Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीतिया तो पंजाब का CM बनूँगा या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का पहला PM: केजरीवाल...

या तो पंजाब का CM बनूँगा या स्वतंत्र देश (खालिस्तान) का पहला PM: केजरीवाल ने कहा था, कुमार विश्वास का खुलासा

"एक दिन जब मैंने उससे 2020 के जनमत संग्रह के बारे में बात की तो वो कहता है कि तू चिंता मत कर एक दिन मैं या तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूँगा या फिर स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूँगा।"

कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में विश्वास ने उन पर अलगावादियों के सम​र्थन का आरोप लगाया। दावा किया कि एक बार केजरीवाल ने उनसे कहा था कि या तो वे पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या फिर स्वतंत्र देश (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। कुमार विश्वास (Kumar vishwas) भी आप में रह चुके हैं और कभी केजरीवाल से उनकी काफी करीबी थी।

16 फरवरी 2022 को समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में कुमार विश्वास ने पंजाब विधानसभा चुनाव में केजरीवाल के प्रचार पर चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें समझने की जरूरत है कि पंजाब एक राज्य नहीं। पंजाब एक भावना है। पंजाबियत पूरी दुनिया में एक भावना है। उन्होंने कहा, “ऐसे में एक ऐसा आदमी जिसे पिछले चुनाव में मैने ये सुझाव दिया था कि अलगाववादी तत्वों का समर्थन न लें, जो कि पिछले चुनाव में अलगाववादियों से मिला हुआ था। लेकिन, उसने कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा चिंता मत करो। जब मैंने उससे पूछा कि वो कैसे करेगा तो उसने इसका फार्मूला भी बताया था कि भगवंत मान और फुलका को लड़वा दूँगा। आज भी वो उसी रास्ते में है। नहीं भी होगा तो सरकार को कंट्रोल करने के लिए कोई न कोई कठपुतली बैठा लेगा।”

केजरीवाल के दिमाग में गहरे बेस अलगाववाद की भावना पर बात करते हुए विश्वास ने कहा, “उसने मुझसे ऐसी भयानक बातें बोली हैं जो पंजाब में सभी को पता है। एक दिन जब मैंने उससे 2020 के जनमत संग्रह के बारे में बात की तो वो कहता है कि तू चिंता मत कर एक दिन मैं या तो स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूँगा या फिर स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) का पहला प्रधानमंत्री बनूँगा। जब मैंने बताया कि इस रेफरेंडम को आईएसआई से लेकर दुनियाभर के अलगाववादी तत्व फंडिंग कर रहे हैं, तो उन्होंने मुझे चिंता नहीं करने को कहा।”

एक्ट्रेस गुल पनाग ने भी लगाए थे यही आरोप

यह पहली बार नहीं है, जब केजरीवाल पर इस तरह के आरोप लगे हों। इससे पहले साल 2018 में एक्ट्रेस गुल पनाग ने भी इसी तरह के आरोप लगाए थे। पनाग ने पंजाब में खालिस्तानी समर्थकों को ‘के’ गैंग बताते हुए कहा था, “यह बहुत ही खराब तरीके की इश्कबाजी है। जिसको लेकर मैंने बार-बार चेताया था। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे पंजाब को ‘समझ’ नहीं पाए। मुझे लगा लगा कि यह ‘के’ गैंग का चुनावी वेटेज है। हम सभी पंजाब को बहुत अच्छे तरीके से जानते हैं। लेकिन अफसोस!”

गुल पनाग का 2018 का ट्वीट

उल्लेखनीय है कि 2017 में हुए विधानसभा के चुनावों के दौरान प्रतिबंधित सिख संगठन इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) के गुरदयाल सिंह ने केजरीवाल का समर्थन और आप का प्रचार किया था। 2018 में रिपब्लिक टीवी ने खुलासा किया था कि पंजाब चुनाव के दौरान आप को खालिस्तानियों से फंडिंग मिली थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -