Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीतिकर्नाटक में कॉन्ग्रेस-जेडीएस सरकार की कब्र खोदने वाले नागराज ने खरीदी 11 करोड़ की...

कर्नाटक में कॉन्ग्रेस-जेडीएस सरकार की कब्र खोदने वाले नागराज ने खरीदी 11 करोड़ की लग्जरी कार

नागराज उन 17 विधायकों में शामिल थे जिनके इस्तीफे के कारण राज्य में कॉन्ग्रेस-जदएस की सरकार को जाना पड़ा था। इनमें से 14 विधायक को स्पीकर ने सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था।

कर्नाटक विधानसभा स्पीकर द्वारा अयोग्य ठहराए गए विधायक एमटीबी नागराज फिर से सुर्खियों में हैं। उन्होंने रोल्स रॉयस फैंटम VIII नामक 11 करोड़ रुपए की कार खरीदी है। नागराज उन 14 बागी विधायकों में शामिल थे जिनके पार्टी से इस्तीफे के कारण राज्य में कॉन्ग्रेस-जेडीएस की सरकार को जाना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने अभी अपनी कार पर टैक्स अदा नहीं किया है। टैक्स चुकाने के बाद इस लग्जरी कार की कीमत और भी बढ़ जाएगी।

गौरतलब है कि, कर्नाटक में कॉन्ग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी और कुमारस्वामी को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कुमारस्वामी के इस्तीफे के बाद बीजेपी नेता येदियुरप्पा ने प्रदेश में अपनी सरकार बनाई। 

तब बीजेपी पर यह इल्जाम लगा था कि 17 बागी विधायकों से पैसे के दम पर इस्तीफा दिलाया गया है। इन्हीं विधायकों में एमटीवी नागराज भी शामिल थे। इन 17 में से 14 विधायक को स्पीकर ने सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था।

वैसे, नागराज की गिनती देश के सबसे अमीर विधायकों में होती रही है। इतनी महँगी कार खरीदने वाले भी वे कर्नाटक के पहले नेता नहीं हैं। खनन कारोबार के लिए चर्चित जनार्दन रेड्डी के पास भी ऐसी ही कार है। लेकिन कॉन्ग्रेस से बगावत और कुमारस्वामी सरकार को डूबोने के बाद नागराज का इतनी महँगी कार खरीदना चर्चा का विषय बन गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -