Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिमहिलाओं के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल्स छोड़ रहे हैं PM मोदी: खुल गया...

महिलाओं के लिए अपने सोशल मीडिया हैंडल्स छोड़ रहे हैं PM मोदी: खुल गया राज़

8 मार्च को 'महिला दिवस' भी है। इस अवसर पर पीएम मोदी 'She Inspires Us' हैशटैग अभियान शुरू कर रहे हैं, जिसका अर्थ है- वो हमें प्रेरणा देती हैं। इसके बाद पीएम मोदी सोशल मीडिया छोड़ेंगे ज़रूर लेकिन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (फरवरी 2, 2020) की रात एक बड़ी घोषणा कर के सबको सकते में डाल दिया था। पीएम मोदी ने घोषणा की थी कि वो आगामी रविवार (मार्च 8, 2020) को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को छोड़ देंगे। इनमें फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम शामिल है। पीएम मोदी के इस ट्वीट से अटकलों का बाजार गर्म हो गया था और सभी इस सवाल के जवाब को तलाशने में लग गए थे कि आख़िर प्रधानमंत्री सोशल मीडिया को क्यों अलविदा कहना चाहते हैं? अब उन्होंने इस बात का जवाब दे दिया है। पीएम मोदी की उस घोषणा के पीछे का राज उन्होंने ख़ुद खोला है।

8 मार्च को ‘महिला दिवस’ भी है। इस अवसर पर पीएम मोदी ‘She Inspires Us’ हैशटैग अभियान शुरू कर रहे हैं, जिसका अर्थ है- वो हमें प्रेरणा देती हैं। जाहिर यही, यहाँ ‘वो’ का तात्पर्य महिलाओं से है। दरअसल, पीएम मोदी सोशल मीडिया छोड़ेंगे ज़रूर लेकिन सिर्फ़ एक दिन के लिए और उस दिन उनके हैंडल्स महिलाएँ चलाएँगी। यानी, महिलाओं के पास ये मौका है कि वो देश के प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया हैंडल्स एक दिन के लिए ऑपरेट कर सकती हैं। रविवार को पीएम मोदी के सोशल मीडिया एकाउंट्स का स्वामित्व महिलाओं के पास होगा।

आइए, अब हम आपको समझाते हैं कि ये सब होगा कैसे? पीएम ने सवाल पूछा है कि क्या आप वो महिला हैं, जिनकी जिंदगी और संघर्ष से दुनिया को प्रेरणा मिल सकती है? या फिर क्या आप अपने आसपास की ऐसी महिलाओं को जानते हैं, जिनकी जिंदगी पूरे विश्व के लिए प्रेरणादायक साबित हो सकती है? अगर इसका जवाब हाँ में है तो आपको ‘She Inspires Us’ के हैशटैग के साथ उन महिलाओं की कहानियों को साझा करना होगा। ये फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम- तीनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए लागू होगा।

इन सबके अलावा ये अभियान यूट्यूब पर भी चलेगा। आप इसी हैशटैग के साथ एक वीडियो शूट कर सकते हैं और उसे यूट्यब पर अपलोड कर सकते हैं। इसके बाद इन सभी कहानियों में से कुछ ऐसी होंगी, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया एकाउंट्स को टेकओवर करने के लिए चुना जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया से अपील की है कि वो सभी इस अभियान का हिस्सा बनें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फोन से ‘खेला’ फिर भी नहीं बचा राज कुंद्रा, कानपुर का खाता भी फ्रीज: शर्लिन चोपड़ा-पूनम पांडे को हाईकोर्ट से राहत

सबूत के रूप में एक प्रेजेंटेशन को भी इस चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है, जिसमें पोर्न कारोबार से 146 करोड़ रुपए का राजस्व का अनुमान लगाया गया है।

6 साल के जुड़वा भाई, अगवा कर ₹20 लाख फिरौती ली; फिर भी हाथ-पैर बाँध यमुना में फेंका: ढाई साल बाद इंसाफ

मध्य प्रदेश स्थित सतना जिले के चित्रकूट में दो जुड़वा भाइयों के अपहरण और हत्या के मामले में 5 दोषियों को आजीवन कारावास की सज़ा सुनाई गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,381FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe