Friday, June 14, 2024
Homeराजनीतिअब विमान से FREE में तीर्थयात्रा: CM शिवराज सिंह चौहान ने बुजुर्गों को संगम...

अब विमान से FREE में तीर्थयात्रा: CM शिवराज सिंह चौहान ने बुजुर्गों को संगम स्नान के लिए रवाना किया, अगले 2 महीने में ऐसी 25 फ्लाइट्स

राजा भोज एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में 32 बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को प्रयागराज संगम दर्शन के लिए रवाना किया गया। शॉल-श्रीफल भेंट कर के इन तीर्थयात्रियों को सम्मानित किया गया।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ‘मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना’ के अंतर्गत ‘वायुयान से तीर्थयात्रा’ का शुभारंभ किया। पहले चरण में बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को रविवार (21 मई, 2023) को भोपाल से प्रयागराज के लिए भेजा गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमान में बैठे महिला-पुरुष बुजुर्ग तीर्थयात्रियों से CM चौहान कह रहे हैं कि वो आराम से दर्शन कर के आएँ। साथ ही उन्हें बुजुर्गों से गले मिलते हुए भी देखा जा सकता है।

राजा भोज एयरपोर्ट पर आयोजित कार्यक्रम में 32 बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को प्रयागराज संगम दर्शन के लिए रवाना किया गया। शॉल-श्रीफल भेंट कर के इन तीर्थयात्रियों को सम्मानित किया गया। खास बात ये है कि इस तीर्थयात्रा का सारा खर्च सरकार वहन कर रही है – यात्रा और रहने-खाने सबका। सीएम चौहान ने इस दौरान कहा कि ये एक अद्भुत और पवित्र दिन है, जब बुजुर्ग साथियों का विमान से यात्रा करने का सपना भी पूरा हो रहा है।

उन्होंने कहा,  “व्यक्ति आध्यात्मिक शांति चाहता है आज मेरा संकल्प पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि हवाई चप्पल करने वालों को भी हवाई यात्रा का अवसर मिलना चाहिए। आज इनकी बात सच साबित हो रही है, हमारे बुजुर्ग पवित्र प्रयागराज जा रहे हैं। राम की कृपा से आप तीर्थों के दर्शन करेंगे और हमें व प्रदेश को आपका आशीर्वाद मिलेगा। अब जोड़े से बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई जाएगी। अभी एक परिवार से एक ही जाता है। अगली फ्लाइट में दादा भी जाएँगे और दादी भी जाएँगी।”

उन्होंने राज्य की पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर को निर्देश दिया कि अगली बार इस यात्रा पर पति-पत्नी दोनों को भेजने की व्यवस्था करें, क्योंकि जोड़े के साथ यात्रा सफल मानी जाती है। इस साल 19 जुलाई तक 25 जिलों के बुजुर्ग तीर्थयात्रियों को 25 फ्लाइट्स से प्रयागराज, शिर्डी, मथुरा-वृंदावन और गंगासागर धाम की यात्रा कराई जाएगी। बता दें कि 2012 से अब तक 782 स्पेशल ट्रेन चला कर 7.82 लाख बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराई जा चुकी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -