उसके पिता ने राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए पिछले वर्ष 2019 के शुरुआत में ही आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe