चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू ने RJD की हार के सदमे में छोड़ा दोपहर का खाना, रहते हैं चुप

हाल ही में राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह और उनकी बायोग्राफी लिखने वाली नलिन वर्मा ने उनसे भेंट की। अभय सिंह ने बताया कि लालू को ठीक से नींद नहीं आती और वह सो नहीं पा रहे हैं। लालू बार-बार हतोत्साहित न होने की भी बात कहते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की तबियत बिगड़ गई है। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू राँची स्थित बिरसा मुंडा कारावास में अपनी सजा काट रहे हैं। फिलहाल स्वास्थ्य ख़राब होने के कारण वह कई महीनों से रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। ताज़ा लोकसभा चुनाव में राजद को एक भी सीट नहीं मिली। कई पार्टियों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने के बावजूद पार्टी का खाता तक नहीं खुला। बिहार में विपक्षी गठबंधन की बात करें तो कॉन्ग्रेस के खाते में सिर्फ़ 1 सीट आई। ख़ुद लालू यादव की बेटी मीसा भारती को पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से रामकृपाल यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा। तेज प्रताप यादव की बग़ावत से भी पार्टी को ख़ासा नुक़सान पहुँचा।

ख़बरों के अनुसार, लोकसभा में राजद के सफाई और पारिवारिक कलह की वजह से पार्टी सुप्रीमो लालू यादव ने दिन का खाना भी छोड़ दिया है। वह अब ख़ामोश रहते हैं और कम बातें करते हैं। लालू का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद ने कहा,

“बीते दो-तीन दिन में लालू प्रसाद की दिनचर्या बदल गई है। वह नाश्ता करते हैं, रात का खाना खाते हैं, लेकिन दोपहर में खाना नहीं खाते। खाने-पीने का काेई टाइम टेबल नहीं है। इससे इंसुलिन देने में भी दिक्कत आ रही है। अगर जल्दी ही दिनचर्या में सुधार नहीं हुआ ताे उनके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। ऐसे में उनकी काउंसलिंग की जा रही है। उन्हें समझाया जा रहा है कि समय पर भाेजन करें।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

चारा घोटाले में 14 वर्षों की सजा काट रहे लालू को रोज 3 इन्सुलिन दी जाती है। उनके खाना न खाने के कारण उन्हें पहले की तरह दवाओं की डोज देने में भी दिक्कतें आ रही हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी लोकसभा चुनाव में राजद को एक सीट भी न मिली हो। पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद पार्टी 4 सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

लालू यादव दर्जनभर बीमारियाें से पीड़ित हैं। उन्हें बहुत दिनों से हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज है। उनकी कार्डियक सर्जरी भी हो चुकी है। उनके हार्ट का वाॅल्व बदला जा चुका है। इसके अलावा वह क्राेनिक किडनी फेल्याेर (स्टेज थ्री) से भी पीड़ित हैं। इसके अलावा उन्हें प्राेस्टेट, हाइपर यूरीसिमिया, पेरिनियल इंफेक्शन, किडनी स्टाेन और फैटी लीवर की समस्या भी है। डॉक्टरों ने उनकी दिनचर्या को लेकर आगाह किया है कि इससे उनकी स्थिति और बिगड़ सकती है।

हाल ही में राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय सिंह और उनकी बायोग्राफी लिखने वाली नलिन वर्मा ने उनसे भेंट की। अभय सिंह ने बताया कि लालू को ठीक से नींद नहीं आती और वह सो नहीं पा रहे हैं। लालू बार-बार हतोत्साहित न होने की भी बात कहते हैं।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कश्मीरी पंडित, सुनंदा वशिष्ठ
"उस रात इस्लामी आतंकियों ने 3 विकल्प दिए थे - कश्मीर छोड़ दो, धर्मांतरण कर लो, मारे जाओ। इसके बाद गिरिजा टिक्कू का सामूहिक बलात्कार कर टुकड़ों में काट दिया। बीके गंजू को गोली मारी और उनकी पत्नी को खून से सने चावल (वो भी पति के ही खून से सने) खाने को मजबूर किया।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,599फैंसलाइक करें
22,628फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: