Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिठाकरे गुट के 2 MP और 5 MLA के शिंदे कैंप में आने का...

ठाकरे गुट के 2 MP और 5 MLA के शिंदे कैंप में आने का दावा: महाराष्ट्र में दशहरा रैली से पहले दोनों गुटों के समर्थकों के बीच मारपीट, अश्लील इशारे का आरोप

गौरतलब है कि इस साल जून में शिवसेना दो फाड़ हो गई थी। इस समय शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के साथ पार्टी के 40 विधायक और 12 लोकसभा सांसद हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे गुट के साथ 15 विधायक और 6 लोकसभा सदस्य बचे हुए हैं।

महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shivsena) में टूट के बाद पहली बार दोनों गुट के लोग दशहरा रैली का आयोजन कर रहे हैं। इस दौरान के दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Ex-CM Uddhav Thackeray) गुट के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। वहीं, ठाकरे गुट के कुछ सांसद-विधायकों के शिंदे गुट में शामिल होने की बात कही जा रही है।

दरअसल, कोर्ट के आदेश ने उद्धव ठाकरे को दादर के शिवाजी पार्क में रैली की इजाजत दी थी। यहाँ पर शिंदे गुट ने भी रैली का दावा पेश किया था। इसके बाद मामला कोर्ट में चला गया। बाद में शिंदे गुट को BKC मैदान में दशहरा रैली के आयोजन की अनुमति मिली।

दोनों गुटों की रैली को देखते हुए पुलिस चप्पे पर तैनात रही। हालाँकि, इसके बावजूद दोनों गुटों में मारपीट हो गई। कहा जा रहा है कि शिंदे समर्थक एक कार्यकर्ता ने ठाकरे समर्थक एक महिला कार्यकर्ता को इशारा कर दिया। इसके बाद ठाकरे गुट के समर्थकों ने शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी।

घटना नासिक-आगरा हाईवे पर इगतपुरी-कसरा शिवारा की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ठाकरे गुट के समर्थकों को ले जा रही बस को शिंदे गुट वाली बोलेरो ने ओवरटेक किया। इसके बाद शिंदे गुट के समर्थकों ने ठाकरे गुट के कार्यकर्ताओं की ओर इशारे किया। इसके बाद महिला कार्यकर्ताओं ने बोलेरो को रोकर शिंदे समर्थकों की पिटाई कर दी।

बता दें कि उद्धव ठाकरे ने इस रैली में 50,000 कार्यकर्ताओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा है। मुंबई के 227 वार्डों में से प्रत्येक वार्ड से 4 बसों से कार्यकर्ताओं को लाने का जिम्मा सभी विभाग प्रमुखों को सौंपा गया है। वहीं, शिंदे गुट ने रैली के लिए 10,000 कार्यकर्ताओं का लक्ष्य रखा है और इसके लिए सभी विधायकों को निर्देश दिए गए हैं।

ठाकरे गुट के 2 सांसद और 5 विधायक टूटने का दावा

उधर शिंदे शिवसेना के लोकसभा सदस्य कृपाल तुमाणे ने बुधवार (5 अक्टूबर 2022) को दावा किया कि उद्धव ठाकरे गुट के 2 सांसद और 5 विधायक शाम को दशहरा रैली में मुख्यमंत्री शिंदे की लीडरशिप में शामिल होंगे। शिवसेना के जिन 2 सांसदों के शिंदे गुट में शामिल होने की बात कही जा रही है, उनमें एक मुंबई और एक मराठवाड़ा क्षेत्र से बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि इस साल जून में शिवसेना दो फाड़ हो गई थी। इस समय शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के साथ पार्टी के 40 विधायक और 12 लोकसभा सांसद हैं। वहीं, उद्धव ठाकरे गुट के साथ 15 विधायक और 6 लोकसभा सदस्य बचे हुए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -