Wednesday, January 19, 2022
HomeराजनीतिSFI लीडर की हत्या के मामले में केरल यूथ कॉन्ग्रेस का कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस...

SFI लीडर की हत्या के मामले में केरल यूथ कॉन्ग्रेस का कार्यकर्ता गिरफ्तार, पुलिस ने कहा- कॉलेज चुनाव के कारण हो रही झड़पें

घटना सोमवार (10 जनवरी 2022) की है, जब कन्नूर निवासी धीरज पर दोपहर करीब एक बजे चाकू से हमले किए गए। इसके बाद घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई।

केरल (Kerala) स्थित इडुक्की के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) कार्यकर्ता धीरज राजेंद्रन की निर्मम हत्या (Murder) कर दी गई थी। इस मामले में अब केरल पुलिस ने यूथ कॉन्ग्रेस (Youth congress activist arrested) के कार्यकर्ता निखिल पैली को सोमवार (10 जनवरी 2022) को गिरफ्तार कर लिया गया। इस घटना के बाद एर्नाकुलम स्थित महाराजा कॉलेज में SFI और कॉन्ग्रेस की छात्र इकाई केरल कॉन्ग्रेस यूनियन (KSU) के बीच झड़प हुई। इसमें KSU के 11 कार्यकर्ता घायल हो गए।

रिपोर्ट के मुताबिक, घटना सोमवार (10 जनवरी 2022) की है, जब कन्नूर निवासी धीरज पर दोपहर करीब एक बजे चाकू से हमले किए गए। इसके बाद घायल अवस्था में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उसकी मौत हो गई। इस झड़प में SFI के दो अन्य सदस्य, अभिजीत और अमल भी घायल हुए थे, जिनका अभी इलाज चल रहा है। पुलिस का कहना है कि कॉलेज में चुनाव चल रहे हैं, जिस कारण से बीते कुछ दिनों में विभिन्न छात्र संगठनों के बीच आपसी झड़पें हुई हैं। छात्रों के मुताबिक, मृतक छात्र पर हमला कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने किया था। उसी ने उसे चाकू मारा औऱ मौके से फरार हो गया।

इस घटना के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (P Vijyan) ने फेसबुक के जरिए SFI कार्यकर्ता की हत्या की निंदा की। उन्होंने ये संदेश दिया कि कॉलेजों में दंगे भड़काने की कोशिशों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

CPM कार्यकर्ताओं ने प्रदेशभर में निकाला मोर्चा

SFI के कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में CPM और उसकी स्टूडेंट इकाई की तरफ से प्रदेश भर में विरोध मार्च निकाला गया। इस दौरान भी यूथ कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं और CPM में भिड़ंत हुई। मलप्पुरम DYFI का विरोध करते कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता उनसे भिड़ गए। इसी तरह से कन्नूर में कॉन्ग्रेस के कार्यालय पर SFI के कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी की। जबकि त्रिचंबरम में कॉन्ग्रेस के फ्लैगपोस्ट को ध्वस्त करने के साथ ही कार्यालय की खिड़कियों को तोड़ दिया गया।

जबकि कोझिकोड के पेरम्बरा स्थित कॉन्ग्रेस कार्यालय पर भी हमले किए गए। इतना ही नहीं SFI-DYFI कार्यकर्ताओं ने चावरा में कोल्लम के सांसद एन के प्रेमचंद्रन की कार पर भी हमला कर उसके शीशे और बोनट तोड़ दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान विष्णु की पौराणिक कहानी से प्रेरित है अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म, रिलीज को तैयार ‘Ala Vaikunthapurramuloo’

मेकर्स ने अल्लू अर्जुन की नई हिंदी डब फिल्म के टाइटल का मतलब बताया है, ताकि 'अला वैकुंठपुरमुलु' से अधिक से अधिक दर्शकों का जुड़ाव हो सके।

‘एक्सप्रेस प्रदेश’ बन रहा है यूपी, ग्रामीण इलाकों में भी 15000 Km सड़कें: CM योगी कुछ यूँ बदल रहे रोड इंफ्रास्ट्रक्चर

योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में 5 वर्षों में 15,246 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया। उत्तर प्रदेश में जल्द ही अब 6 एक्सप्रेसवे हो जाएँगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,216FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe