Saturday, October 23, 2021
Homeराजनीतिकेजरीवाल के कट्टर विरोधी BJP नेताओं ने 'जय श्री राम' कह जताया उनका आभार,...

केजरीवाल के कट्टर विरोधी BJP नेताओं ने ‘जय श्री राम’ कह जताया उनका आभार, आखिर क्या कर दिया दिल्ली CM ने!

"दिल्ली सरकार हिन्दुओं को ये याद भी दिलाएगी कि औरंगजेब ने कितना पाप किया था और कैसे हिन्दुओं ने उस पाप की निशानी को मिटा कर भव्य मंदिर बनाया है।"

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने हिंदुत्व और राष्ट्रवाद की बातें करनी शुरू कर दी हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जहाँ एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद बुजुर्गों को मुफ्त में वहाँ तीर्थाटन की बात कही है, वहीं दूसरी तरफ छात्रों को ‘कट्टर राष्ट्रभक्त’ बनाने का वादा भी किया है।

दिल्ली में भाजपा के नेताओं कपिल मिश्रा और तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उनके इस वादे को लेकर वीडियो बनाया और उन्हें ‘जय श्री राम’ कहा। दोनों नेताओं ने कहा कि वो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का आभार व्यक्त करते हैं क्योंकि उन्होंने अयोध्या में ‘बाबरी मस्जिद को तोड़ कर बनाए जा रहे’ राम मंदिर पर ऐलान किया है कि वहाँ पर दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में दर्शन कराया जाएगा।

कपिल मिश्रा ने कहा कि जब बाबरी मस्जिद को गिराया गया और वहाँ भव्य राम मंदिर बन रहा है, ऐसे में दिल्ली सरकार सरकारी खर्च से हिन्दुओं को वहाँ का दर्शन कराएगी। उन्होंने कहा कि साथ ही दिल्ली सरकार हिन्दुओं को ये याद भी दिलाएगी कि औरंगजेब ने कितना पाप किया था और कैसे हिन्दुओं ने उस पाप की निशानी को मिटा कर भव्य मंदिर बनाया है।

तजिंदर बग्गा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सीएम केजरीवाल इस तरह के फैसले लेते रहेंगे और उन लोगों के मुँह पर करारा तमाचा मारते रहेंगे, जो बाबरी मस्जिद का समर्थन करते हैं। इसके बाद दोनों नेताओं ने कहा, “अरविंद केजरीवाल को जय श्री राम। जय श्री राम… जय श्री राम।”

दरअसल, AAP सुप्रीमो ने वादा किया है कि अयोध्या में राम मंदिर बन कर तैयार हो जाने के बाद दिल्ली सरकार प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकों को वहाँ न सिर्फ दर्शन के लिए लेकर जाएगी, बल्कि वहाँ जाने-आने, रुकने और भोजन-पानी का खर्च भी वहन करेगी।

इस तीर्थयात्रा योजना पर दिल्ली के बजट स्तर में भी चर्चा हुई थी। तीर्थ यात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल ने कहा भी था कि इसके लिए तैयारियाँ पूरी हैं। उन्होंने ये भी कहा कि बुजुर्गों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है।

जुलाई 12, 2019 से ही दिल्ली में तीर्थयात्रा का कार्यक्रम चल रहा है और पहले 8 रूटों के अलावा इसमें 4 और रुट जोड़े गए हैं। इसमें अयोध्या भी जुड़ गया है, जो 13वाँ रूट होगा। अब तक 36 ट्रेनें चलाई जा चुकी हैं और 35,000 बुजुर्गों ने इसका लाभ लिया है।

कोरोना के कारण बंद ये यात्रा अब फिर शुरू होगी। AAP के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि दिल्ली सरकार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के माता-पिता को भी निःशुल्क तीर्थयात्रा कराएगी।

दिल्ली के हालिया बजट में 75 सप्ताह के ‘देशभक्ति’ कार्यक्रमों के दौरान भगत सिंह के जीवन से जुड़े कार्यक्रमों के लिए 10 करोड़ आवंटित किए गए थे। इस दौरान बाबा साहेब आंबेडकर से जुड़े कार्यक्रमों के लिए 10 करोड़ आवंटित किए गए थे।

ऐलान किया गया कि दिल्ली में 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 500 स्थानों पर उँचे ध्वज-स्तंभों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। इसके लिए 45 करोड़ रुपये आवंटित हुए।

हाल ही में दिल्ली सीएम ने कहा था कि वे भगवान राम के भक्‍त हैं। विधानसभा में केजरीवाल ने कहा था कि वे हनुमान के भक्‍त हैं और हनुमान रामचंद्र जी के… तो इस नाते वे रामचंद्र जी के भी भक्‍त हुए।

उन्होंने कहा था कि कहा कि उनकी सरकार ने पिछले 6 सालों में दिल्‍ली के भीतर ‘राम राज्‍य’ लाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा था, “राम राज्य से एक अवधारणा है रामचंद्र जी भगवान थे। हम उनके सामने एक विचित्र प्राणी है।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति की बेटी सुकमावती इस्लाम छोड़ रहीं, अपनाएँगी हिंदू धर्म: सुधी वदानी रस्म की होगी प्रक्रिया

इंडोनेशिया के पहले राष्ट्रपति सुकर्णो की बेटी ने इस्लाम से वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया है। सुधी वदानी नाम की रस्म होगी।

सोनिया गाँधी साथ पाकिस्तानी अरूसा आलम, पूर्व PM मनमोहन भी लपेटे में: कैप्टन अमरिंदर ने पंजाब के बहाने पूरे कॉन्ग्रेस को घेरा

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और अरूसा आलम को हाथ मिलाते हुए दिखाया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,940FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe