Sunday, January 17, 2021
Home देश-समाज उर्वशी रौतेला ने अनजाने में बता दी उद्धव ठाकरे की पुलिस की एक ही...

उर्वशी रौतेला ने अनजाने में बता दी उद्धव ठाकरे की पुलिस की एक ही ट्वीट वाली स्कीम? लगता तो यही है!

कुछ समय पहले एक पीआर कैम्पेन लॉन्च हुआ था जो यह दर्शाता था कि उद्धव ठाकरे कितने बेहतर तरीके से कोरोना महामारी से निपट रहे। इसके बावजूद कि महाराष्ट्र कोरोना महामारी से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, क्योंकि उसने इस महामारी से निपटने के दौरान कई गलत कदम उठाए हैं।

कोरोना महामारी से अब तक देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। संक्रमण और मौतें दोनों सबसे ज्यादा रही है। इस हालात के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को प्रशासनिक कार्यों का अनुभव न होना भी बताया जाता है। इन आरोपों के बीच एक मार्केटिंग कैम्पेन लॉन्च किया गया है जो यह बताता कि किस प्रकार उद्धव बेस्ट सीएम हैं और कोरोना महामारी से बेहद कारगर तरीके से निपट रहे हैं। इस तरह के पीआर कैम्पेन के विषय में अभी जहाँ हवा ही चलना शुरू हुई थी, फिल्म एक्ट्रेस और मॉडल उर्वशी रौतेला के एक ट्वीट ने इन अफवाहों में घी डालने का काम किया है।

हिन्दुस्तान टाइम्स ने हाल ही के एक आर्टिकल में लिखा था कि जब ट्विटर पर कुछ भी ट्वीट करने की बात होती है तो किस प्रकार उर्वशी रौतेला एक आदतन ‘प्लेगिअरिस्ट’ हैं। आर्टिकल कहता है कि उर्वशी अमूमन सिद्धार्थ मल्होत्रा के ट्वीट “चुरा” लेती हैं।

आर्टिकल लिखता है: एक्टर उर्वशी रौतेला ने निश्चित ही कोई सबक नहीं सीखा है। एक यूएस लेखक के द्वारा ‘पैरासाइट’ नामक मूवी पर अपने ट्वीट को उर्वशी रौतेला द्वारा चुरा लिए जाने का आरोप लगाने के बाद, एक्टर पर फिर किसी के ट्वीट को चोरी करने का आरोप लगा है। इस बार उर्वशी ने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के उस ट्वीट को चुराया है जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस लॉकडाउन को सफलतापूर्वक क्रियान्वित किए जाने पर मुम्बई पुलिस की तारीफ़ की थी। सिद्धार्थ ने ट्वीट किया था,“यह समय है जब हमें हृदय से मुम्बई पुलिस को धन्यवाद कहना चाहिए, जो अपने घर परिवार से दूर रह हमारी और हमारे समाज की रक्षा के लिए अनथक प्रयास में जी जान से जुटे हैं.. आप लोग सच्चे हीरो हैं #ThankYouMumbaiPolice

सिद्धार्थ मल्होत्रा का ट्वीट जो मुम्बई पुलिस के पीआर कैम्पेन का हिस्सा भी हो सकता है

जिन ट्वीट्स का हिन्दुस्तान के आर्टिकल में जिक्र किया गया है वो अभी एक हैशटैग #ThankYouMumbaiPolice के साथ ट्ववीट किए गए हैं, जिसके अंतर्गत कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने ट्वीट किए।

उर्वशी ने जो ट्वीट “कॉपी किया” वह बिलकुल सिद्धार्थ के ट्वीट के समान था, समान हैशटैग #ThankYouMumbaiPolice के साथ। उर्वशी ने ट्वीट किया था, “यह समय है जब हमें हृदय से मुम्बई पुलिस को धन्यवाद कहना चाहिए, जो अपने घर परिवार से दूर रह हमारी और हमारे समाज की रक्षा के लिए अनथक प्रयास में जी जान से जुटे हैं ।”

उर्वशी ने जो ट्ववीट किया वह मुम्बई पुलिस के पीआर कैम्पेन का हिस्सा भी हो सकता है

हिंदुस्तान टाइम्स ने रिपोर्ट किया कि उर्वशी ने सिद्धार्थ के ट्वीट से सिर्फ एक लाइन हटा कर, बाकी सब कॉपी कर ली है। यह उर्वशी रौतेला को अच्छी नहीं लगी और उसने अपना बचाव करते हुए शायद महाराष्ट्र सरकार के पीआर कैम्पेन की पोलपट्टी खोल के रख दी। उर्वशी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को टैग करते हुए लिखा कि यह महत्वपूर्ण समय है और बेहतर है कि तुम लोग अच्छे कंटेंट पर फोकस करो न कि मुझ पर। दूसरी बात यह ट्वीट मुझे और सिद्धार्थ दोनों को मुम्बई पुलिस ने ही उपलब्ध करवाया है जिसे हमें पोस्ट करना था, यहाँ किसी ने किसी का पोस्ट कॉपी नहीं किया।

ट्वीट जिसने मुम्बई पुलिस के पीआर कैम्पेन को उजागर कर दिया

इस ट्वीट से यह अनुमान लगाया जा सकता है कि मुम्बई पुलिस सरकार की साख बचाने के लिए एक पीआर कैम्पेन चला रही है। इससे पहले भी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज पर उद्धव ठाकरे के पक्ष में पेड ट्वीट करने के आरोप लगे थे, हालाँकि opindia इन आरोपों की पुष्टि नहीं करता। उर्वशी का ताजा ट्वीट जहाँ इस बात की पुष्टि करता है कि यह एक कोऑर्डिनेटेड प्रयास है, पर इसके प्रमाण नहीं मिलते कि ये ‘पेड’ हैं या नहीं।

वहाँ कई लोगों ने इस कोऑर्डिनेटेड कैम्पेन पर सवाल खड़े हुए कहा कि कोरोना महामारी के समय खुद के पक्ष में पीआर कैम्पेन चलाने की जगह मुम्बई पुलिस को इस वक्त अपने सारे संसाधन इस महामारी से लड़ने में लगाने चाहिए थे।

उत्तम पटेल नामक एक और यूजर ने ट्वीट किया कि इस प्रकार के पीआर ट्वीट्स केवल सिद्धार्थ मल्होत्रा और उर्वशी रौतेला को ही नहीं, बल्कि कई सारे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज को मुहैय्या कराए गए हैं।

कोरोना वायरस महामारी ने सभी को भीषण रूप से प्रभावित किया है। महामारी ने हमारे शासन प्रशासन की कमियों और खूबियों को भी उघाड़ के रख दिया है। 130 करोड़ की आबादी वाले देश में कोरोना जैसी महामारी से निपट पाना एक दुःस्वप्न के जैसा है।

इस कोलाहल के बीच केंद्र सरकार ने अदम्य क्षमता का परिचय दिया तो वहीं डॉक्टर्स समेत हमारा मेडिकल स्टॉफ और पुलिस फ़ोर्स जिसकी हम अक्सर आलोचना करते हैं इस कठिन मौके पर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे खड़े नजर आते हैं। सच तो यह है कि तबलीगी जमात द्वारा कोरोना संक्रमण के इस विस्फोट के पहले तक तो ऐसा लग रहा था कि हम काफी आसानी से इस समस्या से निपट लेंगे। हालाँकि तबलीगी जमात के वाकये के बाद भी जिस निर्णायक तरीके से केंद्र तथा राज्य सरकारों ने ट्रैकिंग, क्वारंटाइन और टेस्टिंग की है, यह हर किसी को एक आशावादिता से भर देती है।

हालाँकि इस कठिन समय में जहाँ राष्ट्र की क्षमता की सामूहिक परीक्षा होती है वहीं उसके नेतृत्व की काबिलियत सबसे ज्यादा महत्त्वपूर्ण हो जाती है।

कुछ समय पहले एक पीआर कैम्पेन लॉन्च हुआ था जो यह दर्शाता था कि उद्धव ठाकरे कितने बेहतर तरीके से कोरोना महामारी से निपट रहे। इसके बावजूद कि महाराष्ट्र कोरोना महामारी से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, क्योंकि उसने इस महामारी से निपटने के दौरान कई गलत कदम उठाए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिवलिंग पर कंडोम: अभिनेत्री सायानी घोष को नेटिजन्स ने लताड़ा, ‘अकाउंट हैक’ थ्योरी का कर दिया पर्दाफाश

अभिनेत्री सायानी घोष ने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें एक महिला पवित्र हिंदू प्रतीक शिवलिंग के ऊपर कंडोम डालते हुए दिख रही थी।

‘आइए, हम सब वानर और गिलहरी बन अयोध्या के राम मंदिर के लिए योगदान दें, मैंने कर दी शुरुआत’: अक्षय कुमार की अपील

अक्षय कुमार ने बड़ी जानकारी दी कि उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान दे दिया है और उम्मीद जताई कि और लोग इससे जुड़ेंगे।

निधि राजदान के ‘प्रोफेसरी’ वाले दावे से 2 महीने पहले ही हार्वर्ड ने नियुक्तियों पर लगा दी थी रोक

हार्वर्ड प्रकरण में निधि राजदान ने ब्लॉग लिखकर कई सारे सवालों के जवाब दिए हैं। इनसे कई सारे सवाल खड़े हो गए हैं।

कटवा विधायक ने लगवाया टीका, भतार MLA भी उसी लाइन पर: TMC नेताओं में वैक्सीन के लिए मची होड़

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) के नेताओं में कोरोना वायरस की वैक्सीन लेने की होड़ सी मच गई है। पार्टी के दो विधायकों ने लगवाया टीका।

एक साथ 8 ट्रेनें, सब से पहुँच सकेंगे सरदार पटेल की सबसे ऊँची मूर्ति तक: केवड़िया होगा देश का पहला ‘ग्रीन बिल्डिंग’ स्टेशन

इस रेल कनेक्टिविटी का सबसे बड़ा लाभ स्टेचू ऑफ़ यूनिटी देखने के लिए आने वाले पर्यटकों को मिलेगा। इसके अलावा इस कनेक्टिविटी से केवड़िया में...

फहद अहमद अब बना ‘किसान नेता’, पहले था CAA विरोधी छात्र नेता: स्वरा-मंडली संग करता है काम, AMU में मिली थी ‘ट्रेनिंग’

मुंबई के TISS में Ph.D कर रहा एक छात्र नेता है फहद अहमद, जो CAA विरोधी प्रदर्शनकारी हुआ करता था, अब वो 'किसान नेता' बन गया है।

प्रचलित ख़बरें

निधि राजदान की ‘प्रोफेसरी’ से संस्थानों ने भी झाड़ा पल्ला, हार्वर्ड ने कहा- हमारे यहाँ जर्नलिज्म डिपार्टमेंट नहीं

निधि राजदान द्वारा खुद को 'फिशिंग अटैक' का शिकार बताने के बाद हार्वर्ड ने कहा है कि उसके कैम्पस में न तो पत्रकारिता का कोई विभाग और न ही कोई कॉलेज है।

प्राइवेट वीडियो, किसी और से शादी तक नहीं करने दी… सदमे से माँ की मौत: महाराष्ट्र के मंत्री पर गंभीर आरोप

“धनंजय मुंडे की वजह से मेरी ज़िंदगी और करियर दोनों बर्बाद हो गए। उसने मुझे किसी और से शादी तक नहीं करने दी। जब मेरी माँ को..."

‘अगर तलोजा वापस गए तो मुझे मार डालेंगे, अर्नब का नाम लेने तक वे कर रहे हैं किसी को टॉर्चर के लिए भुगतान’: पूर्व...

पत्नी समरजनी कहती हैं कि पार्थो ने पुकारा, "मुझे छोड़कर मत जाओ... अगर वे मुझे तलोजा जेल वापस ले जाते हैं, तो वे मुझे मार डालेंगे। वे कहेंगे कि सब कुछ ठीक है और मुझे वापस ले जाएँगे और मार डालेंगे।”

अब्बू करते हैं गंदा काम… मना करने पर चुभाते हैं सेफ्टी पिन: बच्चियों ने रो-रोकर माँ को सुनाई आपबीती, शिकायत दर्ज

माँ कहती हैं कि उन्होंने इस संबंध में अपने शौहर से बात की थी लेकिन जवाब में उसने कहा कि अगर ये सब किसी को पता चली तो वह जान से मार देगा।

मारपीट से रोका तो शाहबाज अंसारी ने भीम आर्मी के नेता रंजीत पासवान को चाकुओं से गोदा, मौत

शाहबाज अंसारी ने भीम आर्मी नेता रंजीत पासवान की चाकू घोंप कर हत्या कर दी, जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने आरोपित के घर को जला दिया।

मंच पर माँ सरस्वती की तस्वीर से भड़का मराठी कवि, हटाई नहीं तो ठुकराया अवॉर्ड

मराठी कवि यशवंत मनोहर का कहना था कि उन्होंने सम्मान समारोह के मंच पर रखी गई सरस्वती की तस्वीर पर आपत्ति जताई थी। फिर भी तस्वीर नहीं हटाई गई थी इसलिए उन्होंने पुरस्कार लेने से मना कर दिया।

आतंकियों की तलाश में दिल्ली पुलिस ने लगाए पोस्टर: 26 जनवरी पर हमले की फिराक में खालिस्तानी-अलकायदा आतंकी

26 जनवरी पर हमले के अलर्ट के बीच दिल्ली पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों की तलाश में पोस्टर लगाए हैं।

‘मैं सभी को मार दूँगा, अल्लाहु अकबर’: जर्मन एयरपोर्ट पर मचाई अफरातफरी

जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर मास्क न पहनने की वजह से टोके जाने पर एक शख्स ने 'अल्लाहु अकबर' का नारा लगाते हुए जान से मारने की धमकी दी।

शिवलिंग पर कंडोम: अभिनेत्री सायानी घोष को नेटिजन्स ने लताड़ा, ‘अकाउंट हैक’ थ्योरी का कर दिया पर्दाफाश

अभिनेत्री सायानी घोष ने एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें एक महिला पवित्र हिंदू प्रतीक शिवलिंग के ऊपर कंडोम डालते हुए दिख रही थी।

‘भूखमरी वाले देश में राम मंदिर 10 साल बाद नहीं बन सकता?’: अक्षय पर पिल पड़े लिबरल्स

आनंद कोयारी नामक यूजर ने उन्हें अस्पतालों और स्कूलों के लिए चंदा इकट्ठा करने की सलाह दे दी और दावा किया कि कोरोना काल में एक भी मंदिर काम नहीं आया।

Coca-Cola ने लॉन्च किए ‘किसान एकता’ लिखे बोतल: सोशल मीडिया पर वायरल दावे का फैक्टचेक

'किसान आंदोलन' के समर्थन में स्वदेशी कंपनियों को बदनाम किया जा रहा है और विदेशी कंपनियों को देवता बताया जा रहा है। इसी क्रम में ये दावा भी वायरल हुआ।

‘आइए, हम सब वानर और गिलहरी बन अयोध्या के राम मंदिर के लिए योगदान दें, मैंने कर दी शुरुआत’: अक्षय कुमार की अपील

अक्षय कुमार ने बड़ी जानकारी दी कि उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान दे दिया है और उम्मीद जताई कि और लोग इससे जुड़ेंगे।

निधि राजदान के ‘प्रोफेसरी’ वाले दावे से 2 महीने पहले ही हार्वर्ड ने नियुक्तियों पर लगा दी थी रोक

हार्वर्ड प्रकरण में निधि राजदान ने ब्लॉग लिखकर कई सारे सवालों के जवाब दिए हैं। इनसे कई सारे सवाल खड़े हो गए हैं।

लड़कियों के नंबर चुरा कर उन्हें अश्लील फोटो-वीडियो भेजता था मिस्त्री तस्लीम, UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

तस्लीम पर आरोप है कि वह व्हाट्सएप ग्रुप में लड़कियों के अश्लील वीडियो और तस्वीरें भेजता था, जिसके चलते पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर...

आजम खान को तगड़ा झटका, जौहर यूनिवर्सिटी की 70 हेक्टेयर जमीन यूपी सरकार के नाम होगी

जौहर यूनिवर्सिटी की 70.05 हेक्टेयर जमीन उत्‍तर प्रदेश सरकार के नाम दर्ज करने का आदेश दिया गया है। आजम खान यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं।

‘अडानी सभी बैंकों को खरीद सकता है’ – सुब्रमण्यम स्वामी के आरोपों पर कंपनी ने बता डाला 30 साल का रिकॉर्ड

सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर के ज़रिए अडानी ग्रुप पर आरोप लगाते हुए कहा था कि ग्रुप ने 4.5 लाख करोड़ का लोन नहीं चुकाया है जो...

हमसे जुड़ें

272,571FansLike
80,695FollowersFollow
381,000SubscribersSubscribe