कर्नाटक में कॉन्ग्रेस-जेडीएस सरकार की कब्र खोदने वाले नागराज ने खरीदी 11 करोड़ की लग्जरी कार

नागराज उन 17 विधायकों में शामिल थे जिनके इस्तीफे के कारण राज्य में कॉन्ग्रेस-जदएस की सरकार को जाना पड़ा था। इनमें से 14 विधायक को स्पीकर ने सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था।

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर द्वारा अयोग्य ठहराए गए विधायक एमटीबी नागराज फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने रोल्स रॉयस फैंटम VIII नामक 11 करोड़ रुपए की कार खरीदी है। नागराज उन 14 बागी विधायकों में शामिल थे जिनके पार्टी से इस्तीफे के कारण राज्य में कॉन्ग्रेस-जेडीएस की सरकार को जाना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अभी अपनी कार पर टैक्स अदा नहीं किया है। टैक्स चुकाने के बाद इस लग्जरी कार की कीमत और भी बढ़ जाएगी।

गौरतलब है कि, कर्नाटक में कॉन्ग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी और कुमारस्वामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कुमारस्वामी के इस्तीफे के बाद बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने प्रदेश में अपनी सरकार बनाई। 

तब बीजेपी पर यह इल्जाम लगा था कि 17 बागी विधायकों से पैसे के दम पर इस्तीफा दिलाया गया है। इन्हीं विधायकों में एमटीवी नागराज भी शामिल थे। इन 17 में से 14 विधायक को स्पीकर ने सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

वैसे, नागराज की गिनती देश के सबसे अमीर विधायकों में होती रही है। इतनी महँगी कार खरीदने वाले भी वे कर्नाटक के पहले नेता नहीं हैं। खनन कारोबार के लिए चर्चित जनार्दन रेड्डी के पास भी ऐसी ही कार है। लेकिन कॉन्ग्रेस से बगावत और कुमारस्वामी सरकार को डूबोने के बाद नागराज का इतनी महँगी कार खरीदना चर्चा का विषय बन गया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नीरज प्रजापति, हेमंत सोरेन
"दंगाइयों ने मेरे पति को दौड़ा कर उनके सिर पर रॉड से वार किया। इसके बाद वो किसी तरह भागते हुए घर पहुँचे। वहाँ पहुँच कर उन्होंने मुझे सारी बातें बताईं। इसके बाद वो अचानक से बेहोश हो गए।" - क्या मुख्यमंत्री सोरेन सुन रहे हैं मृतक की पत्नी की दर्द भरी आवाज़?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

145,306फैंसलाइक करें
36,933फॉलोवर्सफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: