Monday, July 22, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस विधायक ने महिला पुलिस अधिकारी को बकी अश्लील गालियाँ, वायरल हुआ ऑडियो: SC/ST...

कॉन्ग्रेस विधायक ने महिला पुलिस अधिकारी को बकी अश्लील गालियाँ, वायरल हुआ ऑडियो: SC/ST एक्ट में मामला दर्ज होने के बाद बोले – मुझे फँसाया जा रहा

इस पूरे मामले में महिला पुलिसकर्मी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि विधायक को यह पता था कि वह दलित समाज से आती हैं, इसके बाद भी विधायक ने उनके साथ अश्लील भाषा में बात करते हुए गालियाँ दी हैं।

मध्य प्रदेश के श्योपुर से कॉन्ग्रेस विधायक बाबू जंंडेल पर महिला पुलिसकर्मी को गाली देने का आरोप लगा है। पुलिसकर्मी ने एक युवक की बाइक पकड़ी थी, उसे छुड़ाने के लिए विधायक बाबू जंडेल ने महिला पुलिसकर्मी माधवी शाक्य से फोन पर बात करते हुए उन्हें गालियाँ दी हैं। इस बातचीत का ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस वाहनों की सामान्य जाँच कर रही थी। इसी दौरान एक युवक बिना हेलमेट लगाए बाइक लेकर वहाँ पहुँचा था। इस पर पुलिस ने उसकी बाइक जब्त करते हुए चालान कटवाने के लिए कहा था। लेकिन युवक चालान कटवाने की जगह मौके से चला गया। इसके बाद उन्होंने बाइक थाने भिजवा दी। इस पर कॉन्ग्रेस विधायक ने महिला पुलिसकर्मी माधवी शाक्य को फोन कर बाइक छोड़ने के लिए कहा। साथ ही, फोन पर खरी-खोटी सुनाते हुए गालियाँ दी हैं।

इस पूरे मामले में महिला पुलिसकर्मी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि विधायक को यह पता था कि वह दलित समाज से आती हैं, इसके बाद भी विधायक ने उनके साथ अश्लील भाषा में बात करते हुए गालियाँ दी हैं। पीड़ित पुलिसकर्मी ने कॉन्ग्रेस विधायक के खिलाफ IPC की धारा 186, 509, 294 और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है।

वहीं, एसपी आलोक कुमार सिंह का कहना है कि ऑडियो सामने आने के बाद उन्होंने महिला सब इंस्पेक्टर से इस बारे में बात की थी। मामले की पुष्टि होने के बाद शनिवार (18 मार्च, 2023) को पुलिस थाने में महिला सब इंस्पेक्टर की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई है। जरूरत पड़ने पर विधायक के खिलाफ वॉरंट भी जारी होगा।

वहीं, कॉन्ग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने अपनी सफाई पेश की है। जंडेल ने कहा है कि उन्होंने महिला पुलिसकर्मी के साथ किसी भी प्रकार का गलत व्यवहार नहीं किया। उन्हें फँसाने के लिए उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -