Sunday, July 21, 2024
Homeराजनीतिजदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी दफ्तर से निकाल फिंकवाया I.N.D.I.A. का पोस्टर, उधर...

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने पार्टी दफ्तर से निकाल फिंकवाया I.N.D.I.A. का पोस्टर, उधर AAP का ऐलान – पंजाब में सभी सीटों पर लड़ेंगे: विपक्षी एकता फुस्स

उन्होंने आगे कहा है कि पंजाब की जनता ने ईमानदार सरकार बनाई है। यहाँ के कई कॉन्ग्रेस नेताओं पर केस चल रहे हैं। इसलिए लोग कॉन्ग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन स्वीकार नहीं करेंगे।

भाजपा के खिलाफ एकजुटता दिखाने की कोशिश करते हुए विपक्षी दलों ने I.N.D.I.A. गठबंधन तो बना लिया है। लेकिन इसमें कहीं से कहीं तक एकता नजर नहीं आ रही है। दरअसल, आम आदमी पार्टी ने राजस्थान के बाद अब पंजाब में भी अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। वहीं जदयू अध्यक्ष ललन सिंह पार्टी कार्यालय में I.N.D.I.A का पोस्टर देखकर भड़क गए और हटाने का फरमान जारी कर दिया।

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब की पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने राज्य में कॉन्ग्रेस के साथ गठबंधन की बातों से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी। कॉन्ग्रेस के साथ कोई भी गठबंधन नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा है कि पंजाब की जनता ने ईमानदार सरकार बनाई है। यहाँ के कई कॉन्ग्रेस नेताओं पर केस चल रहे हैं। इसलिए लोग कॉन्ग्रेस के साथ किसी भी तरह का गठबंधन स्वीकार नहीं करेंगे। इसलिए AAP अपने मिशन पर चुनाव लड़ेगी। सीटों को बँटवारा किसी भी तरह से नहीं होगा। बता दें कि इससे पहले राजस्थान AAP के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने विधानसभा चुनाव को लेकर कहा था कि उनकी पार्टी सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। साथ ही उन्होंने जल्द ही प्रत्याशियों के ऐलान की भी कही थी।

I.N.D.I.A. गठबंधन का पोस्टर देख भड़के JDU अध्यक्ष

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के पटना स्थित कार्यालय में I.N.D.I.A. गठबंधन का पोस्टर लगा हुआ था। इस पोस्टर लगने की जानकारी मिलने के बाद ललन सिंह भड़क गए। दरअसल, इस पोस्टर में नीतीश कुमार समेत विपक्ष के कई नेताओं की फोटो लगी हुई थी। लेकिन ललन सिंह और तेजस्वी यादव का चेहरा नदारद था।

इस पोस्टर के लगने की जानकारी मिलने के बाद ललन सिंह ने पहले इसकी फोटो मँगवाई। इसके बाद भड़कते हुए उन्होंने यह पोस्टर हटाने का आदेश जारी कर दिया। साथ ही कार्यालय प्रभारी को कार्यालय के कोई भी पोस्टर न लगाने का निर्देश दिया। हालाँकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह पोस्टर किसकी ओर से लगाया गया था।

आम आदमी पार्टी (AAP) का कॉन्ग्रेस से गठबंधन की बात से इनकार करना और दो राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करना तथा गठबंधन का पोस्टर देख JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष का भड़कना यह दर्शाता है कि I.N.D.I.A. गठबंधन में एकता नहीं है। दूसरे शब्दों में कहें तो गठबंधन बनने के साथ ही इन राजनीतिक दलों में फूट नजर आ रही है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -